Instagram Par QR Code Kaise Nikale? इंस्टाग्राम से QR Code कैसे स्कैन करें - Instagram Me QR Code Kaise Nikale

Instagram पर QR Code निकालना चाटे हैं थो Instagram Par QR Code Kaise Nikale इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Social Media का इस्तेमाल आजकल कन नहीं करता हैं हर कोई किसी ना किसी सोशल मीडिया का इस्तेमाल जोरुर करते हैं और ऐसी बोहत सारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म मौजूद हैं और उनसब के साथ Instagram भी एक बोहत ही पॉपुलर Social Media प्लेटफार्म हैं जिसका इस्तेमाल लोग करते हैं और आप भी करते होणगे केउकी Instagram पर ऐसी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकता हैं और उनसब के साथ Instagram पर QR Code का भी एक फीचर मौजूद हैं जिसके जोरिये आप अपने Instagram Account का QR Code निकाल सकते हैं 

और निकाल कर आप अपने QR Code को किसी को भेज सकते हैं ताकि कोई उस QR Code को Scan करके आपके Profile पर विजिट कर सके और Instagram पर QR Code निकालना बोहत आसान होता हैं मगर कुछ यूजर को Instagram Me QR Code Kaise Nikale इसके बारे में पता नहीं होता हैं जिसके बोजे से उनको कुछ पोरिसानी होता हैं थो अगर आपको भी Instagram Ka QR Code Kaise Dekhe इसके बारे में पता नहीं हैं थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Instagram Ka QR Code Kaise Pata Kare इसके बारे में जानने को मिल जायगा जैसे Instagram Par QR Code Kaise Nikale - इंस्टाग्राम पर QR Code कैसे निकाले इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Se QR Code Kaise Scan Kare - इंस्टाग्राम से QR Code कैसे स्कैन करें इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे हैं थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Par QR Code Kaise Nikale इसके बारे में जानकारी मिल जायगा ।

Instagram Par QR Code Kaise Nikale - इंस्टाग्राम पर QR Code कैसे निकाले

Instagram Par QR Code Kaise Nikale

अगर आप Instagram पर QR Code निकाल ना चाटे हैं थो आप बोहत ही आसानी से Instagram पर QR Code निकाल सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Instagram पर QR Code निकाल सकते हैं थो Instagram पर QR Code निकाल ने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Instagram App के Icon पर Click कोरिये ।

Instagram Par QR Code Kaise Nikale


● और आब आपको नीचे Right Site पर अपने Profile का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Profile के Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Par QR Code Kaise Nikale


● प्रोफाइल के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Right Site पर 3 Lain देखने को मिलेगा थो आप उस 3 Lain पर Click कोरिये ।

Instagram Par QR Code Kaise Nikale


● और आब आपको बोहत सारे Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको QR Code का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस QR Code के Option पर Click करना हैं ।

Instagram Par QR Code Kaise Nikale


● QR Code पर क्लिक करने के बाद आपको अपने Account का QR Code देखने को मिलेगा और उसका आप Screenshot भी ले सकते हैं और Copy Link पर Click करके अपने Profile का Link Copy कर सकते हैं  । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram पर QR Code निकाल सकते हैं ।

Instagram Se QR Code Kaise Scan Kare - इंस्टाग्राम से QR Code कैसे स्कैन करें

Instagram से QR Code को Scan करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Instagram से किसी दूसरे के Instagram Account का QR Code Scan करके उसके Profile पर जा सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Instagram से QR Code को Scan करने के लिए इन Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आप Instagram App के Icon पर Click करके Instagram App को Open कोरिये ।

● और आब आपको अपने Profile Icon पर Click करना हैं ।

● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप 3 Lain पर Click कोरिये ।

● और आब आपको QR Code के Option पर Click करना हैं ।

● QR Code के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Right Site पर Scanner का एक Icon देखाई देगा थो आप उस Scanner के Icon पर Click कोरिये ।

Instagram Se QR Code Kaise Scan Kare


● और आब Scanner Open हो जायगा और किसी का QR Code आप Scan कर सकते हैं और अगर किसी का QR Code आपके Gallery पर हैं थो उसके लिए आपको Gallery के Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Se QR Code Kaise Scan Kare


● Gallery के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपका Gallery ओपन हो जायगा और आपको उस QR Code को Select करना परेगा जिसके Instagram Profile पर आप जाना चाटे और Select करने के लिए उस QR Code पर Click कोरिये ।

● और आब आपको View Profile का Option देखाई देगा थो आपको उस View Profile के Option पर Click करना हैं ।

Instagram Se QR Code Kaise Scan Kare


● View Profile पर क्लिक करने के बाद आप उसके Profile पर चले जाएंगे ।

● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram से QR Code को Scan कर सकते हैं ।

Articles

Instagram Par Tag Band Kaise Kare

Instagram Par Location Kaise Dale

Instagram Par Comment Kaise Band Kare

Instagram Me Restrict Kaise Kare

Instagram Me Note Kaise Lagaye

THE END

Instagram पर QR Code निकालना बोहत आसान होता हैं कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Instagram पर QR Code निकाल सकता हैं थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Par QR Code Kaise Nikale इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे Instagram Par QR Code Kaise Nikale - इंस्टाग्राम पर QR Code कैसे निकाले इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Se QR Code Kaise Scan Kare - इंस्टाग्राम से QR Code कैसे स्कैन करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question हैं थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments