Instagram Me Comment Kaise Band Kare - इंस्टाग्राम में कमेंट बंद करने का तरीका

इंस्टाग्राम में Comment बंद करना चाटे हैं थो Instagram Me Comment Kaise Band Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Instagram पर ऐसी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकता हैं जैसे की Instagram पर आप किसी को Follow कर सकते हैं और साथ में कोई आपको भी फॉलो कर सकता है और Instagram पर आप अपना Post Share कर सकते हैं और आपके Post पर कोई Like और Comment भी कर सकता हैं और इसके साथ आप भी Instagram पर किसी के पोस्ट पर Like और Comment कर सकते हैं और इसके अलाबा Instagram पर और भी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकता हैं थो कोही बार हमें Instagram पर Comment को बंद करने का जोरुरोत पर जाता है  

बो इसलिए पड़ता है केउकि कोही बार हमारे Post पर कोई ऐसी बैसी Comment भेज देता हैं जिसके बोजे से हमें Comment को बंद करने का जोरुरोत पर जाता हैं और इसके साथ और भी कुछ कारण हो सकता हैं जिसके बोजे से हमें Instagram की Comment बंद करने का जोरुरोत पर जाता हैं और Instagram की Comment बंद करना बोहत आसान होता हैं मगर कुछ यूजर को Instagram Par Comment Kaise Band Karen इसके बारे में पता नहीं होता हैं जिसके बोजे से उनको Instagram में Comment बंद करने में कुछ पोरिसानी होता है थो अगर आपको भी Instagram Ke Comment Kaise Band Karen इसके बारे में पता नहीं हैं थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Instagram Comment Kaise Band Kare इसके बारे में जानने को मिल जायगा जैसे Instagram Me Comment Band Karne Ka Tarika - इंस्टाग्राम में कमेंट बंद करने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Me Comment Kaise Band Kare - इंस्टाग्राम में कमेंट कैसे बंद करें इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे हैं थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Me Comment Kaise Band Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा ।



Instagram Me Comment Band Karne Ka Tarika - इंस्टाग्राम में कमेंट बंद करने का तरीका

इंस्टाग्राम में कमेंट बंद करने का तरीका बोहत आसान होता हैं आप बोहत आसानी से Instagram में Comment बंद कर सकते है थो कोही बार हमें Instagram में Comment बंद करने का जोरुरोत पर जाता है बो इसलिए पड़ता हैं केउकि कोही बार हमारे Privacy के लिए Comment को बंद करने का जोरुरोत पर जाता हैं जैसे की कोही बार हमारे Post पर लोग ऐसी बैसे Comment कर देते हैं जिसके बोजे से हमे कुछ पोरिसानी होता हैं और इसके अलाबा भी कुछ कारण हो सकता है जिसके बोजे से हमें Instagram में Comment बंद करने का जोरुरोत पर जाता है  

थो यहां पर आपको ऐसी 3 तरीका के बारे में जानने को मिलेगा जिनमे से आप अपने हिसाब से किसी भी तरीका के जोरिये Instagram में Comment बंद कर सकते है थो पहले तरीका में आपको Instagram में Post करते बोक़त Comment को Band करने के बारे में जानने को मिलेगा और दूसरे तरीका में आपको Post करने के बाद Comment Band करने के बारे में जानने को मिलेगा और तीसरे तरीका में आपको Settings And Privacy में जाकर अपने हिसाब से Comment को बंद करने के बारे में जानने को मिलेगा थो आप उनसब तरीका में से अपने हिसाब से किसी भी तरीका के जोरिये Comment को बंद कर सकते हैं ।

Instagram Me Comment Kaise Band Kare - इंस्टाग्राम में कमेंट कैसे बंद करें

Instagram Me Comment Kaise Band Kare

अगर आप Instagram में Comment बंद करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Instagram में Comment बंद कर सकते हैं थो यहाँ पर आपको ऐसी 3 तरीका के बारे में जानने को मिलेगा जिनमे से आप अपने हिसाब से किसी भी तरीका के जोरिये Comment को बंद कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Instagram में Comment बंद कर सकते है थो Instagram में Comment को बंद करने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

Tarika 1

● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Instagram App के Icon पर Click कोरिये ।

Instagram Me Comment Kaise Band Kare


● और आब आपको नीचे Plus + का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Plus+ के Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Me Comment Kaise Band Kare


● Plus+ के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको Gallery से उस Photo को Select करना परेगा जिस Photo को आप Post करके उसके Comment को Band करना चाटे हैं थो जिस Photo को Select करना चाटे हैं उसके लिए आप उस Photo के ऊपर Click कोरिये ।

● और आब आपको ऊपर Right Site पर Tir का एक Icon देखने को मिल जायगा थो आपको उस Tir के Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Me Comment Kaise Band Kare


● Tir के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे कुछ Filter देखाई देगा उनमें से अगर आप किसी Filter को Photo पर Add करना चाटे हैं थो उसके लिए आपको उस Filter पर Click करना परेगा और करने के बाद Tir के Icon पर Click कोरिये ।

Instagram Me Comment Kaise Band Kare


● और आब आप Write a Caption पर Click करके उस पोस्ट के बारे में कुछ लिख सकते है और नीचे आपको Advanced Settings का Option मिलेगा थो आपको उस Advanced Settings Option पर Click करना हैं ।

Instagram Me Comment Kaise Band Kare


● Advanced Settings पर क्लिक करने के बाद आपको Comments Option के नीचे Turn Off Commenting का एक Option मिलेगा और उसके पास आपको Enable का भी एक Icon मिलेगा थो आपको उस Enable Icon पर Click करके उसको Enable करें और करने के बाद Back Icon पर Click करके Back कोरिये ।

Instagram Me Comment Kaise Band Kare


● और आब आपको ऊपर Right Site पर Right Tick का Icon मिलेगा थो आपको उस Right Tick के Icon पर Click करना हैं । और जैसे ही आप Right Tick पर Click करेन्गे तब आपके Post का Comment Band होकर Post Share हो जायगा । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram में Comment Band कर सकते हैं ।

Instagram Me Comment Kaise Band Kare


Tarika 2

● सबसे पहले आप Instagram App के Icon पर Click करके Instagram App को Open कोरिये ।

● और आब आपको नीचे अपने Profile का एक Icon देखाई देगा थो आपको अपने Profile के Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Me Comment Kaise Band Kare


● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप अपने Profile पर चले जाएंगे और बहा पर आपको अपने बो सारे Post देखने को मिलेगा जितने भी Post आपने Instagram पर किया था और उनसब में से आप जिस भी Post का Comment Band करना चाटे हैं उसके लिए आप उस Post पर Click कोरिये ।

● और आब आपको उस Post के ऊपर Right Site पर 3 Doth देखाई देगा थो आपको उस 3 Doth पर Click करना है ।

Instagram Me Comment Kaise Band Kare


● 3 डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ आपको Turn off Commenting का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Turn Off Commenting Option पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Turn Off Commenting पर क्लिक करेन्गे तब उस Post से Comment Band हो जायगा । थो इसी तरीका के जोरिये भी आप बोहत आसानी से Instagram पर Post करने के बाद भी Comment को Band कर सकते हैं ।

Instagram Me Comment Kaise Band Kare


Tarika 3

● सबसे पहले आप Instagram App की Icon पर Click करके Instagram को Open कोरिये ।

● और आब आपको अपने Profile के Icon पर Click करके अपने Profile पर जाइये ।

● प्रोफाइल पर जाने के बाद आपको ऊपर Right Site पर 3 Lain देखाई देगा थो आपको उस 3 Lain पर Click करना हैं ।

Instagram Me Comment Kaise Band Kare


● 3 लाइन पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिल जायगा और उनसब के साथ आपको Settings And Privacy का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Settings And Privacy Option पर Click कोरिये ।

Instagram Me Comment Kaise Band Kare


● और आब आपको बोहत सारे Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Comments का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Comments Option पर Click करना हैं ।

Instagram Me Comment Kaise Band Kare


● Comments पर क्लिक करने के बाद आपको Control के नीचे Allow Comments From का एक Option मिलेगा थो आप उस Allow Comments From Option पर Click कोरिये ।

Instagram Me Comment Kaise Band Kare


● और आब आपको कुछ Option देखने को मिल जायगा उनमें से आप अपने हिसाब से किसी Option को Choose कर सकते हैं जैसे की अगर आप Everyone को Choose करेन्गे थो कोई भी आपके Post पर Comment कर सकता है और अगर आप People You Follow Option को Choose करेन्गे थो Instagram पर आपने जिस जिसको Follow किया हैं बो सब आपको Comment कर सकते है और Your Followers Option को Choose करेन्गे थो Followers ही आपको Comment कर सकते हैं और People You Follow And Your Followers Option को Choose करेन्गे थो आपने जिनको Follow किया हैं और इसके साथ आपको जिस जिस ने Follow किया हैं बो सब आपको Comment कर सकते है थो उनसब Option में से आप जिस Option को Choose करना चाटे हैं उसके लिए आपको उस Option पर Click करना हैं ।

Instagram Me Comment Kaise Band Kare


● थो इसी तरीका के जोरिये भी आप बोहत आसानी से Instagram पर Comment बंद कर सकते हैं ।

Articles

Instagram Me Login Activity Kaise Dekhe

Instagram Me DM Kya hota hai

Instagram Me YouTube Channel Ka Link Kaise Dale

Instagram Me Collaboration Kaise Kare

Instagram Par Location Kaise Dale

THE END

Instagram पर Comment बंद करना बोहत आसान होता हैं कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Instagram पर Comment बंद कर सकता हैं थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Me Comment Kaise Band Kare इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे Instagram Me Comment Band Karne Ka Tarika - इंस्टाग्राम में कमेंट बंद करने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Me Comment Kaise Band Kare - इंस्टाग्राम में कमेंट कैसे बंद करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question हैं थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments