Instagram Ka Draft Kaise Dekhe? इंस्टाग्राम का ड्राफ्ट डिलीट कैसे करें - Instagram Par Draft Kaise Dekhe


इंस्टाग्राम का ड्राफ्ट देखना चाटे है थो Instagram Ka Draft Kaise Dekhe इस आर्टिकल से आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Instagram के बारे में थो आपको जोरुर पता ही होगा और इसका यूज़ भी करते होन्गे और Instagram का यूज़ करना बोहत ही आसान होता है और उसका यूज़ करके उसमे पोस्ट शेयर कर सकते है जैसे Images, Videos, etc शेयर कर सकते है और इंस्टाग्राम पर बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद है जो यूजर के लिए बोहत फायदेमंद है और जिनका यूज़ कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकता है जैसे इंस्टाग्राम पर आप Reels Short Video भी देख सकते है और उस वीडियो को Like, Comment और Share भी कर सकते है 

और इसके साथ Reels Short Video देखने के साथ आप Instagram पर अपना Reels Short Video भी बना सकते है और इसके साथ Instagram पर अपना Story भी लगा सकते है और किसी का Story देख भी सकते है और इंस्टाग्राम Account को Private Account भी बना सकते है और इतना ही नहीं इंस्टाग्राम पर Two Factor Authentication भी Enable कर सकते है और इसके अलाबा और भी बोहत सारे फ़ीचर्स Instagram पर मौजूद है अगर आप Instagram का यूज़ करते है थो आपको उनसब फ़ीचर्स के बारे में जोरुर पता ही होगा थो कोही बार हमें Instagram का Draft देखने का जोरुरोत पड़ता है बो इसलिए पड़ता है केउकी कोही बार हम Instagram के किसी Post को जैसे Images येआ Video को Instagram के Draft पर  Save करके रखते है और बाद में उस पोस्ट को Draft पर देखने का जोरुरोत पड़ता है 

और Instagram का Draft देखना बोहत ही आसान होता है मगर कुछ यूजर को Instagram Par Draft Kaise Dekhe इसके बारे में पता नहीं होता है जिसके बोजे से बो Instagram पर अपना Draft नहीं देख पाते है अगर आपको भी Instagram Me Draft Kaise Dekhe इसके बारे में पता नहीं है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Instagram Me Draft Kaise Nikale इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Instagram Ka Draft Kaise Dekhe - इंस्टाग्राम का ड्राफ्ट कैसे देखें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Ka Draft Delete Kaise Kare - इंस्टाग्राम का ड्राफ्ट डिलीट कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Ka Draft Kaise Dekhe इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Instagram Ka Draft Kaise Dekhe - इंस्टाग्राम का ड्राफ्ट कैसे देखें

Instagram Ka Draft Kaise Dekhe

Instagram का Draft देखना चाटे है थो आप बोहत आसानी से अपने Instagram Account का ड्राफ्ट चेक करके देख सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये Instagram का Draft देख सकते है थो Instagram का Draft देखने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए आप Instagram App के Icon पर Click कोरिये ।

Instagram Ka Draft Kaise Dekhe


● और आब आपको नीचे कुछ Icons देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Plus + का भी एक Icon मिलेगा थो आपको उस Plus + के Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Ka Draft Kaise Dekhe


● Plus + के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद अगर आप Post का Draft देखना चाटे हैं थो आपको Post Option पर Click करना परेगा और करने के बाद आपको Drafts का एक Option मिलेगा थो आप उस Drafts Option पर Click कोरिये ।

Instagram Ka Draft Kaise Dekhe


● और आब आपको बो सारे Drafts देखाई देगा जितने भी आपने Instagram Post पर Draft Save करके रखा हैं आप देख सकते है ।

Instagram Ka Draft Kaise Dekhe


● Post का Draft देखने के बाद अगर आप Reel का भी Draft देखना चाटे हैं थो उसके लिए आप Reel Option पर Click कोरिये ।

Instagram Ka Draft Kaise Dekhe


● और आब आपको ऊपर Drafts का एक Option देखने को मिलेगा थो आपको उस Drafts Option पर Click करना हैं ।

Instagram Ka Draft Kaise Dekhe


● Drafts पर क्लिक करने के बाद आपके Drafts पर जितने भी Reel Save हैं बो सारे देखाई देगा । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram का Drafts देख सकते हैं ।

Instagram Ka Draft Kaise Dekhe


Instagram Ka Draft Delete Kaise Kare - इंस्टाग्राम का ड्राफ्ट डिलीट कैसे करें


अपने Instagram Account का Draft Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Instagram का Draft Delete कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Instagram का Draft Delete करने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आप Instagram App के Icon पर Click करके Instagram को Open कोरिये ।


● और आब आपको Plus + के Icon पर Click करना हैं ।


● Plus + के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप Post के Option पर Click करके Draft Option पर Click कोरिये ।


● और आब आपके Drafts पर जितने भी Post हैं बो सारे Post देखने को मिलेगा और उनसब के Right Site पर आपको Manage का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Manage के Option पर Click करना हैं ।

Instagram Ka Draft Delete Kaise Kare


● Manage पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Right Site पर Pencil का एक Icon देखाई देगा थो आप उस Pencil के Icon पर Click कोरिये ।

Instagram Ka Draft Delete Kaise Kare


● और आब आपको Drafts पर मौजूद Post में से आप जिन जिन Post को Delete करना चाटे हैं उसके लिए आपको उनसब को Select करना परेगा और Select आप उनसब Post पर Click करके कर सकते हैं और करने के बाद Right Tick पर करना हैं ।

Instagram Ka Draft Delete Kaise Kare


● Right Tick पर क्लिक करने के बाद आप Discard Option पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Discard पर Click करेन्गे तब बो Draft Post Delete जो जायगा ।

Instagram Ka Draft Delete Kaise Kare


● और आब अगर आप Reels का Drafts Delete करना चाटे हैं थो उसके लिए आपको Reel Option पर Click करना हैं ।


● Reel पर क्लिक करने के बाद आप Drafts Option पर Click कोरिये ।


● और आब आपको ऊपर Right Site पर Select का एक Option देखाई देगा थो आप उस Select Option पर Click कोरिये ।

Instagram Ka Draft Delete Kaise Kare


● Select पर क्लिक करने के बाद आपको उनसब Drafts Reel के ऊपर Click करके उनको Select करना परेगा जिनको आप Delete करना चाटे हैं और Select करने के बाद आपको Discard Option पर Click करना हैं ।

Instagram Ka Draft Delete Kaise Kare


● और आब आप फिरसे Discard Option पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Discard पर Click करेन्गे तब बो Drafts Reel Delete हो जायगा ।

Instagram Ka Draft Delete Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram का Draft Delete कर सकते हैं ।


Articles

Instagram Ki Story WhatsApp Par Kaise Lagaye

Instagram Ko Facebook Se Link Kaise Kare

Instagram Par Comment Kaise Kare

Instagram Account Private Kaise Kare

Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye


THE END


Instagram पर अपने Account का Draft देखना बोहत आसान होता है कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Instagram पर अपने Account का Draft देख सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Ka Draft Kaise Dekhe इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे Instagram Ka Draft Kaise Dekhe - इंस्टाग्राम का ड्राफ्ट कैसे देखें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Ka Draft Delete Kaise Kare - इंस्टाग्राम का ड्राफ्ट डिलीट कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments