Instagram Par Tag Band Kaise Kare? इंस्टाग्राम पर टैग On कैसे करें - Instagram Par Tag off Kaise Kare

इंस्टाग्राम पर टैग बंद करना चाटे हैं थो Instagram Par Tag Band Kaise Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Instagram पर ऐसी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकता हैं जैसे की Instagram पर आप अपना Post शेयर कर सकते हैं और इसके साथ अपना Story लगा सकते हैं और इसके अलाबा Instagram पर अपना Reels Short वीडियो भी बना सकते हैं और इसके साथ Instagram पर और भी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं और उनसब के साथ Instagram पर Tag Mention का भी एक फीचर मौजूद हैं जिसका इस्तेमाल करके कोई आपको Instagram पर Tag कर सकता हैं और कोही बार हमें अपने Privacy के लिए Tag को बंद करने का जोरुरोत पर जाता हैं बो इसलिए पड़ता हैं केउकि हम नहीं चाटे हैं की कोई हमें Instagram पर Tag कर सके जिसके बोजे से हमें Instagram पर टैग को बंद करने का जोरुरोत पर जाता हैं  

और Instagram पर Tag बंद करना बोहत आसान होता हैं मगर कुछ यूजर को Instagram Par Tag off Kaise Kare इसके बारे में पता नहीं होता हैं जिसके बोजे से उनको Instagram पर Tag बंद करने में कुछ पोरिसानी होता हैं थो अगर आपको भी Instagram Me Tag Kaise Band Kare इसके बारे में पता नहीं है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Instagram Me Tag Ka Option Kaise Band Kare इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Instagram Par Tag Band Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर टैग बंद कैसे करें इसके बारे में पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Par Tag on Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर टैग on कैसे करें इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे हैं थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Par Tag Band Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा ।

Instagram Par Tag Band Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर टैग बंद कैसे करें

Instagram Par Tag Band Kaise Kare

अगर आप Instagram पर टैग बंद करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Instagram पर Tag बंद कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Instagram पर Tag बंद कर सकते हैं थो Instagram पर Tag बंद करने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Instagram App के Icon पर Click कोरिये ।

Instagram Par Tag Band Kaise Kare


● और आब आपको नीचे अपने Instagram Profile का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Instagram Profile Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Par Tag Band Kaise Kare


● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद ऊपर Right Site पर आपको 3 Lain देखने को मिलेगा थो आप उस 3 Lain पर Click कोरिये ।

Instagram Par Tag Band Kaise Kare


● और आब आपको कुछ Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Settings And Privacy का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Settings And Privacy Option पर Click करना हैं ।

Instagram Par Tag Band Kaise Kare


● Settings And Privacy पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ आपको Tags And Mentions का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Tags And Mentions Option पर Click कोरिये ।

Instagram Par Tag Band Kaise Kare


● और आब आपको Who Can Tag You के नीचे कुछ Option मिलेगा और उनके साथ आपको Don't Allow Tags का भी एक Option मिलेगा और आपको उस Don't Allow Tags Option पर Click करना हैं ।

Instagram Par Tag Band Kaise Kare


● Don't Allow Tags पर क्लिक करने के बाद आप Disable Option पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Disable पर Click करेन्गे तब Instagram पर Tag बंद हो जायगा ।



Instagram Par Tag Band Kaise Kare


● और अगर आप Mention को भी बंद करना चाटे हैं थो उसके लिए आपको Who Can @Mention You के नीचे कुछ Option मिलेगा और उनसब के साथ आपको Don't Allow Mentions का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Don't Allow Mentions Option पर Click करना हैं । और जैसे ही आप Don't Allow Mentions पर Click करेन्गे तब Instagram पर Mentions भी बंद हो जायगा । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram पर Tag के साथ Mention को भी बंद कर सकते हैं ।

Instagram Par Tag Band Kaise Kare



Instagram Par Tag on Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर टैग on कैसे करें

Instagram पर Tag को बंद करने के बाद अगर आप उसे On करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Instagram पर Tag को On कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Instagram पर Tag On करने के लिए इन Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको Instagram App के Icon पर Click करके Instagram App को Open कोरिये ।

● और आब आपको Profile Icon पर Click करना हैं ।

● Profile आइकॉन पर Click करके आप 3 Lain पर Click कोरिये ।

● और आब आपको Settings And Privacy Option पर Click करना हैं ।

● Settings And Privacy पर क्लिक करने के बाद आप Tags And Mentions Option पर Click कोरिये ।

● और आब आपको Who Can Tag You Option के नीचे Allow Tags From Everyone Option पर Click करना हैं और करने के बाद Who Can @Mention You के नीचे आपको Allow Mentions From Everyone Option पर Click करना हैं । और जैसे ही आप Allow Tags From Everyone और Allow Mentions From Everyone Option पर Click करेन्गे तब Instagram पर Tag और Mentions On जायगा ।

Instagram Par Tag on Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram पर Tag On कर सकते हैं ।

Articles

Instagram Par Tag Kaise Kare

Instagram Par Follow Back Kaise Karen

Instagram Par Data Save Kaise Kare

Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare

Instagram Me Comment Kaise Band Kare

THE END

Instagram पर Tag बंद करना बोहत आसान होता हैं कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Instagram Tag बंद कर सकता हैं थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Par Tag Band Kaise Kare इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे Instagram Par Tag Band Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर टैग बंद कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Par Tag on Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर टैग on कैसे करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका Question हैं थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments