YouTube Par Lock Kaise Lagaye? यूट्यूब से लॉक कैसे हटाएं - YouTube App Ko Lock Kaise Kare


यूट्यूब App पर लॉक करना चाटे है थो YouTube Par Lock Kaise Lagaye इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और YouTube का यूज़ आजकल कन नही करता हर कोई YouTube का यूज़ जोरुर करता है केउकि जब भी हमे किसी तारा का कोई Video देखना होता है तब हम YouTube पर जाकर ही देखना पोसन्द करते है केउकि यूट्यूब पर हमें सभी तारा का वीडियो देखने को मिल जाता है उनमे से हम किसी भी वीडियो को अपने पोसन्द के हिसाब से देख सकते है और इसके साथ हम YouTube पर वीडियो देखने के अलाबा YouTube पर अपना Channel भी बना सकते है और उसमे अपना वीडियो अपलोड भी कर सकते है और यूट्यूब के जोरिये पैसा भी कमा सकते है 

थो कोही बार हमें YouTube App पर Lock लगाकर रखने का जोरुरोत पड़ता है बो इसलिए पड़ता है केउकि कोही बार हम जब अपने मोबाइल को कोही पर रखते है तब कोई हमारे मोबाइल को लेकर YouTube App को Open करके उसमे Video देखने लग जाता है येआ किसी के पास जब हम अपना मोबाइल देते है तब बो YouTube को ओपन करने लग जाता है जिससे हमें बोहत पोरिसानी होता है जिसके बोजे से हमें YouTube App पर Lock लगाने का जोरुरोत पर जाता है जिससे कोई भी हमारे मरजी के बगैर YouTube App को Open करके उसमे वीडियो ना देख पाय और YouTube App पर Lock करना बोहत आसान होता है और YouTube App को Lock करने के बाद जब भी आप YouTube App को Open करना चाहेगे तब आपको उस Lock को खुलना परेगा इसके बाद आप YouTube App को Open कर पाएंगे और यूट्यूब App पर आप अपने हिसाब से किसी भी तारा का कोई Lock लगा सकते है जैसे Password, Pattern, Fingerprint, etc लॉक लगा सकते है थो यहा पर आपको ऐसे एक आसान Tarika के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप बिना किसी App का यूज़ करके YouTube App को Lock कर सकते है 

अपने मोबाइल के एक फीचर के जोरिये जिसका नाम है App Lock अगर आपके मोबाइल पर ये फीचर मौजूद है थो आप उसके जोरिये YouTube App पर Lock लगा सकते है मगर कुछ लोगो को YouTube App Ko Lock Kaise Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो YouTube को लॉक नही कर पाते है अगर आपको भी YouTube Me Password Kaise Lagaye इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको YouTube Me Lock Kaise Kare इसके बारे में आपको जानने को मिलेगा जैसे YouTube Par Lock Kaise Lagaye - यूट्यूब पर लॉक कैसे लगाए इसके बारे में आपको जानने को मिलेगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से YouTube Se Lock Kaise Hataye - यूट्यूब से लॉक कैसे हटाएं इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको YouTube Par Lock Kaise Lagaye - यूट्यूब पर लॉक कैसे लगाए इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


YouTube Par Lock Kaise Lagaye - यूट्यूब पर लॉक कैसे लगाए

YouTube Par Lock Kaise Lagaye

अगर आप YouTube App पर Lock लगाना चाटे है थो आप बोहत आसानी से यूट्यूब पर लॉक लगा सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये YouTube पर आप Lock लगा सकते है थो YouTube पर Lock लगाने के लिए कुछ Steps को Follow करें।



● सबसे पहले आपको मोबाइल के Settings पर जाना परेगा थो मोबाइल के Settings पर जाने के लिए Settings के icon पर Click कोरिये।

YouTube Par Lock Kaise Lagaye


● और आब आपको बोहत सारे Option देखाई देगा और उनसब Option के साथ आपको Privacy का एक Option भी मिलेगा थो आपको उस Privacy Option पर Click करना है।

YouTube Par Lock Kaise Lagaye


● प्राइवेसी पर क्लिक करने के बाद आपको App Lock का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस App Lock Option पर Click कोरिये।

YouTube Par Lock Kaise Lagaye


● और आब आपको Set Password का एक Option देखने को मिलेगा थो आपको उस Set Password Option पर Click करना है।

YouTube Par Lock Kaise Lagaye


● Set Password पर क्लिक करने के बाद आपको Password Set करना परेगा जो आप Password रखना चाटे है बो Password Enter कोरिये।


● और आब आपको Verify New Password पर फिरसे बो Same Password Enter करना परेगा Verify के लिए जो आपने पहले Password Enter किया था बो Same Password Enter करना है।


● पासवर्ड एंटर करने के बाद आपसे Security Question पूछा जायगा आपको उस Security Question का Answer देना परेगा थो आपसे जो Security Question पूछा गया है आपको उस Question का Answer लिखना है और लिखने के बाद Done पर Click कोरिये।

YouTube Par Lock Kaise Lagaye


● और आब आपको नीचे Lock का एक Option देखाई देगा आपको उस Lock Option पर Click करना परेगा थो आपको उस Lock Option पर Click करना है।

YouTube Par Lock Kaise Lagaye


● Lock पर क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल पर जितने भी Apps Install है बो सारे Apps यहा पर देखने को मिलेगा और उनसब Apps के साथ आपको YouTube App भी मिलेगा थो आप YouTube App पर Click कोरिये।

YouTube Par Lock Kaise Lagaye


● और आब आपको App Lock का एक Option देखने को मिलेगा और उसके पास आपको Enable का एक icon भी मिलेगा थो आपको उस Enable icon पर Click करके Enable करना है। और जैसे ही आप इनेबल आइकॉन पर Click करके Enable करेन्गे तब आपके YouTube App पर Lock लग जायगा। थो इसी तारा से आप YouTube App पर Lock लगा सकते है।

YouTube Par Lock Kaise Lagaye


YouTube Se Lock Kaise Hataye - यूट्यूब से लॉक कैसे हटाएं


YouTube App पर Lock लगाने के बाद अगर आप उस Lock को हटाना चाटे है थो आप बोहत आसानी से YouTube App से लॉक को हटा सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो YouTube App से Lock हटाने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको मोबाइल के Settings पर जाना परेगा थो मोबाइल के Settings पर जाने के लिए Settings के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको Privacy का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Privacy Option पर Click करना है।


● Privacy पर क्लिक करने कर बाद आपको App Lock का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस App Lock Option पर Click कोरिये।

YouTube Se Lock Kaise Hataye


● और आब आपके मोबाइल पर जितने भी Apps Install है बो सारे Apps देखाई देगा उनमे से आपको YouTube पर Click करना है।

YouTube Se Lock Kaise Hataye


● YouTube पर क्लिक करने के बाद आपको App Lock का एक Option देखने को मिलेगा और उसके पास आपको Enable icon भी मिलेगा आपको उस Enable icon पर Click करके उसको Disable / Off करना है थो आप उस Enable icon पर Click करके उसको Disable कोरिये। और जैसे ही आप Enable icon पर Click करके उसको Disable करेन्गे तब YouTube App से Lock हट जायगा।

YouTube Se Lock Kaise Hataye


Articles

YouTube Autoplay Kaise Band Karen

YouTube Par Comment Kaise Kare

YouTube Se Mp3 Song Kaise Download Kare

YouTube Notification Kaise Band Kare

YouTube Me Dark Mode Kaise Kare


THE END


YouTube App पर Lock लगाना बोहत आसान होता है कोई भी बोहत आसानी से YouTube App में लॉक लगा सकता है थो इस आर्टिकल से आपको YouTube Par Lock Kaise Lagaye इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे YouTube Par Lock Kaise Lagaye - यूट्यूब पर लॉक कैसे लगाए इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से YouTube Se Lock Kaise Hataye - यूट्यूब से लॉक कैसे हटाएं इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments