Google Photos Se Photo Gallery Me Kaise Laye? गूगल फोटोज में फ़ोटो कैसे छुपाए - Google Photos Se Photo Kaise Delete Kare


गूगल Photos का यूज़ थो आप जोरुर करते होन्गे थो Google Photos Se Photo Gallery Me Kaise Laye इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Photos थो हर किसी के Device पर बोहत सारे होता है मगर उनमे से कोई ऐसा Photo होता है जो बोहत Important होता है जिसको हम बोहत संभालकर रखते है ताकि बो फ़ोटो कोबी हमारे Device से Delete ना हो जाय थो कोही बार हमारे डिवाइस पर बोहत सारे Photos / Images होने के कारण हमारे डिवाइस से बो फ़ोटो गलती से Delete हो जाता है जिसके कारण हमे बोहत पोरिसानी होता है और अगर बो फ़ोटो Google Photos पर Save करके रखा गया है थो अगर बो फ़ोटो हमारे डिवाइस से गलती से Delete भी हो जाता है थो बो Photo गूगल Photos से Delete नही होगा बो Photo Google Photos पर मिल जायगा जिसको हम Google Photos पर जाकर देख सकते है


थो इसलिए बोहत से लोग Google Photos पर अपने किसी Photo को Save करके रखते है और इसके अलाबा हमारे Device पर बोहत सारे Photos होने के कारण हमारे Device का Storage Full हो जाता है जिसके बोजे से हम अपने डिवाइस से फ़ोटो Capture नही कर पाते है जिसके बोजे से भी लोग अपने Photos को Google Photos पर Save करके रखते है ताकि उनका डिवाइस का Storage Free रोहे और कोबी भी किसी भी डिवाइस के जोरिये Google Photos को Access कर सके थो कोही बार कोई ऐसा Photo जो Google Photos पर Save है और बो फ़ोटो हमारे डिवाइस से Delete हो जाता है थो ऐसे में हम उस फ़ोटो को Google Photos से अपने Gallery पर ला सकते है मगर बोहत से लोगो को Google Photos Ko Gallery Me Kaise Laye इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो अपने फ़ोटो को गूगल फोटोज से गैलरी पर नही ला पाते है 

थो अगर आपको भी Google Photos Gallery Me Kaise Laye इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको How to Save Google Photos to Gallery इसके बारे में आपको जानने को मिलेगा जैसे Google Photos Se Photo Gallery Me Kaise Laye - गूगल फोटोज से फोटो गैलरी में कैसे लाये इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी आपको इस आर्टिकल के जोरिये पता चल जायगा जैसे Google Photos Me Photo Kaise Chupaye - How to Hide Photos in Google Photos इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Google Photos Se Photo Kaise Delete Kare - गूगल फोटोज से फ़ोटो कैसे डिलीट करे इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Google Photos Se Photo Gallery Me Kaise Laye इसके बारे में आपको जानकारी मिल जायगा।


Google Photos Se Photo Gallery Me Kaise Laye - गूगल फोटोज से फोटो गैलरी में कैसे लाये

Google Photos Se Photo Gallery Me Kaise Laye

अगर आप Google Photos से किसी Photo को Gallery में लाना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ अपने किसी फ़ोटो को गूगल फोटोज से Gallery पर ला सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये गूगल फोटोज से Picture को Gallery में ला सकते है थो Google Photos से Photo को Gallery में लाने के लिए कुछ Steps को Follow करे।



● सबसे पहले आपको Google Photos App को Open करना परेगा थो गूगल फोटोज App को ओपन करने के लिए Google Photos App के icon पर Click कोरिये।

Google Photos Se Photo Gallery Me Kaise Laye

● और आब आपको Google Photos पर आपके बोहत सारे फ़ोटो देखाई देगा उनमे से आप जिस Photo को Gallery में लाना चाटे है उस Photo के ऊपर Click करना है।

Google Photos Se Photo Gallery Me Kaise Laye


● फ़ोटो के ऊपर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Right Site पर 3 Doth देखने को मिलेगा तो आप उस 3 Doth पर Click कोरिये।

Google Photos Se Photo Gallery Me Kaise Laye


● और आब आपको उस Photo के नीचे कुछ Option देखाई देगा और उनसब Option के साथ आपको Download का Option मिलेगा थो आपको उस Download Option पर Click करना है।

Google Photos Se Photo Gallery Me Kaise Laye


● Download पर Click करने के बाद बो Photo आपके Gallery पर जाकर Save हो जायगा। थो इसी तारा से आप किसी भी Photo को Google Photos से Gallery पर ला सकते है।


Google Photos Me Photo Kaise Chupaye - How to Hide Photos in Google Photos 


गूगल Photos से अगर आप अपने किसी फ़ोटो को छुपाना चाटे है थो आप बो कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से गूगल Photos में किसी Photo को Hide कर सकते है थो Google Photos में Photo Hide / छुपाने के लिए इन Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको Google Photos को Open करना होगा थो गूगल फोटोज को ओपन करने के लिए Google Photos App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको Google Photos पर आपके बोहत सारे Photo देखाई देगा थो उनमे से आप जिस Photo को Google Photos पर Hide करना चाटे है उस Photo के ऊपर आपको Click करना है।


● फ़ोटो के ऊपर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Right Site पर 3 Doth देखने को मिलेगा थो आप उस 3 Doth पर Click कोरिये।


● और आब आपको उस Photo के नीचे कुछ Option देखाई देगा और उनसब Option के साथ आपको Move to Archive का Option मिलेगा थो आपको उस Move to Archive Option पर Click करना है।

Google Photos Me Photo Kaise Chupaye


● Move to Archive पर क्लिक करने के बाद बो Photo Google Photos से Hide होकर गूगल फोटोज पर Archive Folder पर चला जायगा।


Google Photos Se Photo Kaise Delete Kare - गूगल फोटोज से फ़ोटो कैसे डिलीट करे


अगर आप किसी कारण के बोजे से Google Photos से अपने किसी Photo को Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ Google Photos से किसी Photo को Delete कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये Google Photos से Photo डिलीट कर सकते है थो Google Photos से Photo Delete करने के लिए इन Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको Google Photos को Open करना परेगा थो Google Photos को Open करने के लिए Google Photos App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आप Google Photos से जिस Photo को Delete करना चाटे है उस Photo के ऊपर आपको Click करना है।


● फ़ोटो पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे Right Site पर Delete का icon देखाई देगा थो आप उस Delete icon पर Click कोरिये।

Google Photos Se Photo Kaise Delete Kare


● और आब आपको नीचे Move to Trash एक Option देखने को मिलेगा आपको उस Move to Trash Option पर Click करना है।

Google Photos Se Photo Kaise Delete Kare


● Move to Trash पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे Right Site पर Library का Option देखाई देगा थो आप उस Library पर Click कोरिये।

Google Photos Se Photo Kaise Delete Kare


● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनसब Option के साथ आपको Trash का Option भी मिलेगा थो आपको उस Trash Option पर Click करना है।

Google Photos Se Photo Kaise Delete Kare


● Trash पर क्लिक करने के बाद आपको बो फ़ोटो फिरसे देखाई देगा थो आपको उस Photo के ऊपर Click करना परेगा थो आप उस Photo के ऊपर Click कोरिये।

Google Photos Se Photo Kaise Delete Kare


● और आब आपको नीचे दो Option देखने को मिलेगा थो आपको उन दोनों Option में से Delete Option पर Click करना है।

Google Photos Se Photo Kaise Delete Kare


● डिलीट पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे Delete Permanently का एक Option देखाई देगा थो आप उस Delete Permanently Option पर Click कोरिये।

Google Photos Se Photo Kaise Delete Kare


● और Delete Permanently पर Click करने के बाद बो Photo गूगल Photos से Permanently Delete हो जायगा।


Articles

Google Photos Kya hai

Google Drive Me Photo Kaise Save Kare

Google Account Me Recovery Email Kaise Add Kare

Gmail Me Contact Kaise Save Kare

Google Meet Kya hai


THE END


गूगल Photos पर Upload किया गया किसी भी Photo को Gallery पर लाना बोहत आसान होता है और उसके साथ Google Photos पर किसी Photo को Hide और Delete करना भी बोहत आसान होता है थो इस आर्टिकल से आपको Google Photos Se Photo Gallery Me Kaise Laye इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे Google Photos Se Photo Gallery Me Kaise Laye - गूगल फोटोज से फोटो गैलरी में कैसे लाये इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Google Photos Me Photo Kaise Chupaye - How to Hide Photos in Google Photos इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Google Photos Se Photo Kaise Delete Kare - गूगल फोटोज से फ़ोटो कैसे डिलीट करे इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

1 Comments

  1. Download ke option par click karne ke baad download to ho jaata hai magar gallery mein upload nahin hota hai. Kya karen?

    ReplyDelete