Instagram Me Restrict Kaise Kare? इंस्टाग्राम में Unrestrict कैसे करें - Instagram Par Restrict Kaise Kare

Instagram मे Restrict करना चाटे है तो Instagram Me Restrict Kaise Kare इस आर्टिकल मे आपको इसके बारे मे जानने को मिलेगा और instagram पर आपका Account तो जोरूर ही होगा और उसका इस्तेमाल भी करते होनगे केउकी Instagram पर एसी बोहत सारी फीचर्स मोजूद है जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरोंटो के हिसाब से कर सकते है जैसे की Instagram पर आप अपने Account को प्राइवेट Account येआ Professional Account में Switch कर सकते हैं और इसके साथ किसी को Block भी कर सकते हैं और इतना ही नहीं Two Factor Authentication भी Enable कर सकते हैं और इसके अलावा Instagram पर और भी बोहत सारे फीचर्स मोजूद है जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोंटो के हिसाब से कर सकते हैं और उनसोब के साथ Instagram पर Restricted का भी एक फीचर मौजूद है जिसका इस्तेमाल करके आप Instagram पर किसी के Account को आप Restrict कर सकते हैं  

और Instagram पर Restrict करना बोहत आसान होता है मगर कुछ यूजर को Instagram Par Restrict Kaise Kare इसके बारे मे पता नहीं होता है जिसके बोजे से उनको कुछ पोरिसानी होता है तो अगर आपको भी Instagram Restrict Kaise Kare इसके बारे मे पता नहीं है तो इस आर्टिकल के जोरिए आपको Instagram Par Restrict Kaise Karte hain इसके बारे में जानने को मिल जायगा जैसे Instagram Me Restrict Kaise Kare -  इस्टाग्राम में Restrict कैसे करे इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Me Unrestrict Kaise Kare - इंस्टाग्राम में Unrestrict कैसे करे इसके बारे मे भी पता चल जायगा तो इस आर्टिकल से आपको इनसोब के बारे मे जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसोब के बारे में जानना चाटे है तो इस आर्टिकल को पूरा पारिए आपको Instagram Me Restrict Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा ।

Instagram Me Restrict Kaise Kare -  इस्टाग्राम में Restrict कैसे करे

Instagram Me Restrict Kaise Kare

अगर आप Instagram में Restrict करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Instagram में किसी को Restrict कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Instagram में Restrict कर सकते हैं थो इंस्टाग्राम में Restrict करने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Instagram App के Icon पर Click कोरिये ।

Instagram Me Restrict Kaise Kare


● और आब आपको नीचे Right Site पर अपने Profile का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Profile Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Me Restrict Kaise Kare


● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप अपने प्रोफाइल पर चले जाएंगे और ऊपर Right Site पर आपको 3 Lain देखने को मिलेगा थो आप उस 3 Lain पर Click कोरिये ।

Instagram Me Restrict Kaise Kare


● 3 लाइन पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Settings And Privacy का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Settings And Privacy Option पर Click करना हैं ।

Instagram Me Restrict Kaise Kare


● और आब आपको Restricted का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Restricted Option पर Click कोरिये ।

Instagram Me Restrict Kaise Kare


● Restricted पर क्लिक करने के बाद आपको Continue Option पर Click करना हैं ।

Instagram Me Restrict Kaise Kare


● और आब आपको एक Search Box देखाई देगा और आपको उस Search Box पर Click करके उस यूजर का Username लिखर Search करना परेगा जिसके Account को आप Resctrict करना चाटे हैं थो आप Search Box पर Click करके उस यूजर का नाम लिखर Search कोरिये ।

Instagram Me Restrict Kaise Kare


● Search करने के बाद आपको उस यूजर का Account देखने को मिलेगा और Right Site पर आपको Restrict का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Restrict Option पर Click करना हैं । और जैसे ही आप उस Restrict Option पर Click करेन्गे तब उसका Account Restrict हो जायगा । थो उसी तारा से आप Instagram पर किसी के Account को Restrict कर सकते हैं ।

Instagram Me Restrict Kaise Kare


Instagram Me Unrestrict Kaise Kare - इंस्टाग्राम में Unrestrict कैसे करे

Instagram पर किसी के Account को Restrict करने के बाद अगर आप उस Account को Unrestrict करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Instagram में Unrestrict कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Instagram में Unrestrict करने के लिए इन Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आप Instagram App के Icon पर Click करके Instagram App को Open कोरिये ।

● और आब आपको अपने Profile Icon पर Click करना हैं ।

● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप 3 Lain पर Click कोरिये ।

● और आब आपको Settings And Privacy Option पर Click करना हैं ।

● Settings And Privacy पर क्लिक करने के बाद आप Restricted Option पर Click कोरिये ।

● और आब आपको बो सारे Accounts देखाई देगा जितने भी Account को आपने Restrict किया हैं और उनसब में से आप जिस भी Account को Unrestrict करना चाटे हैं उसके लिए आपको उस Account के पास Unrestrict Option पर Click करना हैं । और जैसे ही आप Unrestrict पर Click करेन्गे तब बो Account Unrestrict हो जायगा ।

Instagram Me Unrestrict Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram में Unrestrict कर सकते हैं ।

Articles

Instagram Me Comment Kaise Band Kare

Instagram Me Note Kaise Lagaye

Instagram Par Tag Band Kaise Kare

Instagram Par Location Kaise Dale

Instagram Story Like Kaise Kare

THE END

Instagram में Restrict करना बोहत आसान होता हैं कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Instagram में किसी के Account को Restrict कर सकता हैं थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Me Restrict Kaise Kare इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे Instagram Me Restrict Kaise Kare -  इस्टाग्राम में Restrict कैसे करे इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Me Unrestrict Kaise Kare - इंस्टाग्राम में Unrestrict कैसे करे इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question हैं थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments