Gmail Account Delete Kaise Kare? जीमेल अकाउंट डिलीट क्यों करें - Google Acccount Delete Kaise Kare

Gmail Account डिलीट करना चाटे हैं थो Gmail Account Delete Kaise Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Gmail का इस्तेमाल कन नहीं करता हैं हर किसी के पास Gmail Id जोरुर होता ही हैं केउकी इसका जोरुरोत हमें जोरुर पड़ता हैं केउकी Gmail Id के जोरिये हम किसी को Mail भेज सकते हैं और इसके साथ Images, Videos भी शेयर कर सकते हैं और इसके अलाबा और भी कोई फीचर Gmail पर मौजूद है जिनका इस्तेमाल यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं और बोहत से कामो में हमें Gmail Id का जोरुरोत पर जाता हैं थो कोही बार हमें किसी Reason के कारण अपने Gmail Id को डिलीट करने का जोरुरोत पर जाता हैं बो इसलिए पड़ता हैं केउकी कोही बार हमारे पास एक से ज्यादा Gmail Id होने के बोजे से हम अपने Gmail Id को Delete करना चाटे हैं और Gmail Id को Delete करना बोहत आसान होता हैं  

मगर कुछ यूजर को Google Acccount Delete Kaise Kare इसके बारे में पता नहीं होता हैं जिसके बोजे से उनको कुछ पोरिसानी होता हैं थो अगर आपको भी Gmail id Delete Kaise Kare इसके बारे में पता नहीं हैं थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Mobile Se Gmail Account Kaise Delete Kare इसके बारे में जानने को मिल जायगा जैसे जीमेल अकाउंट डिलीट क्यों करें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Gmail Account Delete Kaise Kare - जीमेल अकाउंट डिलीट कैसे करे इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे हैं थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Gmail Account Delete Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा ।

जीमेल अकाउंट डिलीट क्यों करें

Gmail Account डिलीट क्यों करें इसके बारे में जानना चाटे हैं थो में आपके जानकारी के लिए बताना चाहुगा की कोही बार हमें किसी कारण के बोजे से अपने Gmail Account को Delete करने का जोरुरोत पर जाता हैं और बो कारण ये हो सकता हैं 

की कोही बार हम एक से ज्यादा Gmail Account बना देते हैं और उनका इस्तेमाल भी नहीं करते हैं जिसके बोजे से हमें अपने किसी Gmail Account को Delete करने का जोरुरोत पर जाता हैं और हर किसी का अपना अपना कारण हो सकता हैं जिसके बोजे से बो अपने Gmail Account को Delete करना चाटे हैं ।

Gmail Account Delete Kaise Kare - जीमेल अकाउंट डिलीट कैसे करे

Gmail Account Delete Kaise Kare

अगर आप Gmail Account को Delete करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से अपने Gmail Account को डिलीट कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Gmail Account को डिलीट कर सकते हैं थो Gmail Account को डिलीट करने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको Gmail App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Gmail App के Icon पर Click कोरिये ।

Gmail Account Delete Kaise Kare


● और आब आपको ऊपर Right Site पर अपने Gmail Account का Profile Icon देखाई देगा थो आपको अपने Profile Icon पर Click करना हैं ।

Gmail Account Delete Kaise Kare


● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको उस Gmail Account को Select करना परेगा जिस Gmail Account को आप Delete करना चाटे हैं और करने के बाद आपको Manage Your Google Account Option पर Click कोरिये ।

Gmail Account Delete Kaise Kare


● और आब आपको ऊपर बोहत सारे Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Data & Privacy का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Data & Privacy Option पर Click करना हैं ।

Gmail Account Delete Kaise Kare


● Data & Privacy पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ आपको More Option के नीचे Delete Your Google Account का एक Option मिलेगा थो आप उस Delete Your Google Account Option पर Click कोरिये ।

Gmail Account Delete Kaise Kare


● और आब Confirmation के लिए आपके डिवाइस पर जिस तारा का Lock लगा हुआ हैं उसको Unlock करना परेगा जैसे Fingerprint, Face और Screen Lock और उसके लिए आपको Continue पर Click करना हैं ।

Gmail Account Delete Kaise Kare


● Continue पर क्लिक करने के बाद अगर आपके डिवाइस पर Facelock लगा हुआ हैं थो उसको आप अपने Face से Verify करें और करने के वाद Confirm Option पर Click कोरिये ।

Gmail Account Delete Kaise Kare


● और आब आपको Scroll Down करके नीचे जाना हैं और जाने के बाद उसमें आपको 2 Tick Box देखाई देगा आपको दोनों Box पर Click करके उनको Tick करना परेगा और करने के बाद आपको Delete Account Option पर Click करना हैं । और जैसे ही आप Delete Account पर Click करेन्गे तब आपका Gmail Account डिलीट हो जायगा । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Gmail Account को Delete कर सकते हैं ।

Gmail Account Delete Kaise Kare


Articles

Mobile Se Gmail Logout Kaise Kare

Gmail.Se Mail Kaise Delete Kare

Gmail Id Kaise Banaye

Gmail Me Profile Photo Kaise Dale

Gmail Me Email Schedule Kaise Kare


THE END

Gmail Account को डिलीट करना बोहत आसान होता है कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ अपना Gmail Account डिलीट कर सकता हैं थो इस आर्टिकल से आपको Gmail Account Delete Kaise Kare इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे जीमेल अकाउंट डिलीट क्यों करें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Gmail Account Delete Kaise Kare - जीमेल अकाउंट डिलीट कैसे करे इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question हैं थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments