Gmail Me Profile Photo Kaise Dale - जीमेल में फोटो कैसे डालें


जीमेल का इस्तेमाल थो हर कोई करता है थो Gmail Me Profile Photo Kaise Dale इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Gmail गूगल का ही एक Service है इसका यूज़ हर कोई कर सकता है और उसमे अपना Gmail id बना सकता है और उसके जोरिये किसी को Mail भेज सकता है और कोई उस जीमेल ईद पर Mail भेज सकता है और Mail भेजने के अलावा और भी बोहत से कामो में Gmail id का जोरुरोत पड़ता है जैसे अगर आप YouTube पर Channel बनाना चाटे है थो इसके लिए भी आपको Gmail Id का जोरुरोत परेगा और उसके जोरिये आप यूट्यूब पर अपना चैनल बना सकते है और इसके अलावा कोही सारे जगा पर Account बनाने के लिए Gmail id का जोरुरोत पड़ता है थो अगर आपके पास भी जीमेल एकाउंट है और उसपर आप Profile फ़ोटो लगाना चाटे है थो आप बोरी ही आसानी से लगा सकते है चाहे आप जीमेल का इस्तेमाल Mobile के जोरिये करते है येआ Computer के जोरिये करते है इससे कोई फर्क नही पड़ता है आप Gmail id पर Profile Picture लगा सकते है 

और लगाने के बाद जब भी आप किसी को उसी जीमेल ईद से Mail भेजेगे तब उस Mail के साथ आपका Profile Picture भी Show होगा और अगर आप उसी Gmail ईद से YouTube Channel बनाये है थो उसपर भी Gmail id का Profile फ़ोटो देखाई देगा थो कुछ लोगो को Gmail Par Photo Kaise Lagate hain इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो अपने Gmail पर फ़ोटो नही Set कर पाते है अगर आपको भी Gmail Par Profile Photo Kaise Lagaye इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Google Account Me Photo Kaise Dale इसके बारे में पता चल जायगा जैसे Gmail Par Profile Photo Lagane Ka Tarika इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी जानकारी मिल जायगा इस आर्टिकल के दुयारा जैसे Gmail Me Profile Photo Kaise Dale - जीमेल में फोटो कैसे डालें इसके बारे में आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Gmail Me Profile Photo Kaise Dale इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Gmail Par Profile Photo Lagane Ka Tarika



Gmail पर आप किसी भी तारा के कोई भी प्रोफाइल फ़ोटो लगा सकते है जैसे उसमे आप खुद का फ़ोटो लगा सकते है येआ दूसरे किसी चीज का फ़ोटो लगा सकते है अपने हिसाब से कोई भी फ़ोटो लगाया जा सकता है मगर जीमेल पर Profile फ़ोटो लगाने का कुछ तरीका होता है जिसके जोरिये आप जीमेल id पर प्रोफाइल फ़ोटो लगा सकते है अगर आप Gmail का इस्तेमाल Mobile के जोरिये करते है थो Gmail App पर जाकर आप Profile फ़ोटो लगा सकते है और अगर आप Gmail का यूज़ Computer के जोरिये करते है थो कंप्यूटर पर Web Browser पर जाकर Gmail को Open करके उसमे आप Profile Photo लगा सकते है थो इन दो तरीके से आप मोबाइल और कंप्यूटर के जोरिये Gmail पर Profile Photo बोहत आसानी के साथ लगा सकते है।


Gmail Me Profile Photo Kaise Dale - जीमेल में फोटो कैसे डालें 

Gmail Me Profile Photo Kaise Dale


अगर आप अपने Gmail पर Profile Photo लगाना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ अपने Gmail id पर Profile Photo डाल सकते है थो यहा पर आपको 2 तरीके के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप अपने Mobile येआ Computer के जोरिये प्रोफाइल फ़ोटो लगा सकते है थो Gmail पर फ़ोटो लगाने के लिए कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps की मोदत से बोहत आसानी के साथ Gmail पर Profile Photo लगा सकते है थो Gmail पर Profile Photo लगाने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


Tarika 1


● सबसे पहले आप अपने मोबाइल पर Gmail App को Open करें Gmail App को Open करने के लिए Gmail App के icon पर Click कोरिये।

Gmail Me Profile Photo Kaise Dale


● और आब Gmail App पर अपने Gmail id को Login करें।


● लॉगिन करने के बाद ऊपर Left Site पर आपको 3 Lain देखाई देगा आपको उस 3 Lain के ऊपर Click करना है।

Gmail Me Profile Photo Kaise Dale


● और आब आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा उनमे से नीचे आपको Settings का Option भी देखाई देगा थो आप Settings पर Click करें।

Gmail Me Profile Photo Kaise Dale


● Settings पर क्लिक करने के बाद आपको उस Gmail id पर Click करना है जिस जीमेल पर आप Profile Photo लगाना चाटे है।

Gmail Me Profile Photo Kaise Dale


● और आब आपको Manage Your Google Account का एक Option देखने को मिलेगा थो आप Manage Your Google Account पर Click कोरिये।

Gmail Me Profile Photo Kaise Dale


● क्लिक करने के बाद आपको Personal info के Option पर Click करना है और करने के बाद Camera के icon पर Click करें।

Gmail Me Profile Photo Kaise Dale


● और आब आपको दो Option देखाई देगा दोनों में से आपको Set Profile Photo के Option पर Click करना है।

Gmail Me Profile Photo Kaise Dale


● Set Profile Photo पर Click करने के बाद आपको Choose Photo के Option में Click करना परेगा थो आप Choose Photo के Option पर Click कोरिये।

Gmail Me Profile Photo Kaise Dale


● और आब आपको Gallery से Photo Select करना है जिस फ़ोटो को आप Gmail का Profile Photo लगाना चाटे है उस Photo को Select करें।


● Photo Select करने के बाद आपको नीचे दो Option देखाई देगा दोनों में से आपको Accept के Option पर Click करना है। और करने के बाद आपके Gmail पर Profile Photo लग जायगा।

Gmail Me Profile Photo Kaise Dale


Tarika 2


● सबसे पहले आप अपने Computer पर Web Browser को Open करें और करने के बाद अगर उसमे आपने Gmail id को Login नही किया है थो पहले आप उसमे अपने Gmail id को Login कोरिये।


● Login करने के बाद आपको Web Browser के Right साइट पर अपने Gmail id का एक icon देखाई देगा आपको उस Icon के ऊपर Click करना है।

Gmail Me Profile Photo Kaise Dale


● और आब आपको Manage Your Google Account का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Manage Your Google Account के Option पर Click कोरिये।

Gmail Me Profile Photo Kaise Dale


● इसके बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Personal info के Option पर Click करना है।

Gmail Me Profile Photo Kaise Dale


● Personal info पर Click करने के बाद आपको Photo के पास आपको Camera का एक icon देखने को मिलेगा थो आप उस Icon पर Click कोरिये।

Gmail Me Profile Photo Kaise Dale


● और आब आपको Upload Photo के Option पर Click करना है और करने के बाद Select a Photo From Your Computer के Option पर Click करें।

Gmail Me Profile Photo Kaise Dale


● इसके बाद आपको Computer से Photo Select करना है जिस फ़ोटो को आप Gmail के Profile पर लगाना चाटे है उस Photo को Select कोरिये।


● Photo Select करने के बाद आपको Set as Profile Photo के Option पर Click करना परेगा थो आप Set as Profile Photo के पर Click करें। और करने के बाद आपके Gmail पर Profile फ़ोटो लग जायगा।

Gmail Me Profile Photo Kaise Dale


Articles

Gmail Me Contact Kaise Save Kare

Email Kaise Bhejte hai

Google Account Me Recovery Email Kaise Add Kare

Email Aur Gmail Me Kya Fark hai

Email Marketing Kya hai


THE END 


Gmail पर Profile Photo लगाना बोहत आसान होता है कोई भी बेटी बोहत आसानी के साथ जीमेल पर फ़ोटो लगा सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Gmail Me Profile Photo Kaise Dale इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे Gmail Par Profile Photo Lagane Ka Tarika इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Gmail Me Profile Photo Kaise Dale - जीमेल में फोटो कैसे डालें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments