Facebook Me Login Activity Kaise Dekhe - फेसबुक में लॉगिन एक्टिविटी Logout कैसे करें

फेसबुक में लॉगिन एक्टिविटी देखना चाटे हैं थो Facebook Me Login Activity Kaise Dekhe इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और फेसबुक पर ऐसी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद है जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते है और उनसब के साथ Facebook Account की Security के लिए भी कुछ फ़ीचर्स मौजूद हैं जिसका इस्तेमाल करके यूजर अपने Account को Secure रख सकते हैं जैसे की उसमें Two Factor Authentication का भी एक फीचर मौजूद है जिसका इस्तेमाल करके यूजर अपने Account में Two Factor Authentication को Enable करके अपने Account को Secure रख सकते हैं और इसके साथ Profile Lock का भी एक फीचर मौजूद है जिसका इस्तेमाल करके यूजर अपने Profile को Lock कर सकते हैं और अपना Facebook Account अपने Device के अलाबा किसी दूसरे के डिवाइस पर Login थो नहीं हैं बो भी आप Check करके देख सकते हैं अगर लॉगिन है थो इससे आपका Account Secure नहीं है केउकि कोई और आपके Account को चला सकता हैं जिससे आपको कुछ पोरिसानी हो सकता हैं  

जिसके बोजे से Login Activity को Check करना परेगा और करने के बाद अगर किसी दूसरे Device पर आपका Account लॉगिन हैं थो आपको उसे Logout करना परेगा और फेसबुक में Login Activity को देखना बोहत आसान होता हैं मगर कुछ यूजर को Facebook Account Kis Kis Device Me Login Hai Kaise Pata Kare इसके बारे में पता नहीं होता हैं जिसके बोजे से उनको कुछ पोरिसानी होता हैं थो अगर आपको भी Facebook Par Login Activity Kaise Pata Kare इसके बारे में पता नहीं हैं थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Facebook Login Activity Kaise Check Kare इसके बारे में जानने को मिल जायगा जैसे Facebook Me Login Activity Kaise Dekhe - फेसबुक में लॉगिन एक्टिविटी कैसे देखें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Facebook Me Login Activity Logout Kaise Kare - फेसबुक में लॉगिन एक्टिविटी लॉगआउट कैसे करें इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे हैं थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Facebook Me Login Activity Kaise Dekhe इसके बारे में जानकारी मिल जायगा ।



Facebook Me Login Activity Kaise Dekhe - फेसबुक में लॉगिन एक्टिविटी कैसे देखें

Facebook Me Login Activity Kaise Dekhe

अगर आप फेसबुक में Login Activity को देखना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Facebook में Login Activity को देख सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Facebook में Login Activity को देख सकते हैं थो Facebook में Login Activity को देखने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको Facebook App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Facebook App के Icon पर Click कोरिये ।

Facebook Me Login Activity Kaise Dekhe


● और आब आपको ऊपर Right Site पर अपने Profile का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Profile Icon पर Click करना हैं ।

Facebook Me Login Activity Kaise Dekhe


● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ सबसे नीचे आपको Settings & Privacy का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Settings & Privacy Option पर Click कोरिये ।

Facebook Me Login Activity Kaise Dekhe


● और आब आपको Settings Option पर Click करना परेगा थो आपको उस Settings Option पर Click करना हैं ।

Facebook Me Login Activity Kaise Dekhe


● Settings पर क्लिक करने के बाद आपको See More in Accounts Center का एक Option देखाई देगा थो आप उस See More in Accounts Center Option पर Click कोरिये ।

Facebook Me Login Activity Kaise Dekhe


● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ आपको Password And Security का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Password And Security Option पर Click करना हैं ।

Facebook Me Login Activity Kaise Dekhe


● Password And Security पर क्लिक करने के बाद आपको Security Checks के नीचे कुछ Option मिलेगा और उनके साथ आपको Where you're logged in का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Where you're logged in Option पर Click कोरिये ।

Facebook Me Login Activity Kaise Dekhe


● और आब आपको अपने Profile Photo के साथ आपका Name भी देखने को मिलेगा थो आपको उसमें Click करना हैं ।

Facebook Me Login Activity Kaise Dekhe


● क्लिक करने के बाद आपका Account जिस जिस Device पर Login हैं उनसब Device का Name देखाई देगा आप चेक करके देख सकते हैं ।

Facebook Me Login Activity Kaise Dekhe


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Login Activity को चेक करके पता कर सकते हैं आपका Account किस किस Device पर Login है ।

Facebook Me Login Activity Logout Kaise Kare - फेसबुक में लॉगिन एक्टिविटी लॉगआउट कैसे करें

अगर आपका Account किसी दूसरे के Device पर Login हैं और उसको आप Logout करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Login Activity को Logout कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Login Activity को Logout करने के लिए इन Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको Facebook App को Open करना होगा और ओपन करने के लिए Facebook App के Icon पर Click कोरिये ।

● और आब आपको Right Site के Profile Icon पर Click करना हैं ।

● प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप Settings & Privacy Option पर Click कोरिये ।

● और आब आपको Settings Option पर Click करना हैं ।

● Settings पर क्लिक करने के बाद आपको See More In Accounts Center Option पर Click कोरिये ।

● और आब आपको Password And Security Option पर Click करना हैं ।

● Password And Security पर क्लिक करने के बाद आपको where you're logged in Option पर Click कोरिये ।

● और आब आपको अपने Profile Photo के साथ आपका Name मिलेगा थो आपको उसपर Click करना हैं ।

● क्लिक करने के बाद आपका Account जिस जिस Device पर Login हैं उनसब Device का Name देखने मिलेगा उनसब में से आप जिस से अपने Account को Logout करना चाटे है उसके उसके लिए आप उस Device के Name के ऊपर Click कोरिये ।

Facebook Me Login Activity Logout Kaise Kare


● और आब आपको Log out का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Log out Option पर Click करना हैं ।

Facebook Me Login Activity Logout Kaise Kare


● Logout पर क्लिक करने के बाद आप फिरसे Log Out Option पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Logout पर Click करेन्गे तब आपका Account उस Device से Log out हो जायगा । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से फेसबुक में Login Activity को Logout कर सकते हैं ।

Facebook Me Login Activity Logout Kaise Kare


Articles

Facebook Me Photo Edit Kaise Kare

Facebook Par Chat Kaise Karte Hain

Facebook Par Location Kaise Dale

Facebook Ki Archive Story Kaise Dekhe

Facebook Me Work Add Kaise Kare


THE END

फेसबुक में Login Activity देखना बोहत आसान होता हैं कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ अपना Account किस किस Device पर Login हैं देख सकता हैं थो इस आर्टिकल से आपको Facebook Me Login Activity Kaise Dekhe इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे Facebook Me Login Activity Kaise Dekhe - फेसबुक में लॉगिन एक्टिविटी कैसे देखें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Facebook Me Login Activity Logout Kaise Kare - फेसबुक में लॉगिन एक्टिविटी लॉगआउट कैसे करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Queastion हैं थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments