Facebook Par Chat Kaise Karte hain? फेसबुक पर चैट करने का तरीका - Facebook Me Chat Kaise Kare


फेसबुक पर चैट करना चाटे है थो Facebook Par Chat Kaise Karte hain इस आर्टिकल से आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और आजकल हर किसी का Facebook पर अपना Account जोरुर होता है आपका भी फेसबुक पर अपना एकाउंट जोरुर होगा और फेसबुक पर कोई भी यूजर बोहत आसानी से अपना एकाउंट बना सकता है और बनाने के बाद उसमे अपना फेसबुक फ्रेंड्स बना सकता है और उनके साथ Facebook पर Message के दुयारा Chat करके उनके साथ कनेक्ट रोहो सकता है और फेसबुक पर अपना पोस्ट शेयर कर सकता है जैसे Images, Videos, Text, etc Share कर सकता है और इसके साथ फेसबुक पर अपना Facebook Group बनाकर उसमे Group Member को Add करके उनके साथ Group Chat भी कर सकते है 


और इतना ही नहीं Facebook पर Live Video और Voice Call, Video Call भी किया जा सकता है और इसके अलाबा Facebook पर और भी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद है जिनका यूज़ कोई भी यूजर अपने हिसाब से बोहत आसानी से कर सकता है थो कोही बार हमें Facebook पर अपने किसी Friend के साथ Chat करने का मन करता है और फेसबुक पर किसी के साथ Chatting करना बोहत ही आसान होता है मगर बोहत से नई यूजर को Facebook Me Chat Kaise Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो Facebook पर किसी के साथ चैट नहीं कर पाते है अगर आपको भी Facebook Par Message Kaise Kare इसके बारे में पता नही है 

थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Facebook Par Chatting Kaise Kare इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Facebook Par Chat Karne Ka Tarika - फेसबुक पर चैट करने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी मिल जायगा जैसे Facebook Par Chat Kaise Karte hain - फेसबुक पर चैट कैसे करते हैं इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको Facebook Par Chat Kaise Delete Kare - फेसबुक पर चैट डिलीट कैसे करें इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Facebook Par Chat Kaise Karte hain इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।



Facebook Par Chat Karne Ka Tarika - फेसबुक पर चैट करने का तरीका 


फेसबुक पर चैट करने का तरीका बोहत आसान होता है आप बोहत आसानी से Facebook पर Chat कर सकते है थो कोही बार हमें Facebook पर अपने किसी Friends के साथ Message करके बातचीत करने का जोरुरोत पड़ता है ताकि बो हमसे Facebook पर कनेक्ट रोहो सके और फेसबुक पर हम किसी से भी चैट करके बातचीत कर सकते है और उसको कुछ Share भी कर सकते है जैसे Images, Videos, etc Share कर सकते है येआ कोई हमें भी फेसबुक पर कुछ शेयर कर सकता है और इसके साथ उसको हम Voice Message भी भेज सकते है और Emoji, Sticker, GIF, etc भी शेयर कर सकते है 


और उसी तारा बो भी हमें फेसबुक पर Images, Videos, Voice Message, Emoji etc Share कर सकता है मगर New यूजर को Facebook पर Chat करने के बारे में पता नहीं होता है मगर यहा पर आपको ऐसे 2 Tarika के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप बोहत आसानी से फेसबुक पर किसी के साथ भी Chat कर सकते है थो पहले तरीका में आपको Facebook Messenger App के जोरिये Facebook पर किसी के साथ Chat करने के बारे में जानने को मिलेगा और Facebook Messanger App के जोरिये फेसबुक पर किसी के साथ Chat करने के साथ उसको Voice Call और Video Call भी कर सकते है और इसके अलाबा इस App पर बोहत सारे फ़ीचर्स भी मौजूद है जिनका यूज़ भी आप अपने हिसाब से कर सकते है और Messenger App Play Store पर मौजूद है 

Play Store से इस App को डाउनलोड करके बोहत आसानी से फेसबुक पर Chat कर सकते है और दूसरे Tarika में आपको Facebook Lite App के जोरिये Facebook पर चैट करने के बारे में जानने को मिलेगा और इस App का यूज़ करके आप Facebook पर अपना Post भी शेयर कर सकते है और किसी के साथ Chat भी कर सकते है और इसके अलाबा इस App पर बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद है जिनका यूज़ भी आप अपने हिसाब से कर सकते है और ये App Play Store पर मौजूद है Play Store से बोहत आसानी से Facebook Lite App को डाउनलोड करके उसका यूज़ करके आप किसी के साथ Chat कर सकते है थो इन दोनों तरीका में से आप अपने हिसाब से किसी भी तरीका के जोरिये Facebook पर Chat कर सकते है।


Facebook Par Chat Kaise Karte hain - फेसबुक पर चैट कैसे करते हैं

Facebook Par Chat Kaise Karte hain

अगर आप Facebook पर Chat करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से फेसबुक पर चैट कर सकते है थो यहा पर आपको ऐसे 2 Tarika के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप Facebook पर Chat कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये Facebook पर Chat कर सकते है थो Facebook पर Chat करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


Tarika 1


● सबसे पहले आपको Play Store पर जाना परेगा और जाने के बाद उसमे Facebook Messenger लिखर Search करें और करने के बाद Messenger App आजायेगा और आने के बाद Install पर Click करके App को Install कोरिये।

Facebook Par Chat Kaise Karte hain


● और आब आपको Messenger App को Open करना परेगा थो मैसेंजर App को ओपन करने के लिए Facebook Messenger App के icon पर Click करना है। 

Facebook Par Chat Kaise Karte hain


● App ओपन हो जाने के बाद आपको उसमे अपने Account को Login करना परेगा और लॉगिन करने के बाद आपको उसमे कुछ Setting करना परेगा Setting आप अपने हिसाब से कर सकते है।


● और आब आपके Facebook Friends में से जो जो Friends Online है बो सारे फ्रेंड्स यहा पर आपको देखने को मिलेगा और उनमे से आप किसी के साथ Chat कर सकते है और ऊपर आपको एक Search Box देखाई देगा थो आप उस Search Box पर Click कोरिये।

Facebook Par Chat Kaise Karte hain


● सर्च बॉक्स पर क्लिक करने के बाद आपको Search Box पर उसका फेसबुक नाम लिखर Serach करना परेगा जिसके साथ आप Chat करना चाटे है थो आप जिसके साथ Chat करना चाटे है उसका Name लेकिये और लिखने के बाद उसका Profile नाम देखाई देगा आपको उस नाम के ऊपर Click करना है।

Facebook Par Chat Kaise Karte hain

● और आब आपको नीचे Message का एक Box देखाई देगा और इसके साथ Image का icon भी मिलेगा उसपर Click करके आप Image शेयर कर सकते है और Voice icon, Emoji, etc का icon भी मिलेगा उनका यूज़ भी आप कर सकते है थो अगर आप उसको Message भेजना चाटे है थो इसके लिए आप Message के Box पर Click कोरिये।

Facebook Par Chat Kaise Karte hain


● मैसेज बॉक्स पर क्लिक करने के बाद आप उसको जो Message लिखर भेजना चाटे है बो लेकिये और लिखने के बाद Send icon पर Click करना है। सेंड आइकॉन पर क्लिक करने के बाद Message Send हो जायगा।

Facebook Par Chat Kaise Karte hain


Tarika 2


● सबसे पहले आपको Play Store पर जाना परेगा और जाने बाद उसमे Facebook Lite लिखर Search करें और करने के बाद Facebook Lite App आजायेगा और आने के बाद Install पर Click करके Facebook Lite App को Install कोरिये।

Facebook Par Chat Kaise Karte hain

● और आब आपको Facebook Lite App को Open करना परेगा थो Facebook Lite App को ओपन करने के लिए Facebook Lite App के icon पर Click करना है और उसमे अपने Account को Login करें।

Facebook Par Chat Kaise Karte hain


● लॉगिन करने के बाद आपको ऊपर Message का एक icon देखाई देगा थो आपको उस Message के icon पर Click करना है।

Facebook Par Chat Kaise Karte hain


● और आब आपको ऊपर Right Site पर Search का एक icon देखने को मिलेगा थो आप उस Search icon पर Click कोरिये।

Facebook Par Chat Kaise Karte hain


● सर्च आइकॉन पर क्लिक करने के वाद आपको उसमे उसका नाम लिखर Search करना परेगा जिसके साथ आप Chat करना चाटे है थो आप उसका Name लेकिये और लिखने के बाद उसका Profile Name आपको मिलेगा थो आपको उस Profile Name पर Click करना है।

Facebook Par Chat Kaise Karte hain


● और आब आपको नीचे Message का एक Box देखाई देगा और उसमे Click करके आप उसको Message भेज सकते है और GIF, Emoji, Voice etc icon पर Click करके आप उनका यूज़ कर सकते है थो अगर आप उसको Message करना चाटे है थो Message Box पर Click कोरिये।

Facebook Par Chat Kaise Karte hain


● मैसेज बॉक्स पर क्लिक करने के बाद आप उसको जो Message करना चाटे है बो लेकिये और लिखने के बाद Send icon पर Click करना है। और जैसे ही आप Send icon पर Click करेन्गे मैसेज सेंड हो जायगा।

Facebook Par Chat Kaise Karte hain


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Facebook पर किसी के साथ Chat कर सकते है।


Facebook Par Chat Kaise Delete Kare - फेसबुक पर चैट डिलीट कैसे करें


फेसबुक पर Chat Message को आप बोहत आसानी से डिलीट कर सकते है थो कोही बार हमें Facebook पर किसी को Message भेजने के बाद उस Message को Delete करने का जोरुरोत पड़ता है थो अगर आप भी Facebook पर किसी को मैसेज भेजने के बाद उस मैसेज को डिलीट करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से डिलीट कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Facebook पर चैट डिलीट करने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Facebook Messenger App को Open करना परेगा थो Facebook Messenger App को ओपन करने के लिए Facebook Messenger App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको उसके Chat पर जाना परेगा जिसके Chat को आप Delete करना चाटे है थो जिसके Chat को डिलीट करना चाटे है उसके Chat को Open करना है।


● चैट पर जाने के बाद आपको उस Message के ऊपर Longpress करना परेगा जिस Message को आप Delete करना चाटे है थो जिस Message को Delete करना चाटे है उस Message के ऊपर Click कोरिये।

Facebook Par Chat Kaise Delete Kare


● और आब आपको Remove का एक Option देखने को मिलेगा थो आपको उस Remove Option पर Click करना है।

Facebook Par Chat Kaise Delete Kare


● Remove पर क्लिक करने के बाद आपको Unsend का एक Option देखाई देगा थो आप उस Unsend Option पर Click कोरिये।

Facebook Par Chat Kaise Delete Kare


● और आब आपको OK पर क्लिक करना परेगा थो आपको OK पर Click करना है। और जैसे ही आप OK पर क्लिक करेन्गे तब बो Message Delete हो जायगा।

Facebook Par Chat Kaise Delete Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Facebook पर Chat Delete कर सकते है।


Articles

Facebook Par Video Call Kaise Kare

Facebook Par Photo Kaise Dale

Messenger Par Group Kaise Banaye

Facebook Par Bio Kaise Likhe

Facebook Par Birthday Kaise Dekhe


THE END


फेसबुक पर कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ किसी के साथ भी Chat कर सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Facebook Par Chat Kaise Karte hain इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे Facebook Par Chat Karne Ka Tarika - फेसबुक पर चैट करने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी मिल गया होगा जैसे Facebook Par Chat Kaise Karte hain - फेसबुक पर चैट कैसे करते हैं इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको Facebook Par Chat Kaise Delete Kare - फेसबुक पर चैट डिलीट कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments