Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye? इंस्टाग्राम रील्स वीडियो रिकवरी कैसे करें - Instagram Se Delete Video Wapas Kaise Laye


इंस्टाग्राम पर थो आप फ़ोटो वीडियो शेयर जोरुर करते ही होन्गे थो Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Instagram पर कोई भी यूजर बोहत आसानी से Post शेयर कर सकता है जैसे Photo, Video शेयर कर सकता है और इसके साथ Instagram पर Reels Video भी बना सकता है थो कोही बार हमारे किसी गलती के बोजे से Instagram पर किसी Post को Share करने के बाद जैसे Photo, Video शेयर करने के बाद येआ Reels Video बनाने के बाद बो किसी कारण से Instsgram से Delete हो जाता है जिसके बोजे से हमे उस Photo, Video, येआ Reels Video को Recover करने का जोरुरोत पड़ता है और बैसे थो Instagram पर बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद है


जिनका यूज़ कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ कर सकता है अगर आप Instagram का इस्तेमाल करते है थो आपको इसके फ़ीचर्स के बारे में जोरुर पता ही होगा अगर पता नही है थो आपके इसके फ़ीचर्स के बारे में जोरुर पता होना चाहिए केउकी इनसब फ़ीचर्स का जोरुरोत आपको कोबी भी पर सकता है थो इनसब फ़ीचर्स के साथ एक ऐसा फ़ीचर भी Instagram पर मौजूद है जिसके जोरिये आप Instagram से Recently डिलीट Photo, Video, येआ Reels Video को Recover कर सकते है और ये फीचर बोहत Useful है केउकी कोही बार हमारे किसी गलती के बोजे से Instagram से हमारे किसी Post येआ Reels Video डिलीट हो जाता है जिसको हमें Recover करने का जोरुरोत पड़ता है केउकी उस Post येआ Reels Video को हम डिलीट नही करना चाटे थे हमारे गलती के बोजे से डिलीट हो जाता है थो Instagram की Recently Deleted Feature के जोरिये हम उनको Recover कर सकते है और Recover करने के बाद बो फिरसे हमारे एकाउंट के उस जगा पर आजायेगा जिस जगा से डिलीट हुया है थो Instagram से डिलीट फ़ोटो वीडियो येआ रील्स वीडियो को बोहत आसानी से रिकवर किया जा सकता है

मगर कुछ यूजर को Instagram Se Delete Photo Ko Kaise Recover Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो Instagram से डिलीट फ़ोटो को रिकवर नही कर पाते है अगर आपको भी Instagram Se Delete Post Recover Kaise Kare इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको How to Recover Deleted Photos From Instagram इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye - इंस्टाग्राम से डिलीट फोटो वापस कैसे लाये इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी आपको मिल जायगा जैसे Instagram Se Delete Video Wapas Kaise Laye - How to Recover Deleted Videos From Instagram in Hindi इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको Instagram Reels Video Recover Kaise Kare - इंस्टाग्राम रील्स वीडियो रिकवरी कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye - इंस्टाग्राम से डिलीट फोटो वापस कैसे लाये

Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye

अगर आप Instagram से Delete फ़ोटो को वापस येआ Recover करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Instagram से डिलीट Photo को Wapes ला सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये Instsgram से Delete फ़ोटो को Wapas ला सकते है थो Instagram से डिलीट फ़ोटो को वापस लाने के लिए कुछ Steps को Follow करें।



● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा थो Instagram App को ओपन करने के लिए Instagram App के icon पर Click करें और उसमे अपने Account को Login कोरिये।

Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye


● और आब आपको नीचे Right Site पर Profile का icon देखाई देगा आपको उस Profile icon पर Click करना है।

Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye


● प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद ऊपर Right Site पर आपको 3 Lain देखने को मिलेगा थो आप उस 3 Lain पर Click कोरिये।

Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye


● और आब आपको कुछ Option देखाई देगा और उनसब Option के साथ आपको Settings का Option भी मिलेगा थो आपको उस Settings Option पर Click करना है।

Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye


● Settings पर क्लिक करने के बाद आपको Account का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Account Option पर Click कोरिये।

Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye


● और आब आपको बोहत सारे Option देखाई देगा और उनसब Option के साथ आपको Recently Deleted का Option भी मिलेगा थो आपको उस Recently Deleted Option पर Click करना है।

Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye


● Recently Deleted पर क्लिक करने के बाद आपको बो सब Photo देखाई देगा जिस जिस Photo को आपने Instagram से डिलीट किया है थो उनमे से आप जिस Photo को Recover करना चाटे है उस Photo के ऊपर Click कोरिये।

Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye


● और आब आपको ऊपर Right Site पर 3 Doth देखने को मिलेगा थो आपको उस 3 Doth पर Click करना है।

Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye


● 3 डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे Restore का एक Option देखाई देगा आपको उस Restore Option पर Click करना है।

Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye


● और आब आपको फिरसे Restore का Option मिलेगा थो आप उस Restore Option पर Click कोरिये।

Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye


● Restore पर क्लिक करने के बाद ये Account आपका है ये Confirm करने के लिए आपके Email पर एक Security Code भेजना परेगा थो ईमेल पर Security Code Send करने के लिए Next पर Click करना है।

Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye


● और आब आपके Email पर 6 Digit का एक Code आयगा Instagram की तरफ से आपको उस 6 Digit के Code को यहा पर Enter करना परेगा और Enter करने के बाद Confirm पर Click कोरिये। और इसके बाद बो Photo Recover हो जायगा।

Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye


● थो इसी तारा से आप Instagram से Delete Photo को Recover येआ Wapas ला सकते है।


Instagram Se Delete Video Wapas Kaise Laye - How to Recover Deleted Videos From Instagram in Hindi 


Instagram से डिलीट वीडियो को Wapas येआ Recover करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से इंस्टाग्राम से डिलीट Video को Recover कर सकते है इसके लिए आप ऊपर के दिये गए Steps को फॉलो करके Instagram से Delete वीडियो को Recover कर सकते है जैसे इसके लिए सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा और करने के बाद आपको Profile icon पर Click करके अपने Profile पर जाना परेगा और जाने के बाद आपको 3 Lain पर Cilck करना होगा और Click करने के बाद आपको Settings Option पर Click करना परेगा और आब आपको Account Option पर करना है 

और Account पर Click करने के बाद आपको Recently Deleted के Option पर Click करना परेगा और उसपर Click करने के बाद आपको बो Video देखाई देगा जो आपने Delete किया था थो आपको उस Video के ऊपर Click करना है और Click करने के बाद आपको 3 Doth पर Click करना परेगा और Click करने के बाद आपको Restore का एक Option मिलेगा और आपको उस Restore Option पर Click करना है और करने के बाद आपको फिरसे Restore पर Click करना है और जैसे ही आप Restore पर Click करेन्गे तब बो Video Recover हो जायगा थो इसी तारा से आप Instagram से Delete Video को Recover कर सकते है।


Instagram Reels Video Recover Kaise Kare - इंस्टाग्राम रील्स वीडियो रिकवरी कैसे करें 


इनस्टाग्राम Reels Video को Recover करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Instagram Reels Video को Recover कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Instagram Reels वीडियो को Recover करने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा थो Instagram App को ओपन करने के लिए Instagram App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको नीचे Right Site पर Profile icon देखाई देगा आपको उस Profile icon पर Click करना है।


● प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Right Site पर 3 Lain देखने को मिलेगा थो आप उस 3 Lain पर Click कोरिये।


● और आब आपको Settings का Option मिलेगा और आपको उस Settings Option पर Click करना परेगा थो आपको उस Settings Option पर Click करना है।


● Settings पर Click करने के बाद आपको कुछ Option देखाई देगा और उनसब Option के साथ आपको Account का Option भी मिलेगा थो आप उस Account Option पर Click कोरिये।


● और आब आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा और उनसब Option के साथ आपको Recently Deleted का Option भी मिलेगा थो आपको उस Recently Deleted Option पर Click करना है।


● Recently Deleted पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Right Site पर Reels Video का icon देखाई देगा थो आपको उस Reels Video icon पर Click करना है और करने के बाद आपको बो Reels Video देखने को मिलेगा जो आपने डिलीट किया था थो आप उस Reels Video के ऊपर Click कोरिये।

Instagram Reels Video Recover Kaise Kare


● और आब आपको नीचे Right Site पर 3 Doth देखने को मिलेगा और आपको उस 3 Doth पर Click करना है।

Instagram Reels Video Recover Kaise Kare


● 3 डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको Restore का एक Option देखाई देगा थो आप उस Restore Option पर Click कोरिये।

Instagram Reels Video Recover Kaise Kare


● और आब आपको फिरसे Restore का Option मिलेगा और आपको उस Restore Option पर Click करना है। और जैसे ही आप Restore पर Click करेन्गे तब बो Reels Video Recover हो जायगा।

Instagram Reels Video Recover Kaise Kare


Articles

Instagram Reels Kya hai

Instagram Me DM Kya hota hai

Instagram Par Lock Kaise Lagaye

Instagram Reels Video Download Kaise Kare

Instagram Par Tag Kaise Kare


THE END


कोई भी Instagram यूजर बोहत आसानी के साथ Instagram से Delete Photo, Video येआ Reels को Recover कर सकता है Instagram Recently Deleted Feature के जोरिये थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye - इंस्टाग्राम से डिलीट फोटो वापस कैसे लाये इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी आपको पता चल गया होगा जैसे Instagram Se Delete Video Wapas Kaise Laye - How to Recover Deleted Videos From Instagram in Hindi इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको Instagram Reels Video Recover Kaise Kare - इंस्टाग्राम रील्स वीडियो रिकवरी कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments