Instagram Par Tag Kaise Kare? इंस्टाग्राम स्टोरी पर टैग कैसे करे - Instagram Me Tag Kaise Kare

इंस्टाग्राम का यूज़ अगर आप करते है थो आपने Instagram Tag के बारे में थो जोरुर सुना ही होगा थो Instagram Par Tag Kaise Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और इंस्टाग्राम पर Images, Video, etc शेयर कर सकते है और उसमे आप अपना Short Video भी बना सकते है और इंस्टाग्राम पर आप अपना Story भी डाल सकते है और इसके अलाबा इंस्टाग्राम पर आप किसी को Follow कर सकते है येआ कोई आपको Instagram पर Follow कर सकता है और इसके अलाबा और भी कोही सारे Features इंस्टाग्राम पर मौजूद है जिसका यूज़ हर कोई इंस्टाग्राम यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकता है और इंस्टाग्राम अपने यूजर के लिए ऐसे फीचर लाता रोहटा है 


जो यूजर के लिए बोहत फायदेमंद होता है और कोही बार आपने इंस्टाग्राम पर किसी फ़ोटो पर Tag करके किसी ने उसको इंस्टाग्राम पर Share किया है आपने देखा होगा येआ इंस्टाग्राम पर किसी ने अपने Story पर Tag / Mention करके उस Story को इंस्टाग्राम पर शेयर किया है आपने देखा होगा तब आपके मन में ये सबाल जोरुर आया होगा की आखिर उसने Instagram Photo येआ Story पर Tag कैसे किया होगा थो में आपको बताना चाहुगा की इंस्टाग्राम के Photo और Story पर Tag करना बोहत आसान होता है आप बोहत आसानी के साथ इंस्टाग्राम पर टैग कर सकते है 

मगर बोहत से Instagram यूजर को Instagram Me Tag Kaise Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो इंस्टाग्राम पर Photo Share करते बोक़त येआ Story Share करते बोक़त Tag नही कर पाते है अगर आपको भी Instagram Par Tag Kaise Kiya Jata hai इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Instagram Par Friend Ko Tag Kaise Kare इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Instagram Par Tag Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर टैग कैसे करे इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Story Par Tag Kaise Kare - इंस्टाग्राम स्टोरी पर टैग कैसे करे इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Par Tag Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Instagram Par Tag Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर टैग कैसे करे

Instagram Par Tag Kaise Kare


अगर आप Instagram पर किसी को Tag करके Photo Share करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ इंस्टाग्राम पर किसी को टैग कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से इंस्टाग्राम पर Tag कर सकते है थो इंस्टाग्राम पर Tag करने के लिए कुछ Steps को Follow करे।



● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा थो इंस्टाग्राम को ओपन करने के लिए Instagram App के icon पर Click कोरिये।

Instagram Par Tag Kaise Kare


● और आब आपको नीचे Plus + का एक icon देखाई देगा आपको उस Plus के icon पर Click करना परेगा थो आपको उस Plus + के icon पर Click करना है।

Instagram Par Tag Kaise Kare


● Plus+ के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको Gallery से उस Photo को Select करना है जिस Photo पर Tag करके उसको Instagram पर Share करना चाटे है उस Photo के ऊपर Click करे और करने कस बाद Next पर Click कोरिये।

Instagram Par Tag Kaise Kare


● और आब आपको नीचे उस फ़ोटो का Filter देखने को मिलेगा अगर आप उस फ़ोटो पर फ़िल्टर Add करना चाटे है थो कर सकते है और करने के बाद ऊपर Next लिखा हुआ देखाई देगा आपको उस Next पर Click करना है।

Instagram Par Tag Kaise Kare


● Next पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखाई देगा और Write a Caption पर Click करके आप कुछ लिख सकते है और लिखने के बाद Tag People के Option पर Click कोरिये।

Instagram Par Tag Kaise Kare


● और आब आपको Photo के ऊपर Click करना है जिस Photo को आपने Select किया है और Click करने के बाद ऊपर आपको Search Box देखाई देगा जिसपर Search For a User लिखा होगा थो आपको Search Box पर Click करना है।

Instagram Par Tag Kaise Kare


● Search Box पर क्लिक करने के बाद जिस Friend को आप Tag करना चाटे है उसका Username लिखकर Search करे और करने के बाद उसका Username और उसका Profile Photo देखने को मिलेगा थो आप उसके Username पर Click कोरिये।


● और आब आपको ऊपर Right Site पर Right icon देखने को मिलेगा थो आपको उस Right icon पर Click करना है।

Instagram Par Tag Kaise Kare


● Right आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Share का Option मिलेगा आपको उस Share Option पर Click करना परेगा थो आप उस Share पर Click कोरिये।

Instagram Par Tag Kaise Kare


● शेयर पर क्लिक करने के बाद आपका Photo Tag के साथ Instagram पर Share हो जायगा। थो इसी तारा से आप इंस्टाग्राम पर Tag कर सकते है।


Instagram Story Par Tag Kaise Kare - इंस्टाग्राम स्टोरी पर टैग कैसे करे


इंस्टाग्राम पर Story हर कोई यूजर लगा सकता है और इंस्टाग्राम पर Story लगाना बोहत आसान होता है और उतना ही आसान Instagram Story पर Tag करना होता है थो अगर आप Instagram Story पर Tag करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ इंस्टाग्राम Story पर टैग कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा थो Instagram Story पर Tag करने के लिए इन Steps को Follow करे।



● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा थो Instagram को Open करने के लिए Instagram App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको ऊपर Left Site पर Your Story का एक Option देखाई देगा आपको उस Your Story पर Click करना है।

Instagram Story Par Tag Kaise Kare


● Your Story पर क्लिक करने के बाद नीचे Left Site पर आपको Gallery का icon देखने को मिलेगा थो आप Gallery पर Click कोरिये।

Instagram Story Par Tag Kaise Kare


● और आब आपको Gallery से उस Photo को Select करना परेगा जिस Photo को आप Story पर लगाना चाटे है थो आपको उस Photo पर Click करना है।


● फ़ोटो Select करने के बाद ऊपर आपको कुछ icon देखाई देगा और उनसब में से Sticker का icon भी मिलेगा थो आप उस Sticker icon पर Click कोरिये।

Instagram Story Par Tag Kaise Kare


● Sticker आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको @Mention का एक Option मिलेगा आपको उस @Mention पर Click करना है।

Instagram Story Par Tag Kaise Kare


● और आब आप Instagram Story पर जिसको Tag / Mention करना चाटे है उसका Username लेखिये।

Instagram Story Par Tag Kaise Kare


● Username लिखने के बाद नीचे आपको उसका Username और उसके साथ उसका Profile Photo भी देखाई देगा थो आपको उस Username पर Click करना है।


● और आब आपको नीचे Right Site पर Send to का एक Option मिलेगा थो आप उस Send to Option पर Click कोरिये।

Instagram Story Par Tag Kaise Kare


● Send to पर क्लिक करने के बाद आपको Share का Option मिलेगा आपको उस Share के Option पर Click करना है।

Instagram Story Par Tag Kaise Kare


● और आब आप Done पर Click कोरिये। और Done पर Click करने के बाद Instagram पर आपका Story Tag के साथ Share हो जायगा।

Instagram Story Par Tag Kaise Kare


Articles

Instagram Password Change Kaise Kare

Instagram Par Story Kaise Lagaye

Instagram Story Par Song Kaise Lagaye

Instagram Last Seen Hide Kaise Kare

Instagram Par Block Kaise Kare


THE END


इंस्टाग्राम पर Tag करना बोहत आसान होता है कोई भी इंस्टाग्राम यूजर बोहत आसानी के साथ Instagram पर Tag कर सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Par Tag Kaise Kare इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे Instagram Par Tag Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर टैग कैसे करे इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Story Par Tag Kaise Kare - इंस्टाग्राम स्टोरी पर टैग कैसे करे इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

1 Comments