Instagram Par Block Kaise Kare? इंस्टाग्राम पर ब्लॉक लिस्ट कैसे देखे - How to Unblock on Instagram in Hindi


इंस्टाग्राम का इस्तेमाल थो आप जोरुर करते होन्गे थो Instagram Par Block Kaise Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और इंस्टाग्राम पर फ़ोटो वीडियो शेयर किया जाता है और आप भी शायेद ऐसा करते होन्गे और जब भी किसी को आपके शेयर किया गया फ़ोटो और वीडियो आचा लगता है थो बो उसपर लाइक Comment करता है और कुछ लोग अछि अछि कमेंट करते है और कुछ ऐसे भी लोग होते है जो आपके फ़ोटो पर बुरे कमेंट करते है और बाद में आपको परिसान करने के लिए मैसेज भी भेजते रोहेते है जो हमें बिल्कुल आचा नही लगता है और ये हमारे Follower में से कोई होता है थो अगर आपके साथ भी ऐसा हो रोहा है थो आप उसको इंस्टाग्राम पर Block कर सकते है और करने के बाद बो आपको परिसान नही कर पायगा जैसे आपके फ़ोटो पर Comment और आपको मैसेज नही भेज पायगा थो अगर आप अपने इंस्टाग्राम Follower में से किसी को Block करना चाटे है 


थो आप कर सकते है मगर कुछ लोगो को Instagram Par Kisi Ko Block Kaise Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो इंस्टाग्राम पर किसी को ब्लॉक नही कर पाते है थो अगर आपको भी Instagram Me Block Kaise Kare इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Par Block Kaise Karte hain इसके बारे में पता चल जायगा जैसे Instagram Par Block Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कैसे करे इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के जोरिये आपको पता चल जायगा जैसे Instagram Par Kisi Ko Unblock Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर किसी को अनब्लॉक कैसे करे इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलावा आपको इस आर्टिकल से Instagram Par Block List Kaise Dekhe - इंस्टाग्राम पर ब्लॉक लिस्ट कैसे देखे इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Par Block Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Instagram Par Block Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कैसे करे

Instagram Par Block Kaise Kare


अगर आप Instagram पर किसी को Block करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से इंस्टाग्राम पर किसी को ब्लॉक कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps की मोदत से बोहत आसानी के साथ इंस्टाग्राम पर किसी को Block कर सकते है थो इंस्टाग्राम पर किसी को ब्लॉक करने के लिए कुछ Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना पड़ेगा और ओपन करने के लिए Instagram App के Icon पर Click कोरिये ।

Instagram Par Block Kaise Kare


● और आब आपको नीचे Right Site पर अपने Profile का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Profile Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Par Block Kaise Kare


● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप अपने Profile पर चले जाएंगे और ऊपर आपको Followers का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Followers Option पर Click कोरिये ।

Instagram Par Block Kaise Kare


● और आब आपको Followers का List देखाई देगा उनमे से आप जिस भी Follower को Block करना चाटे हैं उसके लिए आपको उस Follower के Profile नाम के ऊपर Click करना हैं ।

Instagram Par Block Kaise Kare


● क्लिक करने के बाद आप उसके Profile पर चले जाएंगे और ऊपर Right Site पर आपको 3 Doth देखने को मिलेगा थो आप उस 3 Doth पर Click कोरिये ।

Instagram Par Block Kaise Kare


● और आब आपको कुछ Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Block का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Block के Option पर Click करना हैं ।

Instagram Par Block Kaise Kare


● Block पर क्लिक करने के बाद आपको दो Option देखने को मिलेगा जैसे Block पर Click करके आप उसे Block कर सकते हैं और अगर आप Block के साथ उसे Report भी करना चाटे हैं थो उसके लिए आप Block And Report Option पर Click कर सकते हैं और अगर आप सिर्फ उसे Block करना चाटे हैं थो उसके लिए आप Block Option पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Block पर Click करेन्गे तब Block हो जायगा ।

Instagram Par Block Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram पर किसी को Block कर सकते हैं ।


Instagram Par Kisi Ko Unblock Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर किसी को अनब्लॉक कैसे करे 


Instagram Par Unblock Kaise Kare अगर आपने इंस्टाग्राम पर किसी को Block किया है और उसको ब्लॉक करने के बाद Unblock करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से उसको अनब्लॉक कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना होगा इसके बाद आप इन Steps की मोदत से बोहत आसानी के साथ उसको Unblock कर सकते है थो इंस्टाग्राम पर किसी को Unblock करना चाटे है थो इन Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आप Instagram App के Icon पर Click करके Instagram App को Open कोरिये ।


● और आब आपको अपने Profile Icon पर Click करना हैं ।


● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Right Site पर 3 Lain देखाई देगा थो आप उस 3 Lain पर Click कोरिये ।

Instagram Par Kisi Ko Unblock Kaise Kare


● और आब आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ आपको Settings And Privacy का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Settings And Privacy के Option पर Click करना हैं ।

Instagram Par Kisi Ko Unblock Kaise Kare


● Settings And Privacy पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखाई देगा और उनके साथ आपको Blocked का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Blocked Option पर Click कोरिये ।

Instagram Par Kisi Ko Unblock Kaise Kare


● और आब आपको बो सारे Accounts देखने को मिलेगा जिन जिनको आपने Instagram पर Block किया हैं और उनसब में से आप जिसको भी Unblock करना चाटे है उसके लिए आपको उस Account के Username के पास Unblock Option पर Click करना हैं । 

Instagram Par Kisi Ko Unblock Kaise Kare


● Unblock पर क्लिक करने के बाद आप फिरसे Unblock पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Unblock पर Click करेन्गे तब बो Account Unblock हो जायगा ।

Instagram Par Kisi Ko Unblock Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram पर Unblock कर सकते हैं ।


Instagram Par Block List Kaise Dekhe - इंस्टाग्राम पर ब्लॉक लिस्ट कैसे देखे


कोही बार लोग Instagram पर किसी को Block करने के बाद भूल जाते हैं की उन्होंने Instagram पर किस किसको Block किया हैं जिसके बाजे से उनको Instagram पर Block List को देखने का जोरुरोत पर जाता हैं थो अगर आप भी भूल चुके हैं Instagram पर आपने किस किसको Block किया हैं थो उसके लिए आपको सबसे पहले Instagram App के Icon पर Click करके Instagram को Open करना पड़ेगा और करने के बाद आपको अपने Profile Icon पर Click करना हैं और इसके बाद आपको 3 Lain पर Click करना परेगा और करने के बाद आपको Settings And Privacy के Option पर Click करना हैं और क्लिक करने के बाद आपको कोही सारे Option के साथ Blocked का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Blocked Option पर Click कोरिये और करने के बाद Block List Open हो जायगा और आप देख सकते हैं आपने Instagram पर किस किसको Block किया हैं और चाहें थो आप उनमे से किसी को Unblock भी कर सकते हैं ।

Articles

Instagram Se Video Kaise Download Kare

Instagram Account Private Kaise Kare

Instagram Password Change Kaise Kare

Instagram Username Change Kaise Kare

Instagram Par Story Kaise Lagaye


THE END


Instagram पर किसी को Block करना बोहत आसान होता है और Block करने के बाद उनको Unblock भी किया जा सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Par Block Kaise Kare इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे Instagram Par Block Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कैसे करे इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के जोरिये पता चल गया होगा जैसे Instagram Par Kisi Ko Unblock Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर किसी को अनब्लॉक कैसे करे इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा इस आर्टिकल से और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Instagram Par Block List Kaise Dekhe - इंस्टाग्राम पर ब्लॉक लिस्ट कैसे देखे इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments