GIF Kaise Banaye? व्हाट्सएप्प में गिफ कैसे बनाये - GIF Banane Ka App

GIF को आपने कोबी ना कोबी सोशल मीडिया पर जोरुर देखा होगा तब आपके मन में ये सवाल जोरुर आया होगा की GIF Kaise Banaye थो इस आर्टिकल में आपको इसीके बारे में जानने को मिलेगा और GIF 5-6 Second का एक चोता सा Video होता है जो Image के दारा येआ Video के दारा बनाया जाता है इसको बनाने का कुछ Tarika होता है जिसके जोरिये बोहत आसानी आपने मनपोसन्द के GIF बनाया जा सकता है और GIF का Size चोता होने के कारण GIF Download बोहत आसानी के साथ किया जा सकता है और GIF का Full Form ( Graphics Interchange Format) होता है और आपने कोही बार WhatsApp पर GIF देखा होगा जो आपके किसी Friend ने आपको Share किया होता है और उसको ओपन करने के लिए जब उसके ऊपर Click करते है तब उसके अंदर 5-6 Second का वीडियो होता है जो किसी वीडियो के चोता सा Clip होता है येआ 2-3 Image मिलाकर एक GIF होता है थो उसी तारा आप भी GIF बना

 सकते है और आपने फ्रेंड्स के साथ सोशल मीडिया पर Share कर सकते है और GIF  Online और Offline App के जोरिये बनाया जा सकता है थो इस आर्टिकल में आपको GIF Kaise Banate hain इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे GIF Kaise Banaye - गिफ कैसे बनाते है इसके बारे में जानने को मिलेगा और इसके साथ आपको इससे जूरी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के दुयारा पता चल जायगा जैसे GIF Banane Ka App के बारे में भी आपको इस आर्टिकल से पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से WhatsApp Par GIF Kaise Banaye - व्हाट्सएप्प में गिफ कैसे बनाये इसके बारे में भी पता चल जायगा इस आर्टिकल के दुयारा आपको थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको GIF Kaise Banaye इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।

GIF Kaise Banaye - गिफ कैसे बनाते है 

GIF Kaise Banaye

GIF बनाना बोहत आसान होता है आप भी image वीडियो के दुयारा एक आचा सा GIF बना सकते है और अगर सिर्फ आप Image के दुयारा GIF बनाना चाटे है थो आप बना सकते और अगर Video के दुयारा GIF बनाना चाटे है थो तब भी आप GIF बना सकते है आपने हिसाब से जिस तारा का GIF आप बना चाटे है बना सकते है और GIF का Speed, Height, Wight etc आपने हिसाब से Set कर सकते और बनाने के बाद उसको सोशल मीडिया पर किसी को शेयर कर सकते है थो GIF बनाने के लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा और इन Steps के मोदत से बोहत आसानी से आप GIF बना सकते है थो GIF बनाने के लिए इन Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको Web Browser पर जाना होगा जाने के बाद उसमे एक Website का Name लेक कर Search करना परेगा थो आप Web Broswer को Open कोरिये और करने के बाद उसमे ( imgflip) लिखर Search कोरिये।

● imgflip लिखर Search करने के बाद सर्च Result पर आपको imgflip Website का URL देखाई देगा आपको उस URL पर Click करके उस Website पर जाना है थो आप Website के URL पर Click करे।

GIF Kaise Banaye

● Website Open हो जाने के बाद ऊपर आपको Create का Option देखाई देगा आपको उस Create के Option पर Click करना है और करने के बाद Make a GIF के Option पर Click करना है।

GIF Kaise Banaye

● और आब आपको दो Option देखने को मिलेगा जैसे Video to GIF और Image to GIF दोनों में से आप जिस भी Option पर Click करना चाटे है कर सकते है अगर आप Video से GIF बनाना चाटे है थो Video to GIF के Option पर क्लिक कोरिये अगर Image से GIF बनाना चाटे है थो Image to GIF के Option पर Click कोरिये थो इमेज से GIF बनाने के लिए Image to GIF पर Click कोरिये और करने के बाद आपको Upload Images के Option पर Click करना है।

GIF Kaise Banaye

● और आब आपको Gallery से Images Select करना है जिस जिस Image का आप GIF बनाना चाटे है उनसब Images को Select कोरिये।

● images Select करने के बाद उनका आप Preview देख सकते है और उसमे आप आपने हिसाब से Delay, Height, Widht, को Set कर सकते है थो Delay पर आप GIF का Speed ऊपर नीचे कर सकते है और Widht से आप GIF का Widht Set कर सकते है और Height पर आप GIF का Height Set कर सकते है थो आपने हिसाब से सब कुछ Set करने के बाद Generate GIF के Option पर करना है।

GIF Kaise Banaye

● और आब आपको उस GIF को Download करना है थो Download करने के लिए नीचे आपको Download का Option मिलेगा आपको उस Download के Option पर Click करना है Click करने के बाद आपका GIF बनकर आपके डिवाइस पर Download हो जायगा।

GIF Kaise Banaye

GIF Banane Ka App


GIF App के जोरिये भी बनाया जा सकता है आप आपने Android Mobile पर App के जोरिये बोहत आसानी से GIF बना सकते है बैसे थो GIF बनाने वाले बोहत से App मौजूद है उनमे से आपको एक App के बारे में यहा पर जानने को मिलेगा इस App को Play Store से 5 Million + बार Download किया जा चुका है और 4.7 का Ratting है और इस App का इस्तेमाल करना बोहत आसान है आसानी से उसमे GIF बनाया जा सकता है थो बो कोनसा App है और उसमे GIF kaise banaye इसके बारे में जानने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


● सवसे पहले आपको Play Store को Open करना होगा थो आप Play Store को Open कोरिये और उसमे GIF Maker लिखर Search कोरिये और करने के बाद ये App आजायेगा आपको Install पर Click करके उसको Install करना है।

GIF Banane Ka App

● App इनस्टॉल हो जाने के बाद आपको उस App को Open करना होगा थो App को Open करने के लिए GIF Maker के icon पर Click कोरिये।

GIF Banane Ka App

● App ओपन होने के बाद आपसे Storage का Permission मांगेगा आपको Allow पर Click करके Permission दे देना है।

GIF Banane Ka App

● और आब आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Images GIF के Option पर Click करना है अगर आप Images से GIF बनाना चाटे है थो आप Images GIF पर Click कोरिये।

GIF Banane Ka App

● Images GIF पर Click करने के बाद आपको आपने मोबाइल के Gallery से Images Select करना है जिस जिस Images के जोरिये आप GIF बनाना चाटे है बो सब Images को एक साथ Select कोरिये और करने के बाद ऊपर Right Site पर आपको Tick का icon देखाई देगा उसमे Click करना है।

GIF Banane Ka App

● और आब आपको नीचे कुछ Option देखने को मिलेगा जैसे Manage, Speed, Adjustment, etc उन सबमे एक एक करके Click करके आपने हिसाब से Set कर सकते है और सेट करने के बाद ऊपर Right Site पर आपको Tick का icon देखाई देगा उसमे आपको Click करना है।

GIF Banane Ka App

● टिक पर क्लिक करने के बाद आपको Ok पर Click करना है जैसे ही आप Ok पर Click करेन्गे तब GIF Download होकर आपके Gallery पर चोला जायगा। थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से App के जोरिये GIF बना सकते है।

GIF Banane Ka App

WhatsApp Par GIF Kaise Banaye - व्हाट्सएप्प में गिफ कैसे बनाये



अगर आप WhatsApp पर GIF बनाना चाटे है थो आप बोहत आसानी से व्हाट्सएप्प में GIF बना सकते है थो WhatsApp पर GIF बनाने के लिए आपको कुछ Steps को Follow करना परेगा इसके बाद आप उन Steps के जोरिये व्हाट्सएप्प पर GIF बना सकते है और किसी को Share भी कर सकते है थो WhatsApp पर GIF बनाने के लिए कुछ Steps को Follow करे।

● सबसे पहले आपको WhatsApp को Open करना परेगा WhatsApp को Open करने के लिए WhatsApp के icon पर Click कोरिये।

WhatsApp Par GIF Kaise Banaye

● व्हाट्सएप्प ओपन हो जाने के बाद जिसको आप WhatsApp पर GIF बनाकर Share करना चाटे है उसके Chats पर जाइये।

● Chats पर जाने के बाद नीचे Attachment का icon देखाई देगा उसमे Click कोरिये और करने के बाद Gallery के Option पर Click करना है।

WhatsApp Par GIF Kaise Banaye

● और आब आपको जिस Video का GIF बनाना है उस Video को Gallery से Select करना परेगा थो आप उस Video को Select कोरिये।

● वीडियो Select करने के वाद ऊपर आपको कुछ icon देखाई देगा जैसे Pencil,Text, Emoji, उनपर Click करके आप उनका यूज़ कर सकते है और Crop करके उस Video Size कम कर सकते है और GIF पर Click करना है करने के बाद नीचे आपको Send का icon देखाई देगा उसमे Click कोरिये करने के बाद WhatsApp पर GIF बनकर आपके Friend के पास Send हो जायगा।

WhatsApp Par GIF Kaise Banaye


                                   Articles




THE END

किसी भी तारा का GIF बोहत आसानी के साथ बनाया जा सकता है और बनाने के बाद उस GIF को सोशल मीडिया पर Share भी किया जा सकता है थो इस आर्टिकल से आपको GIF Kaise Banaye इसके बारे में पता चल गया होगा जैसे GIF Kaise Banaye - गिफ कैसे बनाते है इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के दुयारा पता चल गया होगा जैसे GIF Banane Ka App के बारे में भी आपको इस आर्टिकल से पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से WhatsApp Par GIF Kaise Banaye - व्हाट्सएप्प में गिफ कैसे बनाये इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments