Instagram Message Copy Kaise Kare? इंस्टाग्राम पर मैसेज को रिपोर्ट कैसे करें - Instagram Me Message Copy Kaise Kare

इंस्टाग्राम पर मैसेज कॉपी करना चाटे हैं थो Instagram Message Copy Kaise Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Instagram पर ऐसी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं जैसे की Instagram पर आप Post कर सकते हैं और इसके साथ Story भी लगा सकते हैं और Live भी आ सकते हैं और इतना ही नहीं Message करके किसी के साथ बातचित भी कर सकते है और इसके अलाबा Instagram पर और भी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं और उनसब के साथ इंस्टाग्राम में Message कॉपी करने का भी एक फीचर मौजूद हैं जिसका इस्तेमाल करके आप Instagram पर आप Message को Copy कर सकते हैं थो कोही बार हमें Instagram पर मैसेज को कॉपी करने का जोरुरोत पर जाता हैं बो इसलिए पड़ता हैं  

केउकी कोही बार हम चाटे हैं किसी मैसेज को Copy करके दूसरे को भेजना जिसके बोजे से हमें Instagram में मैसेज को Copy करने का जोरुरोत पर जाता हैं और Instagram पर मैसेज को कॉपी करना बोहत आसान होता हैं मगर कुछ यूजर को Instagram Me Message Copy Kaise Kare इसके बारे में पता नहीं होता हैं जिसके बोजे से उनको कुछ पोरिसानी होता हैं थो अगर आपको भी Instagram Par Message Copy Kaise Kare इसके बारे में पता नहीं हैं थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Instagram Ka Message Copy Kaise Kare इसके बारे में जानने को मिल जायगा जैसे Instagram Message Copy Kaise Kare - इंस्टाग्राम मैसेज कॉपी कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Par Message Ko Report Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर मैसेज को रिपोर्ट कैसे करें इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे हैं थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Message Copy Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा ।

Instagram Message Copy Kaise Kare - इंस्टाग्राम मैसेज कॉपी कैसे करें

Instagram Message Copy Kaise Kare

अगर आप Instagram मैसेज को कॉपी करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से इंस्टाग्राम मैसेज को कॉपी कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से इंस्टाग्राम मैसेज को कॉपी कर सकते हैं थो Instagram Message को कॉपी करने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Instagram App के Icon पर Click कोरिये ।

Instagram Message Copy Kaise Kare


● और आब आपको ऊपर Right Site पर Message का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Message के Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Message Copy Kaise Kare


● Message के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको अपने फ्रेंड्स देखने को मिलेगा उनमें से आप जिस भी फ्रेंड्स के Message को Copy करना चाटे हैं उसके लिए आप उस फ्रेंड्स के नाम पर Click कोरिये ।

Instagram Message Copy Kaise Kare


● और आब आपको बो सारे Message देखाई देगा जितने भी मैसेज आपने उस फ्रेंड को किया है और उसने आपको किया हैं और उनमें से आप जिस भी Message को Copy करना चाटे हैं उसके लिए आपको उस Message के ऊपर Longpress करना हैं ।

Instagram Message Copy Kaise Kare


● Longpress करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनमें से आपको Copy का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Copy Option पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Copy पर Click करेन्गे तब बो Message कॉपी हो जायगा ।

Instagram Message Copy Kaise Kare


● और आब अगर आप उस Message को किसी दूसरे को को सेंड करना चाटे हैं उसके लिए आपको उस फ्रेंड के नाम पर Click करना हैं ।

Instagram Message Copy Kaise Kare


● क्लिक करने के बाद आप उसके मैसेज पर चले जाएंगे और नीचे आपको Message का एक Box देखाई देगा थो आप उस Message Box पर Longpress करके Paste पर Click कोरिये ।

Instagram Message Copy Kaise Kare


● और आब आपको Send पर Click करना हैं । और करने के बाद बो मैसेज सेंड हो जायगा। थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram Message को Copy करके किसी दूसरे को भेज सकते हैं ।

Instagram Message Copy Kaise Kare


Instagram Par Message Ko Report Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर मैसेज को रिपोर्ट कैसे करें

इंस्टाग्राम पर मैसेज को रिपोर्ट करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Instagram पर Message को Report कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Instagram पर Message को रिपोर्ट कर सकते हैं थो Instagram पर मैसेज को Report करने के लिए इन Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आप Instagram App के Icon पर Click करके Instagram को Open कोरिये ।

● और आब आपको Message के Icon पर Click करना हैं ।

● Message के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको बो सारे फ्रेंड्स देखने को मिलेगा जिनके साथ आपने Message करके बातचीत किया हैं और उनमें से आप जिस फ्रेंड के Message को Report करना चाटे हैं उसके लिए आप उस Friend के नाम पर Click कोरिये ।

● और आब आप जिस Message को Report करना चाटे हैं उसके लिए आपको उस Message के ऊपर Longpress करना हैं ।

● Longpress करने के बाद आपको Report का एक Option मिलेगा थो आप उस Report के Option पर Click कोरिये ।

Instagram Par Message Ko Report Kaise Kare


● और आब आपको Message को Report करने के कुछ Problem देखाई देगा उनमें से आपको किसी Problem को अपने हिसाब से Select करना परेगा जिस बोजे से आप उस Message को Report करना चाटे हैं उस Problem को सेलेक्ट करना परेगा और Select करने के लिए आपको उस Problem के ऊपर Click करना हैं ।

Instagram Par Message Ko Report Kaise Kare


● Problem के ऊपर क्लिक करने के बाद आप Submit Report के Option पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Submit Report पर Click करेन्गे तब उस Message पर Report हो जायगा ।

Instagram Par Message Ko Report Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram पर Message को Report कर सकते हैं ।

Articles

Instagram Par Voice Message Kaise Kare

Instagram Story Like Kaise Kare

Instagram Me Comment Kaise Band Kare

Instagram Me Note Kaise Kaise Lagaye

Instagram Me Restrict Kaise Kare

THE END

Instagram पर मैसेज को Copy करना बोहत आसान होता हैं कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Instagram पर Message को Copy कर सकता हैं थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Message Copy Kaise Kare इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे Instagram Message Copy Kaise Kare - इंस्टाग्राम मैसेज कॉपी कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Par Message Ko Report Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर मैसेज को रिपोर्ट कैसे करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question हैं थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments