Instagram Par Reels Kaise Banaye? इंस्टाग्राम से रील्स डिलीट कैसे करें - Instagram Me Reels Kaise Banaye

इंस्टाग्राम पर Reels Video बनाना चाटे हैं थो Instagram Par Reels Kaise Banaye इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Instagram एक Social Media प्लेटफार्म हैं जिसका इस्तेमाल कोई भी यूजर कर सकते हैं और Instagram पर ऐसी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं जैसे की इंस्टाग्राम पर आप किसी को Follow कर सकते हैं येआ कोई आपको Instagram पर फॉलो कर सकता हैं और Instagram पर आप Post कर सकते हैं और साथ में Live Video भी बना सकते हैं और इसके अलाबा Instagram पर और भी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं और उनसब के साथ Instagram पर Reels बनाने का भी फ़ीचर मौजूद हैं जिसका इस्तेमाल करके यूजर Instagram पर Reels Video बना सकते हैं और Instagram पर Reels Video बनाना बोहत आसान होता हैं कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Instagram पर Reels Video बना सकते हैं  

मगर कुछ यूजर को Instagram Me Reels Kaise Banaye इसके बारे में पता नहीं होता हैं जिसके बोजे से उनको कुछ पोरिसानी होता हैं थो अगर आपको भी Instagram Reels Video Kaise Banaye इसके बारे में पता नहीं हैं थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Instagram Par Reels Video Kaise Banaye इसके बारे में जानने को मिल जायगा जैसे Instagram Par Reels Kaise Banaye - इंस्टाग्राम पर रील्स कैसे बनायें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Se Reels Delete Kaise Kare - इंस्टाग्राम से रील्स डिलीट कैसे करें इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे हैं थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Par Reels Kaise Banaye इसके बारे में जानकारी मिल जायगा ।

Instagram Par Reels Kaise Banaye - इंस्टाग्राम पर रील्स कैसे बनायें

Instagram Par Reels Kaise Banaye

अगर आप Instagram पर Reels वीडियो बनाना चाटे थो आप बोहत आसानी से Instagram पर Reels Video बना सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Instagram पर Reels Video बना सकते हैं थो Instagram पर Reels Video बनाने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Instagram App के Icon पर Click कोरिये ।

Instagram Par Reels Kaise Banaye


● और आब आपको नीचे कुछ Icon देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Plus + का भी एक Icon मिलेगा थो आपको उस Plus + के आइकॉन पर Click करना हैं ।

Instagram Par Reels Kaise Banaye


● Plus + के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे Post, Story, Option के साथ आपको Reel का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Reel Option पर Click कोरिये ।

Instagram Par Reels Kaise Banaye


● और आब आपको Camera का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Camera के Option पर Click करना हैं ।

Instagram Par Reels Kaise Banaye


● Camera के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको Left Site पर कुछ Icons देखाई देगा उनका इस्तेमाल आप अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं और ऊपर के Flash के आइकॉन पर क्लिक करके Flash लाइट On off कर सकते हैं और नीचे बोहत सारे Filters मिलेगा उनमें से आप अपने पोसन्द के हिसाब से किसी फिल्टर्स पर Click करके Reel बना सकते हैं और नीचे Left Site पर Gallery का आइकॉन मिलेगा उसपर Click करके आप अपने Gallery पर जाकर किसी Video को Select करके उसको Reel पर लगा सकते हैं और अगर आप Video शॉट करके Reel बनाना चाटे हैं थो उसके लिए आप Circle पर Click कोरिये ।

Instagram Par Reels Kaise Banaye


● और आब आपको ऊपर कुछ Icons देखने को मिलेगा जैसे Music के आइकॉन पर Click करके आप Reels पर Music Add कर सकते हैं और Aa पर Click करके Reels पर कुछ Text लिखना चाटे हैं थो लिख सकते हैं और Stickers के आइकॉन पर Click करके उसका यूज़ कर सकते हैं और अगर आप Reels Video पर Music Add करना चाटे है थो उसके लिए आपको Music के Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Par Reels Kaise Banaye


● Music के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको Search Box देखाई देगा उसपर Click करके आप अपने पोसन्द के हिसाब से किसी Music को Search कर सकते हैं और Control, Voiceover, Sound Effects, etc पर Click करके आप उनका यूज़ कर सकते हैं और नीचे आपको बोहत सारे Music मिलेगा उनमें से आप किसी Music को Reels Video पर Add कर सकते हैं और Add करने के लिए आप जिस भी म्यूजिक को Reels Video पर Add करना चाटे हैं उसके लिए आप उस Music के ऊपर Click कोरिये ।

Instagram Par Reels Kaise Banaye


● और आब आपको ऊपर Right Site पर Done का Option देखने को मिलेगा थो आपको उस Done पर Click करना हैं ।

Instagram Par Reels Kaise Banaye


● Done पर क्लिक करने के बाद आपको Next Option पर Click करना परेगा थो आप उस Next Option पर Click कोरिये ।

Instagram Par Reels Kaise Banaye


● और आब आप Write a Caption पर Click करके उस Reels के बारे में कुछ लिख सकते हैं और लिखने के बाद Share Option पर Click करना हैं । और जैसे ही आप Share पर Click करके करेन्गे तब आपका Reels Video बनकर Upload हो कर शेयर भी हो जायगा । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram पर Reels Video बना सकते हैं ।

Instagram Par Reels Kaise Banaye


Instagram Se Reels Delete Kaise Kare - इंस्टाग्राम से रील्स डिलीट कैसे करें

Instagram पर Reels Video बनाने के बाद अगर आप उस Reels Video को Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Instagram से Reels Video को Delete कर सकते हैं थो Instagram से Reels Video Delete करने के लिए इन Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आप Instagram App के Icon पर Click करके Instagram App को Open कोरिये ।

● और आब आपको नीचे Right Site पर अपने Profile का एक Icon देखाई देगा थो आपको अपने Profile Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Se Reels Delete Kaise Kare


● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप अपने Profile पर चले जाएंगे और बहा पर आपको Reels का एक Icon भी मिलेगा थो आप उस Reels के Icon पर Click कोरिये ।

Instagram Se Reels Delete Kaise Kare


● और आब आपको बो सारे Reels Video देखाई देगा जितने भी Reels Video आपने बनाकर Upload किया हैं उनमें से आप जिस भी Reels Video को Delete करना चाटे हैं उसके लिए आपको उस Reels Video पर Click करना हैं ।

Instagram Se Reels Delete Kaise Kare


● Reels Video पर क्लिक करने के बाद बो Reels Video Play होगा और Right Site पर आपको 3 Doth देखाई देगा थो आप उस 3 Doth पर Click कोरिये ।

Instagram Se Reels Delete Kaise Kare


● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ आपको Delete का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Delete Option पर Click करना हैं ।

Instagram Se Reels Delete Kaise Kare


● Delete पर क्लिक करने के बाद आपको फिरसे Delete Option पर Click करना परेगा थो आप उस Delete Option पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Delete पर Click करेन्गे तब Instagram से आपका Reels Video डिलीट हो जायगा ।

Instagram Se Reels Delete Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram Reels Video को डिलीट कर सकते हैं ।

Articles

Instagram Par Duet Video Kaise Banaye

Instagram Par QR Code Kaise Nikale

Instagram Reels Ko Story Pe Kaise Lagaye

Instagram Reels Video Download Kaise Kare

Instagram Reels Me Zoom In Zoom Out Kaise Kare

THE END

Instagram पर Reels Video बनाना बोहत आसान होता हैं कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Instagram पर Reels Video बना सकता हैं थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Par Reels Kaise Banaye इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे Instagram Par Reels Kaise Banaye - इंस्टाग्राम पर रील्स कैसे बनायें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Se Reels Delete Kaise Kare - इंस्टाग्राम से रील्स डिलीट कैसे करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question हैं थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments