Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare? इंस्टाग्राम पर फुल फोटो अपलोड करने का तरीका - Instagram Me Full Photo Kaise Upload Kare


इंस्टाग्राम पर अगर आप फुल फ़ोटो अपलोड करना चाटे है थो Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Instagram का यूज़ थो आप जोरुर करते ही होन्गे और उसपर आपने किसी को Follow भी किया होगा येआ किसी ने आपको भी Instagram पर फॉलो किया होगा और इसके साथ आप Instagram पर Photo थो जोरुर Share करते ही होन्गे थो कोही बार हमें Instagram पर अपने किसी Photo Full Size में अपलोड करने का जोरुरोत पड़ता है मगर हमें अपने किसी Photo को Full अपलोड करने में दिकत होता है जिसके बोजे से हम अपने किसी Photo को Instagram पर Full Upload नहीं कर पाते है मगर instagram पर अपने किसी Image को Full अपलोड किया जा सकता है 


बोहत आसानी से मगर बोहत से यूजर को Instagram Me Full Photo Kaise Upload Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो Instagram पर अपने किसी Photo Full अपलोड नही कर पाते है अगर आपको भी Instagram Par Full Photo Kaise Dalte hain इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Instagram Par Full Photo Kaise Dale इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Instagram Par Full Photo Upload Karne Ka Tarika - इंस्टाग्राम पर फुल फोटो अपलोड करने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare - इंस्टाग्राम पर फुल फोटो कैसे अपलोड करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Instagram Par Full Photo Upload Karne Ka Tarika - इंस्टाग्राम पर फुल फोटो अपलोड करने का तरीका


Instagram पर फुल फ़ोटो अपलोड करने का तरीका बोहत आसान होता है आप बोहत आसानी से Instagram पर Full Photo अपलोड कर सकते है और कोही बार हमें इंस्टाग्राम पर अपने किसी Photo को Full Size में अपलोड करने का जोरुरोत पड़ता है मगर जब भी हम किसी फ़ोटो को Full अपलोड करना चाटे है तब उस Photo का कुछ हिस्सा कट जाता है और बो Photo फुल अपलोड नही होता है मगर Full Photo को इंस्टाग्राम में अपलोड किया जा सकता है इसका भी कुछ तरीका होता है जिसके जोरिये हम Instagram पर Full Photo Upload कर सकते है थो बो तरीका ये होता है की इसके लिए हमें एक App का जोरुरोत पड़ता है 


और हम उस App की मोदत से Instagram पर Full Photo अपलोड कर सकते है थो यहा पर आपको एक ऐसी App के बारे में जानने को मिलेगा जिसके दुयारा आप Full Photo अपलोड कर सकते है और इस App का यूज़ करना बोहत ही आसान होता है और इस App पर कोही सारे फ़ीचर्स भी मौजूद है जैसे की उसमे Crop का फीचर मौजूद है जिसका यूज़ करके आप फ़ोटो को Crop कर सकते है और Background का फीचर भी मौजूद है उसका यूज़ करके आप बैकग्राउंड कॉलोर को बदल सकते है और इसके साथ Photo पर Text लिखने का भी फीचर मौजूद है 

उसका भी आप इस्तेमाल कर सकते है और इतना ही नही इस App पर Layout, Border, Adjust, etc का फ़ीचर्स भी मौजूद है जिनका यूज़ भी आप अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते है थो उस App का नाम है Square Pic है और इस App को आप बोहत आसानी से डाउनलोड कर सकते है केउकि ये App Play Store पर मौजूद है Play Store से आप इसको बोहत आसानी से डाउनलोड कर सकते है और Play Store से इस App को 5M+ Downloads किया जा चुका है और इस App को 4.6 का Rating मिला है और इस App का Size 17 MB का है जिसको आप बोहत आसानी से डाउनलोड करके इस App का यूज़ करके आप Instagram पर Full Photo अपलोड कर सकते है।


Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare - इंस्टाग्राम पर फुल फोटो कैसे अपलोड करें

Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare

अगर आप Instagram पर Full Photo अपलोड करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से इंस्टाग्राम में Full Photo अपलोड कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये Instagram पर Full Photo अपलोड कर सकते है थो Instagram पर Full Photo Upload करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Play Store पर जाना परेगा और जाने के बाद उसमे आपको Square Pic लिखर Search करना परेगा और Search करने के बाद ये App आजायेगा और आने के बाद Install पर Click करके App को Install कोरिये।

Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare


● App इनस्टॉल हो जाने के बाद आपको App को Open करना परेगा थो App को Open करने के लिए Square Pic App के icon पर Click करना है।

Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare


● और आब आपको App को कुछ Permission देना परेगा थो App को Permission देने के लिए Allow पर Click कोरिये।

Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare


● Permission देने के बाद आपको Gallery का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Gallery Option पर Click करना है।

Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare


● और आब आपको Photos का icon देखने को मिलेगा थो आप उस Photos icon पर Click कोरिये।

Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare


● Photos पर क्लिक करने के बाद आपको Gallery से उस Photo को Select करना परेगा जिस Photo को आप Instagram पर Full Upload करना चाटे है थो जिस Photo को Select करना चाटे है उस Photo के ऊपर Click करना है।


● और आब आपको नीचे कुछ Option देखने को मिलेगा जैसे Crop, Background, Layout, etc उनका यूज़ अगर आप करना चाटे है थो कर सकते है और करने के बाद Save पर Click कोरिये।

Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare


● Save पर क्लिक करने के बाद आपको Done पर Click करना है। और Done पर Click करने के बाद आपका Photo आपके डिवाइस पर जाकर Save हो जायगा।

Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare


● और आब आपको Instagram App को Open करना परेगा थो Instagram App को ओपन करने के लिए Instagram App के icon पर Click कोरिये।

Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare


● इनस्टाग्राम ओपन हो जाने के बाद आपको ऊपर Plus + का एक icon देखाई देगा थो आपको उस Plus + icon पर Click करना है।

Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare


● और आब आपको Gallery से उस Photo को Select करना परेगा जिस Photo को आपने उस App से Save किया था थो उस Photo को Select करने के लिए आप उस Photo के ऊपर Click कोरिये।


● फ़ोटो सेलेक्ट करने के बाद आपको ऊपर Right Site पर Tir का icon देखने को मिलेगा थो आपको उस Tir के icon पर Click करना है।

Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare


● Tir के icon पर Click करने के बाद आप फिरसे Tir के icon पर Click कोरिये।

Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare


● और आब आप Write a Caption पर Click करके उस Photo के बारे में आप कुछ लिख सकते है और Tag People Option पर Click करके टैग भी कर सकते है और सबकुछ करने के बाद आपको Right Tick पर Click करना है। और जैसे ही आप Right Tick पर Click करेन्गे तब आपका Photo Full Size में Instagram पर Upload हो जायगा।

Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram पर Full Photo Upload कर सकते है।


Articles

Instagram Par Full DP Kaise Lagaye

Instagram Par Comment Kaise Kaise

Instagram Se Delete Photo Wapas Kaise Laye

Instagram Par Live Video Kaise Banaye

Instagram Par Follow Kaise Kare


THE END


इंस्टाग्राम पर कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ अपने किसी Photo को Full अपलोड कर सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे Instagram Par Full Photo Upload Karne Ka Tarika - इंस्टाग्राम पर फुल फोटो अपलोड करने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Par Full Photo Kaise Upload Kare - इंस्टाग्राम पर फुल फोटो कैसे अपलोड करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments