Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare? इंस्टाग्राम पर डेट ऑफ बर्थ चेंज क्यों करें - Instagram Ka Date of Birth Kaise Change Kare

Instagram पर Date of Birth चेंज करना चाटे हैं थो Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Instagram पर ऐसी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जो यूजर के लिए बोहत ही काम का हैं जैसे की Instagram पर आप अपना Story लगा सकते हैं और इसके साथ Instagram पर किसी के साथ Message करके बातचीत भी कर सकते हैं और Instagram पर अपना Post भी कर सकते हैं और इतना ही नहीं Instagram में Reels शार्ट वीडियो भी बना सकते हैं और इसके साथ किसी का Reels भी देख सकते हैं और इसके अलाबा Instagram पर और भी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल आप अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं थो कोही बार हमें Instagram पर Date of Birth Change करने का जोरुरोत पर जाता हैं बो इसलिए पड़ता हैं केउकि इसका कुछ कारण होता हैं  

जिसके बोजे से हमें Date of Birth को चेंज करने का जोरुरोत पड़ता हैं और Instagram पर Date Of Birth चेंज करना बोहत आसान होता हैं मगर कुछ यूजर को Instagram Ka Date of Birth Kaise Change Kare इसके बारे में पता नहीं होता हैं जिसके बोजे से उनको कुछ पोरिसानी होता हैं थो अगर आपको भी Instagram Me Date of Birth Change Kaise Kare इसके बारे में पता नहीं हैं थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Instagram Ki Date of Birth Kaise Change Kare इसके बारे में जानने को मिल जायगा जैसे इंस्टाग्राम पर डेट ऑफ बर्थ चेंज क्यों करें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare - इंस्टाग्राम पर डेट ऑफ बर्थ कैसे चेंज करें इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे हैं थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा ।

इंस्टाग्राम पर डेट ऑफ बर्थ चेंज क्यों करें

Instagram पर अपना Date Of Birth चेंज क्यों करें इसके बारे में जानना चाटे हैं थो में आपके जानकारी के लिए बताना चाहुगा की कोही बार हम जब Instagram पर अपना Account बनाते हैं तब उस बोक़त हम गलती से अपना Date of Birth कुछ भी रख देते है  

जिसके बोजे से हमें उस Date of Birth को चेंज करने का जोरुरोत पर जाता हैं और Instagram पर अपना Date Of Birth चेंज किया जा सकता हैं और चेंज करके उसमें आप अपना सोही Date Of Birth रख सकते हैं ।

Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare - इंस्टाग्राम पर डेट ऑफ बर्थ कैसे चेंज करें

Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare

अगर आप Instagram पर Date Of Birth को चेंज करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Instagram पर अपना Date of Birth चेंज कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Instagram पर Date Of Birth चेंज कर सकते हैं थो Instagram पर Date Of Birth चेंज करने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Instagram App के Icon पर Click कोरिये ।

Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare


● और आब आपको नीचे Right Site पर अपना Profile का एक Icon देखाई देगा थो आपको अपने Profile Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare


● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Right Site पर 3 Lain देखने को मिलेगा थो आप उस 3 Lain पर Click कोरिये ।

Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare


● और आब आपको कुछ Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Settings And Privacy का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Settings And Privacy Option पर Click करना हैं ।

Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare


● Settings And Privacy पर क्लिक करने के बाद आपको Account Center का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Account Center Option पर Click कोरिये ।

Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare


● और आब आपको बोहत सारे Option देखाई देगा और उनके साथ आपको Personal Details का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Personal Details पर Click करना हैं ।

Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare


● Personal Details पर क्लिक करने के बाद आपको Birthday का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Birthday Option पर Click कोरिये ।

Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare


● और आब आपको Edit का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Edit Option पर Click करना हैं ।

Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare


● Edit पर क्लिक करने के बाद आपको एक Box देखने को मिलेगा और उसमें आपका Date of Birth देखने को मिलेगा और उसको चेंज करने के लिए आप उस Birthday वाले Box पर Click कोरिये ।

Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare

● और आब आपको अपना Date Of Birth Set करना परेगा पहले वाले Birthday को हटाकर आपका जो Real Date Of Birth हैं बो Set करें और करने के बाद आपको Set Option पर Click करना हैं ।

Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare


● Set पर क्लिक करने के बाद आप Save Option पर Click कोरिये ।

Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare


● और आब आपको Confirm पर Click करना हैं । और जैसे ही आप Confirm पर Click करेन्गे तब Instagram पर Date Of Birth चेंज हो जायगा ।

Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram पर Date Of Birth चेंज कर सकते हैं ।

Articles

Instagram Par Gender Kaise Change Kare

Instagram Reels Ko Story Pe Kaise Lagaye

Instagram Me Dark Mode Kaise Kare

Instagram Se Facebook Ko Kaise Hataye

Instagram Me Comment Kaise Band Kare

THE END

Instagram पर Date of Birth चेंज करना बोहत आसान होता हैं कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Instagram पर अपना Date of Birth चेंज कर सकता हैं थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे इंस्टाग्राम पर डेट ऑफ बर्थ चेंज क्यों करें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Par Date of Birth Kaise Change Kare - इंस्टाग्राम पर डेट ऑफ बर्थ कैसे चेंज करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments