Instagram Se Facebook Ko Kaise Hataye - इंस्टाग्राम से फेसबुक अकाउंट कैसे हटाएं

इंस्टाग्राम से फेसबुक को हटाना चाटे है थो Instagram Se Facebook Ko Kaise Hataye इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Instagram बोहत ही Popular सोशल मीडिया साइट हैं जिसका इस्तेमाल हर कोई कर सकता हैं और Instagram पर ऐसी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद है जिनका इस्तेमाल हर कोई यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं जैसे की Instagram पर आप अपना Reels Shorts बना सकते हैं और किसी का Reels Shorts भी देख सकते है और इसके साथ Instagram पर अपना Story लगा सकते हैं और इसके साथ Instagram Account को Private Account भी बना सकते हैं और इसके अलाबा Instagram पर और भी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद है जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं और उनसब के साथ Instagram Account को Facebook Account  के साथ Link करने का भी फीचर मौजूद हैं जिसका इस्तेमाल करके यूजर  Instagram के साथ Facebook को लिंक कर सकते हैं थो कोही बार हमें Instagram से Facebook को हटाने का जोरुरोत पर जाता हैं  

केउकि इसका कुछ कारण होता हैं जिसके बोजे से हमें Instagram से Facebook को हटाने का जोरुरोत पर जाता है और Instagram से Facebook को हटाना बोहत आसान होता हैं मगर कुछ यूजर को Instagram Se Facebook Account Kaise Hataye इसके बारे में पता नहीं होता हैं जिसके बोजे से उनको कुछ पोरिसानी होता हैं थो अगर आपको भी Instagram Se Facebook ID Kaise Hataye इसके बारे में पता नहीं हैं थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Instagram Se Facebook Ko Disconnect Kaise Karen इसके बारे में जानने को मिल जायगा जैसे इंस्टाग्राम को फेसबुक से अनलिंक करने से क्या होगा इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Se Facebook Ko Kaise Hataye - इंस्टाग्राम से फेसबुक अकाउंट कैसे हटाएं इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे हैं थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Se Facebook Ko Kaise Hataye इसके बारे में जानकारी मिल जायगा ।



इंस्टाग्राम को फेसबुक से अनलिंक करने से क्या होगा

अगर आप जानना चाटे हैं Instagram को Facebook से Unlink करने से किया होगा मतलब की Instagram को फेसबुक से हटाने से किया होगा थो में आपके जानकारी के लिए बताना चाहुगा की जब आप Instagram को फेसबुक से लिंक करते हैं थो जब भी आप Instagram पर कोई Post करेन्गे तब बो Post Automatically फेसबुक पर शेयर हो जाता हैं  

और जब आप Instagram को फेसबुक से Unlink करते हैं तब जब भी आप Instagram पर कोई पोस्ट करते हैं तब बो पोस्ट Automatically फेसबुक पर शेयर नहीं होता हैं थो आपको जानने को मिल गया होगा Instagram को Facebook से Unlink करने से किया होता हैं ।

Instagram Se Facebook Ko Kaise Hataye - इंस्टाग्राम से फेसबुक अकाउंट कैसे हटाएं

Instagram Se Facebook Ko Kaise Hataye

अगर आप Instagram से फेसबुक को हटाना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Instagram से Facebook को हटा सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Instagram से Facebook को हटा सकते है थो Instagram से Facebook को हटाने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Instagram App के Icon पर Click कोरिये ।

Instagram Se Facebook Ko Kaise Hataye

● और आब आपको नीचे Right Site पर अपने Profile का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Profile Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Se Facebook Ko Kaise Hataye


● प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप अपने Profile पर चले जाएंगे और ऊपर Right Site पर आपको 3 Lain देखने को मिलेगा थो आप उस 3 Lain पर Click कोरिये ।

Instagram Se Facebook Ko Kaise Hataye


● और आब आपको कुछ Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Settings And Privacy का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Settings And Privacy Option पर Click करना हैं ।

Instagram Se Facebook Ko Kaise Hataye


● Settings And Privacy पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा और उनके साथ आपको Accounts Center का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Accounts Center Option पर Click कोरिये ।

Instagram Se Facebook Ko Kaise Hataye


● और आब आपको कुछ Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Accounts का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Accounts Option पर Click करना हैं ।

Instagram Se Facebook Ko Kaise Hataye


● Accounts पर क्लिक करने के बाद आपको अपने Link Facebook Account का Name देखाई देगा और उसके पास आपको Remove का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Remove Option पर Click कोरिये ।

Instagram Se Facebook Ko Kaise Hataye


● और आब आपको Remove Account का एक Option देखने को मिलेगा थो आपको उस Remove Account Option पर Click करना हैं ।

Instagram Se Facebook Ko Kaise Hataye


● Remove Account पर क्लिक करने के बाद आपको Continue Option पर Click करना परेगा थो आप उस Continue Option पर Click कोरिये ।

Instagram Se Facebook Ko Kaise Hataye


● और आब आपको Remove के साथ आपके Facebook Account का नाम देखाई देगा थो आपको उस Remove Option के साथ Facebook Account के Option पर Click करना हैं । और जैसे ही आप उस Option पर Click करेन्गे तब आपके Instagram से Facebook Account Remove हो जायगा । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram से Facebook Account को हटा सकते हैं ।

Instagram Se Facebook Ko Kaise Hataye


Articles

Instagram Me Comment Kaise Band Kare

Instagram Me Login Activity Kaise Dekhe

Instagram Me Collaboration Kaise Kare

Instagram Par Voice Message Kaise Kare

Instagram Par Location Kaise Dale

THE END

Instagram से फेसबुक Account को हटाना बोहत आसान होता हैं कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Instagram से Facebook Account को हटा सकता हैं थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Se Facebook Ko Kaise Hataye इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे इंस्टाग्राम को फेसबुक से अनलिंक करने से क्या होगा इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Se Facebook Ko Kaise Hataye - इंस्टाग्राम से फेसबुक अकाउंट कैसे हटाएं इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question हैं थो आप मुजे Comnent करके पूछ सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments