Instagram Me Dark Mode Kaise Kare - How to Enable Dark Mode in Instagram


इंस्टाग्राम का इस्तेमाल आजकल कन नही करता अगर आप भी एक इंस्टाग्राम यूज़र है थो Instagram Me Dark Mode Kaise Kare इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इंस्टाग्राम पर Photos, Video, शेयर किया जाता है और इसपर किसी को फॉलो कर सकते है येआ कोई आपको इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकता है और Instagram पर किसी के साथ Message करके बातचीत भी किया जा सकता है और इंस्टाग्राम अपने यूजर के जोरुरोतो को डियांन में रखकर नई नई फ़ीचर लाता रोहटा है और उनमे से Dark Mode भी इंस्टाग्राम का एक फीचर है और ये एक ऐसा फीचर है जो इंस्टाग्राम के अलाबा बाकी के Social Media पर भी दिया गया है जैसे Facebook, WhatsApp, etc इनपर भी ये फीचर मौजूद है और Dark Mode को Enable करने के बाद इंस्टाग्राम का Theme Change हो जाता है और ये Light Colour से Black Colour का हो जाता है और Dark Mode फीचर का फायदा बोही लोग जादा उठा सकते है जो लोग रात के बोक़त Instagram का इस्तेमाल करते है बो डार्क मोड को इनेबल करके रात के बोक़त भी जादा समय तक इंस्टाग्राम का यूज़ कर सकते है 


केयुकि Dark Mode के बोजे से उनके आखों को जादा तकलीफ नही होगा और जादा देर तक इंस्टाग्राम को चला सकते है थो बोहत से लोगो को Instagram Par Dark Mode Kaise Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो Dark Mode का यूज़ नही कर पाते है अगर आपको भी इंस्टाग्राम में डार्क मोड कैसे करे इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Instagram Me Dark Mode Kaise Kare - How to Enable Dark Mode in Instagram इसके बारे में पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी जानकारी भी आपको इस आर्टिकल के जोरिये पता चल जायगा जैसे Instagram Me Dark Mode Disable Kaise Kare - How to Disable Dark Mode in Instagram इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Me Dark Mode Kaise Kare इसके बारे में आपको जानकारी मिल जायगा।


Instagram Me Dark Mode Kaise Kare - How to Enable Dark Mode in Instagram

Instagram Me Dark Mode Kaise Kare


अगर आप इंस्टाग्राम में Dark Mode को Enable करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ Instagram पर Dark Mode को Enable करके इसका इस्तेमाल कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps की मोदत से बोहत आसानी के साथ Instagram में Dark Mode को इनेबल करके इसका यूज़ कर सकते है थो इंस्टाग्राम में Dark Mode को इनेबल करने के लिए कुछ Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Instagram App के Icon पर Click कोरिये ।

Instagram Me Dark Mode Kaise Kare


● और आब आपको नीचे Right Site पर अपने Profile का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Profile Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Me Dark Mode Kaise Kare


● प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप अपने Profile पर चले जाएंगे और ऊपर Right Site पर आपको 3 Lain भी देखने को मिलेगा थो आप उस 3 Lain पर Click कोरिये ।

Instagram Me Dark Mode Kaise Kare


● और आब आपको कुछ Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Settings And Privacy का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Settings And Privacy Option पर Click करना हैं ।

Instagram Me Dark Mode Kaise Kare


● Settings And Privacy पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिल जायगा और उनसब के साथ आपको Accessibility का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Accessibility Option पर Click कोरिये ।

Instagram Me Dark Mode Kaise Kare


● और आब आपको Dark Mode का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Dark Mode Option पर Click करना हैं ।

Instagram Me Dark Mode Kaise Kare


● Dark Mode पर क्लिक करने के बाद आपको On का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस On Option पर Click कोरिये । और जैसे ही आप On पर Click करेन्गे तब Instagram में Dark Mode Enable हो जायगा ।

Instagram Me Dark Mode Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram में Dark Mode को Enable कर सकते हैं ।

Instagram Me Dark Mode Disable Kaise Kare - How to Disable Dark Mode in Instagram


इंस्टाग्राम पर Dark Mode को Enable करने के बाद अगर आप Dark Mode को Disable करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ इंस्टाग्राम पर Dark Mode को Disable कर सकते है थो इंस्टाग्राम में डार्क मोड को Disable करने के लिए इन Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आप Instagram App के Icon पर Click करके Instagram App को Open कोरिये ।


● और आब आपको अपने Profile Icon पर Click करना हैं ।


● प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप 3 Lain पर Click कोरिये ।


● और आब आपको Settings And Privacy Option पर Click करना हैं ।


● Settings And Privacy पर क्लिक करने के बाद आप Accessibility Option पर Click कोरिये ।


● और आब आपको Dark Mode Option पर Click करना हैं ।


● Dark Mode पर क्लिक करने के बाद आप Off Option पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Off पर Click करेन्गे तब Instagram में Dark Mode Disable हो जायगा।

Instagram Me Dark Mode Disable Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram में Dark Mode को Disable कर सकते है ।


Articles

WhatsApp Me Dark Mode Kaise Kare

Chrome Browser Me Dark Mode Enable Kaise Kare

Instagram Password Change Kaise Kare

Instagram Account Private Kaise Kare

Instagram Username Change Kaise Kare


THE END


इंस्टाग्राम पर Dark Mode को Enable करके इसका इस्तेमाल बोहत आसानी के साथ किया जा सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Me Dark Mode Kaise Kare इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे Instagram Me Dark Mode Kaise Kare - How to Enable Dark Mode in Instagram इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी जानकारी भी आपको इस आर्टिकल के जोरिये पता चल गया होगा जैसे Instagram Me Dark Mode Disable Kaise Kare - How to Disable Dark Mode in Instagram इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments