Instagram Me Login Activity Kaise Dekhe - इंस्टाग्राम लॉगिन एक्टिविटी लॉगआउट कैसे करें

Instagram में लॉगिन एक्टिविटी को देखना चाटे हैं थो Instagram Me Login Activity Kaise Dekhe इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Instagram एक बोहत ही Popular सोशल मीडिया साइट में से एक हैं जिसपर बोहत सारे फ़ीचर्स भी मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं जैसे की Instagram पर यूजर अपना पोस्ट कर सकता हैं और इसके साथ Instagram पर Live आकर अपना Live वीडियो भी बना सकता हैं और Instagram पर Reels Shorts भी देख सकते हैं और देखने के साथ Instagram पर अपना Reels Shorts वीडियो भी बना सकते हैं और इसके अलाबा Instagram पर और भी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद है जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं थो कोही बार हमें Instagram पर Login Activity को देखने का जोरुरोत पर जाता है बो इसलिए पड़ता हैं केउकि अगर किसी दूसरे के डिवाइस पर हमारा Account लॉगिन हैं थो इससे हमें कुछ पोरिसानी हो सकता हैं केउकि अगर दूसरे के डिवाइस में हमारा Account लॉगिन होगा थो बो हमारे Account को चला सकता हैं  

जिससे हमें कुछ पोरिसानी हो सकता हैं जिसके बोजे से हमें Login Activity को देखने का जोरुरोत पर जाता हैं और Instagram पर Login Activity को चेक करके देखने के बाद हमें पता चल जायगा की हमारा Account किस किस डिवाइस पर लॉगिन हैं अगर किसी डिवाइस पर लॉगिन हैं थो हमें उसे Logout करना जोरुरी हैं और Instagram पर Login Activity को देखना बोहत आसान होता हैं मगर कुछ यूजर को Instagram Par Login Activity Kaise Check Karen इसके बारे में पता नहीं होता हैं जिसके बोजे से उनको Instagram पर Login Activity को देखने में कुछ पोरिसानी होता हैं थो अगर आपको भी Instagram Account Kis Kis Device Par Login hai Kaise Check Kare इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Instagram Login Activity Kaise Dekhe इसके बारे में जानने को मिल जायगा जैसे Instagram Me Login Activity Kaise Dekhe - इंस्टाग्राम में लॉगिन एक्टिविटी कैसे देखें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Login Activity Logout Kaise Kare - इंस्टाग्राम लॉगिन एक्टिविटी लॉगआउट कैसे करें इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे हैं थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Me Login Activity Kaise Dekhe इसके बारे में जानकारी मिल जायगा ।



Instagram Me Login Activity Kaise Dekhe - इंस्टाग्राम में लॉगिन एक्टिविटी कैसे देखें

Instagram Me Login Activity Kaise Dekhe

अगर आप Instagram में Login Activity को देखना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Instagram में Login Activity को देख सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Instagram में Login Activity को देख सकते हैं थो Instagram में Login Activity को देखने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Instagram App के Icon पर Click कोरिये ।

Instagram Me Login Activity Kaise Dekhe


● और आब आपको नीचे Right Site पर अपने Profile का एक Icon देखाई देगा थो आपको अपने Profile के Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Me Login Activity Kaise Dekhe


● प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Right Site पर 3 Lain देखने को मिलेगा थो आप उस 3 Lain पर Click कोरिये ।

Instagram Me Login Activity Kaise Dekhe


● और आब आपको कुछ Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Settings And Privacy का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Settings And Privacy Option पर Click करना हैं ।

Instagram Me Login Activity Kaise Dekhe


● Settings And Privacy पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा और उनके साथ आपको Accounts Center का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Accounts Center Option पर Click कोरिये ।

Instagram Me Login Activity Kaise Dekhe


● और आब आपको Password And Security का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Password And Security Option पर Click करना हैं ।

Instagram Me Login Activity Kaise Dekhe


● Password And Security पर क्लिक करने के बाद आपको Security Checks Option के नीचे Where you're logged in का Option मिलेगा थो आप Where you're logged in Option पर Click कोरिये ।

Instagram Me Login Activity Kaise Dekhe


● और आब आपको अपने Profile Photo के साथ अपना Name देखने को मिलेगा थो आपको अपने Profile Name पर Click करना हैं ।

Instagram Me Login Activity Kaise Dekhe


● क्लिक करने के बाद आपको बो सारे Device का Name देखाई देगा जितने भी Device पर आपका Account Login हैं उनसब डिवाइस का नाम देखने को मिल जायगा ।

Instagram Me Login Activity Kaise Dekhe


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Login Activity को चेक करके देखर ये पता कर सकते हैं की आपका Account किस किस Device पर Login हैं ।

Instagram Login Activity Logout Kaise Kare - इंस्टाग्राम लॉगिन एक्टिविटी लॉगआउट कैसे करें

अगर आपका Account किसी दूसरे के Device पर Login हैं और उसको आप Logout करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Instagram Login Activity को Logout करने के लिए इन Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आप Instagram App के Icon पर Click करके Instagram App को Open कोरिये ।

● और आब आपको अपने Profile Icon पर Click करना है ।

● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप 3 Lain पर Click कोरिये ।

● और आब आपको Settings And Privacy Option पर Click करना हैं ।

● Settings And Privacy पर क्लिक करने के बाद आप Accounts Center Option पर Click कोरिये ।

● और आब आपको Password And Security Option पर Click करना हैं ।

● Password And Security पर क्लिक करने के बाद आप Where you're logged in Option पर Click कोरिये ।

● और आब आपको अपने Profile Photo के साथ अपना Profile Name देखाई देगा थो आपको अपने Name पर Click करना है ।

● क्लिक करने के बाद आपका Account जिस जिस Device पर Login हैं उनसब Device का Name देखाई देगा और Other Logins Option के पास आपको Select All का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Select All Option पर Click कोरिये ।

Instagram Login Activity Logout Kaise Kare


● और आब आपको नीचे Log Out का एक Option देखने को मिलेगा थो आपको उस Log Out Option पर Click करना हैं ।

Instagram Login Activity Logout Kaise Kare


● Logout पर क्लिक करने के बाद आपको फिरसे Log Out पर Click कोरिये । और जैसे ही Log Out पर Click करेन्गे तब आपका Account उनसब Device से Logout हो जायगा । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram Login Activity को Logout कर सकते हैं ।

Instagram Login Activity Logout Kaise Kare


Articles

Instagram Par Login Kaise Kare

Instagram Password Bhul Gaye to Kya Kare

Instagram Story Like Kaise Kare

Instagram Call History Kaise Dekhe

Instagram Me Collaboration Kaise Kare

THE END


इंस्टाग्राम पर Login Activity देखना बोहत आसान होता है कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Instagram पर अपना Account किस किस Device पर Login हैं पता कर सकता हैं थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Me Login Activity Kaise Dekhe इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे Instagram Me Login Activity Kaise Dekhe - इंस्टाग्राम में लॉगिन एक्टिविटी कैसे देखें इसके बारे में पता चल गया होगा जैसे Instagram Login Activity Logout Kaise Kare - इंस्टाग्राम लॉगिन एक्टिविटी लॉगआउट कैसे करें इसके बारे भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question हैं थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments