Snapchat Par Friend Kaise Banaye? स्नैपचैट पर फ्रेंड लिस्ट कैसे देखें - Snapchat Me Friend Kaise Banaye


Snapchat पर Friend बनाना चाटे है तो Snapchat Par Friend Kaise Banaye इस आर्टिकल मे आपको इसके बारे मे जानने को मिलेगा और Snapchat का इस्तेमाल कोई भी बोहत आसानी से कर सकता है और इसका इस्तेमाल करने के लिए उसपर अपना Account बनाना परता है और Account बनाने के बाद उसका इस्तेमाल कर सकते है और Snapchat पर बोहत सारे फीचर्स मोजूद है जिनका इस्तेमाल कोई भी अपने जोरूरोंटो के हिसाब से कर सकते है जैसे की Snapchat पर अपना Story लगा सकते है और Story पर Song भी ऐड कर सकते है और इसके अलाबा Snapchat पर और भी बोहत सारे फीचर मोजूद है जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरूरोंटो के हिसाब से कर सकते है और उनसोब के साथ Snapchat पर Friend बनाने का भी एक फीचर मोजूद है जिसका इस्तेमाल करके Snapchat पर अपना Friend बना सकते है और उनके साथ Chat करके बाथचित कर सकते है और उनको कुछ शेयर कर सकते है
 

और Snapchat पर Friend बनाना बोहत आसान होता है मगर कुछ यूजर को Snapchat Me Friend Kaise Banaye इसके बारे मे पता नहीं होता है जिसके बोजे से उनको Snapchat पर अपना Friend बनाने मे कुछ पोरिसानी होता है तो अगर आपको भी Snapchat Par Friend Kaise Banate hain इसके बारे मे पता नहीं है तो इस आर्टिकल के जोरिए आपको How to Add Friends on Snapchat इसके बारे मे जानने को मिल जायगा जैसे Snapchat Par Friend Kaise Banaye - स्नैपचैट पर फ्रेंड कैसे बनाए इसके बारे मे आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जूरी और भी कोई सारे जानकारी भी मिल जायगा जैसे Snapchat Par Friend List Kaise Dekhe - स्नैपचैट पर फ्रेंड लिस्ट कैसे देखें इसके बारे मे भी पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको Snapchat Se Unfriend Kaise Kare - स्नैपचैट से अनफ्रेंड कैसे करे इसके बारे मे भी पता चल जायगा तो इस आर्टिकल से आपको इनसोब के बारे मे जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसोब के बारे मे जानना चाटे है तो इस आर्टिकल को पूरा पोरिए आपको Snapchat Par Friend Kaise Banaye इसके बारे मे जानकारी मिल जायगा |

Snapchat Par Friend Kaise Banaye - स्नैपचैट पर फ्रेंड कैसे बनाए

Snapchat Par Friend Kaise Banaye

अगर आप Snapchat पर Friend बनाना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Snapchat पर अपना Friend बना सकते है थो यहाँ पर आपको ऐसी दो तरीका के बारे में जानने को मिलेगा जिनमे से आप अपने हिसाब से किसी भी तरीका के जोरिये Snapchat पर अपना Friend बना सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Snapchat पर Friend बना सकते है थो Snapchat पर अपना Friend बनाने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


Tarika 1

सबसे पहले आपको Snapchat App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Snapchat App के Icon पर Click कोरिये।

 

Snapchat Par Friend Kaise Banaye

और आब आपको ऊपर Right Site पर  Friend का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Friend के Icon पर Click करना है ।

 

Snapchat Par Friend Kaise Banaye

● Friend के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत से यूजर का Profile देखाई देगा उनमें से आप जिसको अपना Friend बनाना चाटे है उसके लिए आप उस Friend के Profile नाम के साथ Add पर Click करके उसको अपना Friend बना सकते है और ऊपर के Search Box पर Click करके Snapchat पर किसी को दुंद सकते है और अगर आप बोहत से यूजर में से किसी को अपना Friend बनाना चाटे है थो उसके लिए आप उस Friend के Name के साथ Add पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Add पर Click करेन्गे तब बो आपका Friend बन जायगा। थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Snapchat पर अपना Friend बना सकते है ।

Snapchat Par Friend Kaise Banaye

 

Tarika 2

 

सबसे पहले आपको Snapchat App को Open करना होगा और ओपन करने के लिए Snapchat App के Icon पर Click कोरिये ।

 

और आब आपको ऊपर Left Site पर अपने Profile का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Profile Icon पर Click करना है ।

 

Snapchat Par Friend Kaise Banaye

● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ  Option देखने को मिलेगा और उनके साथ आपको Add Friends का एक Option मिलेगा थो आप उस Add Friends Option पर Click कोरिये ।

 

Snapchat Par Friend Kaise Banaye

और आब आप Search Box पर Click करके किसी को दुंद सकते है और नीचे बोहत सारे यूजर का Profile  देखाई देगा उनमें से आप किसी को अपना Friend बना सकते है थो उनमें से आप जिसको अपना Friends बनाना चाटे है उसके लिए आपको उस यूजर के नाम के साथ Add पर Click करना है । और जैसे ही आप Add पर Click करेन्गे तब बो आपका Friend बन जायगा ।

 

Snapchat Par Friend Kaise Banaye

थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Snapchat पर अपना Friend बना सकते है ।

 

Snapchat Par Friend List Kaise Dekhe - स्नैपचैट पर फ्रेंड लिस्ट कैसे देखें

 

Snapchat पर Friend List को देखना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Snapchat पर अपना Friend लिस्ट को देख सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Snapchat पर Friends List को देखने के लिए इन Steps को Follow करें ।

 

सबसे पहले आपको Snapchat App को ओपन करना होगा थो Snapchat App को Open करने के लिए Snapchat App के Icon पर Click कोरिये ।

 

और आब आपको ऊपर Left Site पर अपने Profile का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Profile Icon पर Click करना है ।

 

● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनके साथ आपको My Friends का भी एक Option मिलेगा थो आप उस My Friends Option पर Click कोरिये ।

 

Snapchat Par Friend List Kaise Dekhe

और आब आपके Snapchat पर जितने भी Friends है उनसब Friends का List देखने को मिल जायगा।

 

Snapchat Par Friend List Kaise Dekhe

थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Snapchat पर Friends List को देख सकते है ।

Snapchat Se Unfriend Kaise Kare - स्नैपचैट से अनफ्रेंड कैसे करे

 

Snapchat पर किसी को अपना Friend बनाने के बाद उसको Unfriend करके Remove करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Snapchat से Unfriend कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Snapchat से Unfriend करने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

 

सबसे पहले आपको Snapchat को Open करना परेगा थो Snapchat App को ओपन करने के लिए Snapchat App के Icon पर Click कोरिये ।

 

और आब आपको अपने Profile Icon पर Click करना परेगा थो आपको अपने Profile Icon पर Click करना है ।

 

प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप अपने Profile पर चले जाएंगे और बहा पर आपको My Friends का एक Option देखाई देगा थो आप उस My Friends Option पर Click कोरिये ।

 

और आब आपको Friends List देखने को मिलेगा Snapchat पर आपके जितने भी Friends है बो सारे Friends देखने को मिलेगा उनमें से आप जिसको Unfriend करना चाटे है उसके लिए आपको उस Friend के Profile Icon पर Click करना है ।

 

Snapchat Se Unfriend Kaise Kare

● Profile आइकॉन पर Click करने के बाद आप उसके Chat पर चले जाएंगे और ऊपर आपको उस Friend का Name देखाई देगा थो आप उस Friend के Name के ऊपर Click कोरिये ।

 

Snapchat Se Unfriend Kaise Kare

और आब आपको ऊपर Right Site पर 3 Doth देखने को मिलेगा थो आपको उस 3 Doth पर Click करना है ।

 

Snapchat Se Unfriend Kaise Kare

● 3 डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Manage Friendship का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Manage Friendship Option पर Click कोरिये ।

 

Snapchat Se Unfriend Kaise Kare

और आब आपको Remove Friend का एक Option देखने को मिलेगा थो आपको उस Remove Friend Option पर Click करना है ।

 

Snapchat Se Unfriend Kaise Kare

● Remove Friend पर क्लिक करने के बाद आप फिरसे Remove Friend Option पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Remove Friend पर Click करेन्गे तब आपका Friend Remove हो जायगा । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Snapchat से Unfriend कर सकते है ।

 

Snapchat Se Unfriend Kaise Kare

Articles

Snapchat Kya hai 

Snapchat Me Block Kaise Kare

Snapchat Pe Story Kaise Lagaye 

Snapchat Me Block Kaise Kare 

Snapchat Par Chat Kaise Kare  

THE END 

Snapchat पर Friend बनाना बोहत आसान होता है कोई भी बोहत आसानी के साथ Snapchat पर अपना Friend बना सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Snapchat Par Friend Kaise Banaye इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे Snapchat Par Friend Kaise Banaye - स्नैपचैट पर फ्रेंड कैसे बनाए इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी मिल गया होगा जैसे Snapchat Par Friend List Kaise Dekhe - स्नैपचैट पर फ्रेंड लिस्ट कैसे देखें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको Snapchat Se Unfriend Kaise Kare - स्नैपचैट से अनफ्रेंड कैसे करे इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइए और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है ।

Post a Comment

0 Comments