Messenger Par Story Kaise Lagaye? मैसेंजर स्टोरी डिलीट कैसे करे - Messenger Pe Story Kaise Dale


मैसेंजर पर Story लगाना चाटे हे तो Messenger Par Story Kaise Lagaye इस आर्टिकल मे आपको इसके बारे मे जानने को मिलेगा ओर Facebook Messenger  का इस्तेमाल तो आप जोरूर करते ही हॉनगे केउकी उसपर बोहट सारे फीचर्स मोजूद हे जिनका इस्तेमाल यूजर अपने जोरूरोंटो के हिसाब से कर सकता हे जैसे मैसेंजर के जोरिए आप किसी के साथ मैसेज करके बाथचित कर सकते हे ओर इसके साथ कुछ शेयर भी कर सकते हे जैसे की Images, Videos, etc शेयर कर सकते हे ओर इसके साथ Messenger पर अपना Group भी बना सकते हे ओर मैसेंजर को Dark Mode पर भी इस्तेमाल कर सकते हे ओर इतना ही नहीं Messenger पर आप अपना Story भी लगा सकते हे ओर किसी का Story भी Messenger मे देख सकते हे ओर इसके अलाबा ओर भी बोहट सारे Features FB Messenger App पर मोजूद हे जिनका इस्तेमाल आप अपने जोरूरोंटो के हिसाब से कर सकते हे तो कोही बार हमे Messenger पर अपना Story लगाने का जोरूरोंट परता हे ओर Messenger पर Story लगाना बोहट आसान होता हे
 

मगर कुछ यूजर को Messenger Pe Story Kaise Dale इसके बारे मे पता नहीं होता हे जिसके बोजे से बो Messenger पर अपना Story नहीं लगा पाते हे अगर आपको भी Messenger Me Story Kaise Lagaye इसके बारे मे पता नहीं हे तो इस आर्टिकल के जोरिए आपको FB Messenger Par Story Kaise Lagate hain इसके बारे मे जानने को मिलेगा जैसे Messenger Par Story Kaise Lagaye - मैसेंजर पर स्टोरी कैसे लगाएं इसके बारे मे आपको पता चल जायगा ओर इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Messenger Story Delete Kaise Kare - मैसेंजर स्टोरी डिलीट कैसे करे इसके बारे मे भी आपको पता चल जायगा तो इस आर्टिकल से आपको इनसोब के बारे मे जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसोब के बारे मे जानना चाटे हे तो इस आर्टिकल को पूरा पोरिए आपको Messenger Par Story Kaise Lagaye इसके बारे मे जानकारी मिल जायगा |



Messenger Par Story Kaise Lagaye - मैसेंजर पर स्टोरी कैसे लगाएं

Messenger Par Story Kaise Lagaye

अगर आप Messenger पर Story लगाना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Facebook Messenger पर Story लगा सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये Messenger पर अपना Story लगा सकते है थो Messenger पर Story लगाने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


 

सबसे पहले आपको Messenger App को Open करना परेगा थो Messenger App को ओपन करने के लिए Messenger App के Icon पर Click कोरिये।

 

Messenger Par Story Kaise Lagaye

और आब आपको नीचे Right Site पर People का एक Option देखाई देगा और आपको उस People Option पर Click करना है।

 

Messenger Par Story Kaise Lagaye

● People ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको Stories का एक Option मिलेगा थो आप उस Stories Option पर Click कोरिये।

 

Messenger Par Story Kaise Lagaye

और आब आपको Add To Story का एक Option मिलेगा थो आपको उस Add To Story Option पर Click करना है।

 

Messenger Par Story Kaise Lagaye

● Add To Story पर क्लिक करने के बाद आपको Camera का Option मिलेगा उसपर Click करके आप Photo Capture करके Story पर लगा सकते है और Text पर Click करके कुछ Text लिख सकते है और अगर आप Gallery से किसी Photo को Story पर लगाना चाटे है थो इसके लिए आप Turn ON Option पर Click कोरिये।

 

Messenger Par Story Kaise Lagaye

और आब आपको कुछ Permission देना परेगा थो Permission देने के लिए आपको Allow Option पर Click करना है।

 

Messenger Par Story Kaise Lagaye

● Permission देने के बाद आपको Gallery से Photo Select करना परेगा जिस Photo को आप Story पर लगाना चाटे है उस Photo को Select करना परेगा थो आप जिस Photo को Select करना चाटे है थो इसके लिए आप उस Photo के ऊपर Click कोरिये।

और आब आपको Right Site पर कुछ Icons देखाई देगा जैसे Aa पर Click करके आप कुछ Text लिख सकते है और Emoji Icon पर Click करके आप Emoji के साथ Sticker भी Story पर Add कर सकते है और Crop के Icon पर Click करके Photo को Crop कर सकते है और उसी तारा बाकी के Icon पर भी Click करके उनका यूज़ कर सकते है थो अगर आप Story Photo के ऊपर कुछ Text लिखना चाटे है थो इसके लिए आपको Aa के Icon पर Click करना है।

 

Messenger Par Story Kaise Lagaye

● Aa पर क्लिक करने के बाद आप जो Text लिखना चाटे है बो Type करें और करने के बाद Text को जिस जगा पर Set करना चाटे है बो अपने हिसाब से कर सकते है और करने के बाद Clour पर Click करके Text का Color भी अपने हिसाब से बदल सकते है और सबकुछ हो जाने के बाद आप Done पर Click कोरिये।

 

Messenger Par Story Kaise Lagaye

और आब आपको नीचे Right Site पर Share Now का एक Option देखने को मिलेगा थो आपको उस Share Now Option पर Click करना है। और जैसे ही आप Share Now पर Click करेन्गे तब Messenger पर Story लग जायगा। थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Messenger पर Story लगा सकते है।

Messenger Par Story Kaise Lagaye


Messenger Story Delete Kaise Kare - मैसेंजर स्टोरी डिलीट कैसे करे

Messenger पर Story लगाने के बाद अगर आप उस Story को Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Messenger Story को Delete कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Messenger Story डिलीट करने के लिए इन Steps को Follow करें।

 

सबसे पहले आपको Messenger App को Open करना परेगा थो Messenger App को ओपन करने के लिए Messenger App के Icon पर Click कोरिये।

 

और आब आपको People Option पर Click करना परेगा थो आपको उस People Option पर Click करना है।

 

● People पर क्लिक करने के बाद आपको Stories Option पर Click करना परेगा थो आप उस Stories Option पर Click कोरिये।

 

और आब आपको Your Story पर अपना Story देखाई देगा थो आपको Your Story पर Click करके अपना Story को Open करना परेगा थो आपको Your Story पर Click करना है।

 

Messenger Story Delete Kaise Kare

● Your Story पर क्लिक करने के बाद आपका Story ओपन हो जायगा और ऊपर आपको 3 Doth देखने को मिलेगा थो आप उस 3 Doth पर Click कोरिये।

 

Messenger Story Delete Kaise Kare

● 3 डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ आपको Delete का एक Option भी मिलेगा थो आपको उस Delete Option पर Click करना है।

 

Messenger Story Delete Kaise Kare

और आब आपको 2 Option देखाई देगा और दोनों में से आपको Delete Option पर Click करना परेगा थो आप Delete Option पर Click कोरिये। और जैसे ही आप Delete पर Click करेन्गे तब आपका Story Delete हो जायगा।

Messenger Story Delete Kaise Kare

थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Messenger Story को Delete कर सकते है।

Articles

Messenger Se Logout Kaise Kare 

Messenger Par Group kaise Banaye

Messenger ka Last Seen Kaise Chupaye 

Facebook Par Story kaise Lagaye 

Facebook Par Story Par Song Kaise Lagaye 

THE END

Messenger पर Story लगाना बोहत आसान होता है कोई भी बोहत आसानी के साथ Messenger पर अपना Story लगा सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Messenger Par Story Kaise Lagaye इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे Messenger Par Story Kaise Lagaye - मैसेंजर पर स्टोरी कैसे लगाएं इसके बारे में पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Messenger Story Delete Kaise Kare - मैसेंजर स्टोरी डिलीट कैसे करे इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments