Messenger Par Group Kaise Banaye? मैसेंजर पर ग्रुप डिलीट कैसे करे - How to Create Group in Messenger


फेसबुक मैसेंजर का यूज़ थो आपने जोरुर किया ही होगा थो Messenger Par Group Kaise Banaye इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Facebook Messenger के जोरिये आप अपने फेसबुक Friends के साथ Messenger पर Chat करके उनके साथ बातचीत कर सकते है और उनके साथ कनेक्ट रे सकते है और मैसेंजर पर आप Chatting करने के साथ किसी को Image, Video भी Share कर सकते है येआ कोई आपको मैसेंजर पर इमेज वीडियो शेयर कर सकता है और इतना ही नही Messenger पर आप किसी को Voice Message भी कर सकते है अपने Voice को Record करके Send कर सकते है और उसके साथ आप Messenger पर अपने Location भी Share कर सकते है और इसके अलावा आप Messenger पर Emoji, Sticker, GiF, etc भी किसी को Share कर सकते है और इसके साथ Facebook Messenger पर आप अपने फेसबुक Friends को Voice Call और Video Call भी कर सकते है और इसके अलाबा Messenger पर New Group भी Create कर सकते है 


और Create करने के बाद उसमे Group Members को Add करके उनके साथ Group Chat भी कर सकते है मगर कुछ यूजर को Facebook Messenger Par Group Kaise Banaye इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो Messenger पर New Group नही बना पाते है अगर आपको भी Messenger Par Group Kaise Banate hain इसके बारे में पता नही है और आप Messenger पर New Group बनाना चाटे है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Messenger Group Kaise Banaye इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Messenger Par Group Kaise Banaye - मैसेंजर पर ग्रुप कैसे बनाए इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Messenger Par Group Kaise Delete Kare - मैसेंजर पर ग्रुप डिलीट कैसे करे इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Messenger Par Group Kaise Banaye इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Messenger Par Group Kaise Banaye - मैसेंजर पर ग्रुप कैसे बनाए 

Messenger Par Group Kaise Banaye


अगर आप Facebook Messenger पर New Group बनाना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ मैसेंजर पर Group बना सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Messenger पर Group बना सकते है थो Messenger पर Group बनाने के लिए कुछ Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको Messenger App के icon पर Click करके Facebook Messenger App को Open करना परेगा थो आप Messenger App के icon पर Click कोरिये।

Messenger Par Group Kaise Banaye


● Messenger ओपन हो जाने के बाद आपको ऊपर Right Site पर Pencil का icon देखाई देगा आपको उस Pencil के icon पर Click करना है।

Messenger Par Group Kaise Banaye


● और आब आपको Create a New Group का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Create a New Group Option पर Click कोरिये।

Messenger Par Group Kaise Banaye


● Create a New Group पर क्लिक करने के बाद आप अपने Facebook Friends में से जिस जिस Freinds को Group में Add करना चाटे है उन सबको Select करे जिस जिस को Select करना चाटे है उनके Profile Name के ऊपर Click करना है और Friends को Add करने के बाद Create के Option पर Click करे।

Messenger Par Group Kaise Banaye


● और आब आपको Group का Name लिखना परेगा जो आप Group का Name रखना चाटे है रख सकते है थो Group Name लिखने के लिए Name Group के Option पर Click करना है।

Messenger Par Group Kaise Banaye


● Name Group पर क्लिक करने के बाद आपको Group का Name लिखना है और लिखने के बाद Save पर Click कोरिये।

Messenger Par Group Kaise Banaye


● इसके बाद Group का Name Save हो जायगा और आपका Facebook Messenger पर New Group बन जायगा। थो इसी तारा से आप फेसबुक मेसेंजर पर Group बना सकते है।


Messenger Par Group Kaise Delete Kare - मैसेंजर पर ग्रुप डिलीट कैसे करे 


Group बनाने के बाद अगर आप उस Group को Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ Messenger पर Group को Delete कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये मैसेंजर में Group को Delete कर सकते है थो Facebook Messenger पर Group Delete करने के लिए इन Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको Facebook Messenger App को Open करना परेगा थो मैसेंजर App को Open करने के लिए Messenger App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको उस Group पर Click करना परेगा जिस Group को आप Delete करना चाटे है थो आप उस Group पर Click करके Group को Open करे।

Messenger Par Group Kaise Delete Kare


● Group ओपन हो जाने के बाद आपको ऊपर Right Site पर (i) का icon देखाई देगा आपको उस (i) के icon पर Click करना है।

Messenger Par Group Kaise Delete Kare


● और आब आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Group info के नीचे See Group Members का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस See Group Members के Option पर Click कोरिये।

Messenger Par Group Kaise Delete Kare


● See Group Members पर क्लिक करने के बाद आपके Group पर जितने भी Members Add है बो सारे Members आपको देखाई देगा थो आपको उन सब Members को एक एक करके Group से Remove करना है थो सबसे पहले आप जिस Member को Remove करना चाटे है उसके Profile Name के ऊपर Click करना है।

Messenger Par Group Kaise Delete Kare


● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा उनमे से आप Remove From Group के Option पर Click कोरिये और करने के बाद बो Member आपके Group से Remove हो जायगा थो इसी तारा से आप एक एक करके सबको Group से Remove करे।

Messenger Par Group Kaise Delete Kare


● सबको Group से Remove करने के बाद आपको ऊपर Left Site के Back icon पर Click करके Back जाना परेगा थो आपको Back के icon पर Click करना है।

Messenger Par Group Kaise Delete Kare


● Back जाने के बाद आपको बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से आपको Leave Group का Option देखने को मिलेगा थो आप उस Leave Group पर Click कोरिये।

Messenger Par Group Kaise Delete Kare


● और आब आपको Leave के Option पर Click करना है और करने के बाद आपका Group Delete हो जायगा।

Messenger Par Group Kaise Delete Kare


● थो इसी तारा से आप Facebook Messenger पर Group को Delete कर सकते है।


Articles

Facebook Par Video Call Kaise Kare

Facebook Group Delete Kaise Kare

Facebook Page Name Change Kaise Kare

Facebook Se Number Kaise Hataye

Facebook Ki Language Kaise Change Kare


THE END 


फेसबुक मैसेंजर पर Group बनाना बोहत आसान होता है कोई यूजर बोहत आसानी के साथ मैसेंजर पर Group बना सकता है और Group को Delete भी कर सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Messenger Par Group Kaise Banaye इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे Messenger Par Group Kaise Banaye - मैसेंजर पर ग्रुप कैसे बनाए इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Messenger Par Group Kaise Delete Kare - मैसेंजर पर ग्रुप डिलीट कैसे करे इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments