Calculator Me Photo Kaise Chupaye? कैलकुलेटर में फोटो छुपाने का तरीका - Calculator Par Photo Kaise Chupaye


कैलकुलेटर में फ़ोटो को छुपाना चाटे है थो Calculator Me Photo Kaise Chupaye इस आर्टिकल से आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और हर किसी के फ़ोन में ऐसे कोही सारे फ़ोटो होता है जो उनमे से कुछ ऐसे फ़ोटो भी होता है जो बोहत जोरुरी होता है जिसको किसी के साथ शेयर नहीं करना चाटे है और उनसब फ़ोटो को किसी को भी दिखाना नहीं चाटे है केउकी बो सारे फ़ोटो बोहत ही Personal होता है जो किसी को दिखाने से प्रॉब्लम हो सकता है थो इसलिए उनसब Personal फ़ोटो को हम छुपा कर Hide करके रखना चाटे है ताकि किसी को हमारे फ़ोन में बो सारे फ़ोटो देखाई ना दे और उसी तारा हमारे पास ऐसे कुछ Videos भी होता है जो बोहत Personal होता है जिसको हम किसी को नही दिखाना चाटे है 


और इसलिए हम उनसब Videos को छुपाकर रखना चाटे है थो उनसब Personal फ़ोटो वीडियो को Calculator पर भी Hide करके रखा जा सकता है और किसी को भी पता नहीं चलेगा की Calculator पर Photos, Videos को छुपाकर रखा गया है और Calculator में फ़ोटो को छुपाना बोहत ही आसान होता है मगर बोहत से लोगो को Calculator Par Photo Kaise Chupaye इसके बारे में पता नहीं होता है जिसके बोजे से बो Calculator पर अपने फ़ोटो को छुपा नहीं पाते है अगर आपको भी Calculator Mein Photo Kaise Chupaye इसके बारे में पता नहीं है 

थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Calculator Me Photo Kaise Chupate hain इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Calculator Me Photo Chupane Ka Tarika - कैलकुलेटर में फोटो छुपाने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी मिल जायगा इस आर्टिकल से जैसे Calculator Me Photo Kaise Chupaye - कैलकुलेटर में फोटो कैसे छुपाए इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको Calculator Me Video Kaise Chupaye - कैलकुलेटर में वीडियो कैसे छुपाये इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Calculator Me Photo Kaise Chupaye इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।



Calculator Me Photo Chupane Ka Tarika - कैलकुलेटर में फोटो छुपाने का तरीका


Calculator में फ़ोटो छुपाने का तरीका बोहत आसान होता है आप बोहत आसानी से Calculator पर फ़ोटो छुपा सकते है थो कोही बार हमें Calculator पर अपने मोबाइल की Personl फ़ोटो वीडियो को छुपाने का जोरुरोत पड़ता है ताकि कोई भी हमारे मोबाइल की गैलरी पर बो सारे फ़ोटो वीडियो को ना देख सके थो Calculator पर बो सारे फ़ोटो वीडियो को छुपाने का फायदा ये होता है की किसी को भी पता नहीं चलेगा की आपने Calculator पर अपने फ़ोटो वीडियो को छुपाकर रखा है थो Calculator पर फ़ोटो वीडियो छुपाने का तरीका ये होता है की इसके लिए आपको एक Calculator जैसा दिखने वाला App को डाउनलोड करना पड़ता है जिसके जोरिये आप उसपर अपने फ़ोटो वीडियो को हाईड कर सकते है और बैसे थो कोही सारे Calculator App मौजूद है

जिनका यूज़ करके आप फ़ोटो वीडियो को छुपा सकते है थो उनमे से आपको एक ऐसी Calculator App के बारे में जानने को मिलेगा जिसपर आप हिसाब निकास के साथ अपने Photo Video को भी छुपाकर रख सकते है मतलब की Hide करके रख सकते है और इस App का यूज़ करना भी बोहत आसान होता है और इस App पर Photo Video के साथ आप Documents, Audio, Files, etc को भी Hide करके रख सकते है और ये App Calculator जैसा काम भी करता है और देखने में भी Calculator जैसा है और बस आपको उसमे एक 4 Digit येआ 8 Digit का Password Set करना पड़ता है और Password Set करने के बाद आप उसपर अपने Photo Videos, etc को छुपाकर रख सकते है 


और रखने बाद जब आप उन Hide Photo को उस App पर देखना चाहेगे तब इसके लिए आपको Set किये गए Password को Enter करना पड़ता है और Enter करने के बाद Hide किये गए Photo, Video को देखने को मिल जाता है और इसके अलाबा और भी कोही सारे फ़ीचर्स इस App पर मौजूद है जिनका आप यूज़ कर सकते है थो उस App का नाम Calculator Photo Vault है जिसको आप बोहत आसानी से डाउनलोड कर सकते है केउकी ये App Play Store पर मौजूद है Play Store से आप इसको बोहत आसानी से डाउनलोड कर सकते है और Play Store से इस App को 10M+ बार Download किया जा चुका है और इस App को 4.7 का Ratting मिला है और इस App का Size 9.6 MB का है जिसको आप बोहत आसानी से डाउनलोड करके उसका यूज़ करके उसपर Photo Video को छुपा सकते है।


Calculator Me Photo Kaise Chupaye - कैलकुलेटर में फोटो कैसे छुपाए

Calculator Me Photo Kaise Chupaye

अगर आप Calculator में फ़ोटो वीडियो को छुपाना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Calculator में फ़ोटो वीडियो को छुपाकर हाईड करके रख सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये Calculator में फ़ोटो को छुपा सकते है थो Calculator में Photo छुपाने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Play Store पर जाना परेगा और जाने के बाद उसमे Calculator Photo Vault लिखर Search करें और करने के बाद ये App आजायेगा और आने के बाद Install पर Click करके App को Install कोरिये।

Calculator Me Photo Kaise Chupaye


● और आब आपको App को Open करना परेगा थो App को ओपन करने के लिए Calculator Photo Vault App के icon पर Click करना है।

Calculator Me Photo Kaise Chupaye


● App ओपन हो जाने के बाद आपको OK पर Click करना परेगा थो आप OK पर Click कोरिये।

Calculator Me Photo Kaise Chupaye


● और आब आपको इस App पर Password Set करना परेगा Password आप 4 Digit येआ 8 Digit का भी रख सकते है थो अगर आप 4 Digit का पासवर्ड रखना चाटे है थो जो आप 4 Digit का Password रखना चाटे है बो Enter करें और करने के बाद = icon पर Click करना है।

Calculator Me Photo Kaise Chupaye


● = आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको Ok पर Click करना परेगा थो आप OK पर Click कोरिये।

Calculator Me Photo Kaise Chupaye

● और आब आपको फिरसे Same Password Enter करना परेगा Confirm करने के लिए थो आप फिरसे Same Password Enter करें और करने के बाद = icon पर Click करना है।

Calculator Me Photo Kaise Chupaye


● = आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको Next का Option देखाई देगा थो आप उस Next Option पर Click कोरिये।

Calculator Me Photo Kaise Chupaye


● और आब आपको App को कुछ Permission देना परेगा थो App को Permission देने के लिए Allow पर Click करना है।

Calculator Me Photo Kaise Chupaye


● App को Permission देने के बाद आपको Next पर Click करना परेगा थो आप Next पर Click कोरिये।

Calculator Me Photo Kaise Chupaye


● और आब आपको Password Recovery Question का Answer देना परेगा थो Question का Answer देने के लिए Answer Option के पास के Lain पर Click करके Question का Answer Enter करें और करने के बाद Next पर Click करना है।

Calculator Me Photo Kaise Chupaye


● Next पर क्लिक करने के बाद आपको Ok पर Click करना परेगा थो आप Ok पर Click कोरिये।

Calculator Me Photo Kaise Chupaye


● और आब आपको GOT IT का एक Option देखने को मिलेगा थो आपको उस GOT IT Option पर Click करना है।

Calculator Me Photo Kaise Chupaye


● GOT IT पर क्लिक करने के बाद अगर आप Recovery Email Add करना चाटे है थो कर सकते है और करने के बाद Save पर Click करना परेगा और अगर Recovery Email Add नहीं करना चाटे है थो इसके लिए आप Tir के icon पर Click कोरिये।

Calculator Me Photo Kaise Chupaye


● और आब आपको नीचे Right Site पर Plus+ का एक icon देखाई देगा और आपको उस Plus + के icon पर Click करना है।

Calculator Me Photo Kaise Chupaye


● Plus के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनसब Option के साथ आपको Pictures का एक Option भी मिलेगा थो आप उस Pictures Option पर Click कोरिये।

Calculator Me Photo Kaise Chupaye


● और आब आपको Gallery से उस Photo को Select करना परेगा जिस फ़ोटो को आप छुपाना चाटे है थो Photo को Select के लिए उस Photo के ऊपर Click करें और करने के बाद Move to Vault Option पर Click करना है।

Calculator Me Photo Kaise Chupaye


● Move to Vault पर क्लिक करने के बाद आपको New Folder Option के ऊपर Click करके उसको Choose करना परेगा और Choose करने के बाद आप Ok पर Click कोरिये।

Calculator Me Photo Kaise Chupaye


● और आब आपको Folder Name लिखना परेगा थो Folder का नाम लिखने के लिए Folder Name Option के नीचे Click करके Folder का Name लेकिये और लिखने के बाद OK पर Click करना है।

Calculator Me Photo Kaise Chupaye


● Ok पर क्लिक करने के बाद आपको Hidden Option को Select करना परेगा थो Hidden Option को Select करने के लिए Hidden Option के ऊपर Click करें और करने के बाद OK पर Click कोरिये।

Calculator Me Photo Kaise Chupaye


● और आब आपको फिरसे OK पर Click करना है। और जैसे ही आप OK पर Click करेन्गे तब आपका Photo Hide हो जायगा। थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Calculator में Photo छुपा सकते है। 

Calculator Me Photo Kaise Chupaye


● इसके बाद जब आप Hide फ़ोटो को देखना चाहेगे तब इसके लिए आपको उस App पर Set किये गए Password को Enter करके = icon पर Click करने के बाद आपको बो सारे Photo देखाई देगा जो आपने Hide किया था।


Calculator Me Video Kaise Chupaye - कैलकुलेटर में वीडियो कैसे छुपाये 


कैलकुलेटर में अगर आप वीडियो को छुपाना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Calculator में वीडियो को छुपा सकते है थो Calculator में वीडियो छुपाने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Calculator Photo Vault App को Open करना परेगा थो Calculator Photo Vault App को ओपन करने के लिए Calculator Photo Vault App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको Password Enter करना परेगा जो आपने पहले इस App पर Password Set किया था थो Password एंटर करने के बाद आपको = icon पर Click करना है।


● = आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको Plus + के icon पर Click करना परेगा थो आप Plus+ के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको कुछ Option देखाई देगा और उनसब Option के साथ आपको Videos का एक Option भी मिलेगा थो आपको उस Videos Option पर Click करना है।

Calculator Me Video Kaise Chupaye


● Videos पर क्लिक करने के बाद आपको Gallery से उस Video को Select करना परेगा जिस Video को आप छुपाना चाटे है थो Video को Select करने के लिए उस Video के ऊपर Click करें और करने के बाद Move to Vault Option पर Click कोरिये।


● और आब आपको New Folder Option को Choose करना परेगा थो New Folder Option को Choose करने के लिए New Folder Option पर Click करें और करने के बाद आपको OK पर Click करना है।


● Ok पर क्लिक करने के बाद आपको Folder Name लिखना परेगा थो Folder का Name लिखने के लिए Folder Name Option के नीचे Click करके Folder का Name लेकिये और लिखने के बाद आप Ok पर Click कोरिये।


● और आब आपको Hidden Option को Select करना परेगा थो Hidden Option को Select करने के लिए Hidden Option के ऊपर Click करें और करने के बाद आपको OK पर Click करना है।


● OK पर क्लिक करने के बाद आपको फिरसे Ok पर क्लिक करना है। और Ok पर Click करने के बाद आपका Video Hide हो जायगा।


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Calculator में Video छुपा सकते है।


Articles

Gallery Se Photo Kaise Chupaye

App Ko Hide Kaise Kare

Facebook Par Photo Kaise Hide Kare

Photo Par Lock Kaise Lagaye

WhatsApp DP Hide Kaise Kare


THE END 


Calculator में फ़ोटो वीडियो को छुपाना बोहत आसान होता है कोई भी बोहत आसानी के साथ Calculator में Photo Video को छुपा सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Calculator Me Photo Kaise Chupaye इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे Calculator Me Photo Chupane Ka Tarika - कैलकुलेटर में फोटो छुपाने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी मिल गया होगा जैसे Calculator Me Photo Kaise Chupaye - कैलकुलेटर में फोटो कैसे छुपाए इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको Calculator Me Video Kaise Chupaye - कैलकुलेटर में वीडियो कैसे छुपाये इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments