Gallery Se Photo Kaise Chupaye - How to Hide Photos in Gallery

हर किसी के फ़ोन में Private Photo जरूर होता है थो Gallery Se Photo Kaise Chupaye इसके बारे में आपको इस आर्टिकल से जानने को मिलेगा और हमारे Phone पर ऐसे बोहत सारे जोरुरी Photos, Videos जोरुर होता है जिसको हम किसी को नही दिखाना चाटे है केयुकि बो फ़ोटो प्राइवेट होता है जो हम उनसब फ़ोटो को किसी के साथ Share नहीं करना चाटे है अगर किसी को बो सब फ़ोटो दिख जाय थो इससे हमे बोहत Problem हो सकता है और हमारे फ़ोन पर जितने भी फ़ोटो होता है बो सब फ़ोन के Gallery पर Show हो जाता है अगर कोबी हमारे फ़ोन किसी बेटी के हाथ लग जाय तब बो हमारे उन सब Photo को देख सकता है जिसको हम किसी को नहीं दिखाना चाटे है इससे हमे बोहत पोरिसानी हो सकता है 


केयुकि बो बेटी उन फ़ोटो का गलत इस्तेमाल कर सकता है थो इसलिए बोहत से लोग Gallery से फ़ोटो Hide करना चाटे है मगर उनको Gallery Ke Photo Kaise Chupaye इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो अपने फ़ोटो को गैलरी से छुपा नही पाते है और जिन लोगो को Gallery Ki Photo Kaise Chupaye इसके बारे में पता होता है बो लोग बोहत आसानी से Gallery से फ़ोटो को छुपा पाते है अगर आपको भी Gallery Me Photo Kaise Chupaye इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल से आपको How to Hide Photos in Gallery इसके बारे में आपको पता चल जायगा जैसे Gallery Se Photo Kaise Chupaye - गैलरी से फोटो कैसे छुपाए इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Gallery Se Photo Kaise Delete Karte Hain - गैलरी से फोटो कैसे डिलीट करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Gallery Se Photo Kaise Chupaye इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Gallery Se Photo Kaise Chupaye - गैलरी से फोटो कैसे छुपाए

Gallery Se Photo Kaise Chupaye


अगर आप अपने फ़ोन के Gallery से किसी Important फ़ोटो को छुपाना चाटे है थो आप बोहत आसानी से छुपा सकते है ताकि किसी भी बेटी को बो फ़ोटो नही देखाई दे थो Gallery से Photo आप दो तरीके से छुपा सकते है पहले तरीके में आप अपने फ़ोन में जाकर गैलरी से फ़ोटो छुपा सकते है बिना किसी App की मोदत लिए और दूसरे तरीके में आप किसी App के जोरिये फ़ोटो को Gallery से Hide कर सकते है बैसे थो बोहत सारे Apps Play Store पर मौजूद है जिनके दुयारा आप Photos को छुपा सकते है थो उनमे से एक App के बारे में आपको यहा पर जानने को मिलेगा जिसके दुयारा भी आप फ़ोटो को गैलरी से छुपा सकते है थो उस App का नाम है Calculator Lock इस App को Play Store से 10 Million + बार Download किया जा चुका है और 4.6 की Ratting है और इसका Size 15 MB का है थो Gallery से Photo को छुपाने के लिए नीचे दिए गए Steps को Follow करें।


Tarika 1

● सबसे पहले आपको अपने Phone के File Manager पर जाना है File Manager पर जाने के लिए File Manager के icon पर Click कोरिये।

Gallery Se Photo Kaise Chupaye


● File Manager पर जाने के बाद आपको Phone Storage का एक Option देखाई देगा आपको उसमे Click करना है।

Gallery Se Photo Kaise Chupaye


● और आब आपके Phone में जितने भी Folder है बो सब देखाई देगा उनमे से जिस Folder पर बो Photo है जिस फ़ोटो को आप छुपाना चाटे है Gallery से उस Folder पर Click करना है अगर WhatsApp image Hide करना चाटे है थो WhatsApp Folder पर Click करना होगा और अगर आप अपने Phone के Camera से लिया गया किसी फ़ोटो को छुपाना चाटे है थो इसके लिए आपको DCIM के Folder पर Click करना परेगा थो आप DCIM पर Click कोरिये।

Gallery Se Photo Kaise Chupaye


● DCIM पर क्लिक करने के बाद आपको Camera का एक Folder देखने को मिलेगा आपको उस Camera के Folder पर Click करना है।

Gallery Se Photo Kaise Chupaye


● और आब आपके Phone के Camera से लिया गया जितने भी फ़ोटो है बो सब आपको यहा पर देखने को मिलेगा उनमे से आप जिस जिस Photo को छुपाना चाटे है उनसब को एक एक करके Select करे और करने के बाद Move के Option पर Click कोरिये।

Gallery Se Photo Kaise Chupaye


● Move पर क्लिक करने के बाद ऊपर आपको Create का एक Option देखाई देगा आपको उस Create पर Click करना है।

Gallery Se Photo Kaise Chupaye


● और आब आपको एक New Folder बनाना है थो आप यहा पर New Folder का नाम लेकिये और लिखने के बाद Save पर Click कोरिये।

Gallery Se Photo Kaise Chupaye


● Save पर क्लिक करने के बाद आपको उस Folder पर जाना है जो आपने बनाया था थो उस Folder पर आपको Click करना है।

Gallery Se Photo Kaise Chupaye


● और आब आपको नीचे Move to Here का एक Option देखाई देगा आपको उस Option पर Click करना है थो आप Move to Here के Option पर Click करें। और करने के बाद Gallery से बो सब Photo छुप जायगा।

Gallery Se Photo Kaise Chupaye


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Gallery से किसी भी Photo को छुपा सकते है।


Tarika 2


● सबसे पहले आपको Play Store पर जाना होगा और जाने के बाद Calculator Lock लीखकर Search करना है और करने के बाद ये App आजायेगा आने के बाद install पर Click करके उसको अपने फ़ोन पर Install कोरिये।

Gallery Se Photo Kaise Chupaye


● App इनस्टॉल हो जाने के बाद उसको Open करना होगा Open करने के लिए Calculator Lock App के icon पर Click करें।

Gallery Se Photo Kaise Chupaye


● और आब आपको नीचे Start to Use का एक Option देखाई देगा आपको उस Option पर Click करना है।


● Start to Use पर क्लिक करने के बाद कुछ Permission मांगेगा आपको Allow पर Click करके Permission दे देना है।


● और आब आपको 4 Digit का Password Enter करना है जैसे 1234 उसी तारा आपको नंबर Enter करना है और करने के बाद = इसपर Click कोरिये।

Gallery Se Photo Kaise Chupaye


● इसके बाद आपको Gallery का एक Option देखने को मिलेगा आपको उस Option पर Click करना है।


● और आब आपको नीचे + Plus का icon देखाई देगा आपको उस Plus की Icon पर Click करना परेगा थो आप Plus की icon पर Click कोरिये।


●  प्लस पर क्लिक करने के बाद आपको 3 Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Gallery के Option पर Click करना है।


● और आब आपको Gallery से उनसब Photo को Select करना है जिस जिस Photo को आप Gallery से छुपाना चाटे है उनसब Photo को Select करे और करने के बाद Hide के Option पर Click कोरिये।


● Hide पर क्लिक करने के बाद Done पर Click करना है और जैसे ही आप Done पर Click करेन्गे तब बो सब Photo आपके Gallery से Hide हो जायगा।


Gallery Se Photo Kaise Delete Karte Hain - गैलरी से फोटो कैसे डिलीट करें


अगर आप Gallery से किसी फ़ोटो को Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Gallery से किसी भी Photo को Delete कर सकते है थो इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन स्टेप्स के दुयारा फ़ोटो को डिलीट कर सकते है थो Gallery से फ़ोटो Delete करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Gallery पर जाना है और जाने के लिए Gallery के icon पर Click कोरिये।


● Gallery पर जाने के बाद जिस जिस Photo को आप Delete करना चाटे है उनसब फ़ोटो को Select करना है और करने के बाद Delete के Option पर Click करना है।

गैलरी से फोटो कैसे डिलीट करें


● और आब आपको Delete Photo के Option पर Click करना है थो आप Delete Photo पर Click कोरिये। और करने के बाद बो सब फ़ोटो डिलीट हो जायगा।

गैलरी से फोटो कैसे डिलीट करें


                                 Articles

App Ko Hide Kaise Kare

Fingerprint Lock Kaise Lagaye

Face Lock Kaise Lagaye

Phone Number Par Photo Kaise Lagaye

Delete Photo Recover Kaise Kare


THE END

Gallery से किसी भी जोरुरी Photo को बोहत आसानी से छुपाया जा सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Gallery Se Photo Kaise Chupaye इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे Gallery Se Photo Kaise Chupaye - गैलरी से फोटो कैसे छुपाए इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Gallery Se Photo Kaise Delete Karte Hain - गैलरी से फोटो कैसे डिलीट करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा इस आर्टिकल से थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments