App Ko Hide Kaise Kare? किसी भी ऐप को कैसे छुपाए - Hide App Ko Unhide Kaise Kare

हमारे Smartphone के लिए App बोहत उपयोगी होता है केयुकि चाहे कोई भी काम हो उसको करने के लिए हमे किसी ना किसी App का जोरुरोत पड़ता है उस App के जोरिये हम स्मार्टफोन पर किसी भी तारा का कोई काम को कर पाते है हमारे जोरुरोत के हिसाब से हर दिन हम ऐसे बोहत से Apps आपने फ़ोन पर install करते है और उनका यूज़ करते है हमारे काम को पूरा करने में ये App हमारे मोदत करता है जैसे इंटरनेट पर किसी भी तारा के कोई जानकारी जानने के लिए हमे Web Browser का जोरुरोत पड़ता है उस ब्राउज़र के जोरिये हम इंटरनेट पर कुछ भी Search करके उसका Answer निकाल ते है थो ऐसे बोहत सारे Apps होता है जो हमारे काम को करने में मोदत करता है थो बोहत से Apps ऐसा होता है जो उसको हम आपने फ़ोन पर Private Hide रखना चाटे है ताकि कोई भी बेटी हमारे फ़ोन में उस App को ना देख पाय इससे जब भी हमारे फ़ोन दूसरे बेटी के पास हो तब बो उस App को देखकर उसको Open ना करे थो इसलिए हम आपने फ़ोन में जोरुरी App को Hide करके रखना चाटे है
 

ताकि कोई उसको ओपन ना करे थो बोहत से लोगो को App Hide kaise kare इसके बारे में पता नही है जिसके बजे से बो आपने जोरुरी Apps को हाईड नही कर पाते है जिसके बोजे उनको किसी भी तारा के कोई प्रॉब्लम हो सकता है थो इस आर्टिकल में आपके लिए किसी भी ऐप को कैसे छुपाए इसीका Solution लेकर आया हु जिसे जानने के बाद आप बोहत आसानी से किसी भी Apps को आपने फ़ोन में Hide कर सकते है और अगर आप चाटे है की WhatsApp को हाईड करना थो WhatsApp Hide kaise kare उसके बारे में भी जानने को मिलेगा थो इस आर्टिकल से आपको App Ko Hide Kaise Kare इसके बारे में पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के दुयारा पता चल जायगा जैसे Mobile Me App Kaise Chupaye इसके बारे में भी आपको इस आर्टिकल से पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Hide App Ko Unhide Kaise Kare इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो आप इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको App Ko Hide Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।

App Ko Hide Kaise Kare

App Ko Hide Kaise Kare

जब आप किसी App को आपने फ़ोन से Hide करते है तब बो App आपके फ़ोन के Home Screen से हट जाता है जिसके बोजे से किसी को भी पता नही चलेगा की बो App आपके फ़ोन में मौजूद है थो किसी भी App को आपने फ़ोन से 2 तरीका से Hide किया जा सकता है थो बो कन सा तरीका है जिसके जोरिये आप आपने फ़ोन पर किसी भी App को Hide कर सकते है थो इसके बारे में जानने के लिए आपको कुछ Steps को Follow करना परेगा इसके बाद आप उन Steps के मोदत से आपने फ़ोन से Apps को Hide कर सकते है।

Tarika 1

● सबसे पहले आपको आपने फ़ोन के Settings पर जाना होगा और उसको Open करना है थो Settings पर जाने के लिए Settings के icon पर Click कोरिये।

App Ko Hide Kaise Kare

● Settings पर जाने के बाद यहा पर आपको बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से आपको Privacy का Option देखाई देगा आपको उस Privacy के Option पर Click करना है।

App Ko Hide Kaise Kare

● Privacy के Option पर क्लिक करने के बाद आपको फ़ोन के प्राइवेसी के कोही सारे Option मिलेगा उनमे से एक आपको App Lock का Option भी मिलेगा आपको उस App Lock के Option पर Click करना है।

App Ko Hide Kaise Kare

● और आपको Password Enter करना है एंटर करने के बाद आपके फ़ोन पर जितने भी Apps है उनका List Open हो जायगा उनमे से आप जिस App को Hide करना चाटे है उस App के ऊपर Click कोरिये।
App Ko Hide Kaise Kare

● उसमे क्लिक करते ही आपको Enable Password Verification का Option देखाई देगा उसमे Click करके उसको Enable करना है Enable करने के बाद उनके नीचे आपको Hide Home Screen Icons का Option मिलेगा उसमे आपको Click करना है थो उसमे आप Click करे।

App Ko Hide Kaise Kare

● और आप जिस App को Hide करना चाटे है उस App को Hide करने के बाद उस App को Access करने के लिए आपको एक Code Set करना होगा थो Code Set करने के लिए Set Access Number के Option पर Click कोरिये।

App Ko Hide Kaise Kare

● और आब आपको कुछ Number Enter करना है थो उसमे आप आपने हिसाब से Number Enter करे जैसे मैने #1111# Enter किया है उसी तारा आप भी कर सकते है नंबर Enter करने के बाद ऊपर Right site पर आपको Done का Option देखाई देगा उस Option पर Click कोरिये।

App Ko Hide Kaise Kare

● Done पर Click करने के बाद फिरसे आपको Done पर Click करना है नीचे आपको Done देखाई देगा उसमे Click करे। क्लिक करने के बाद बो App आपके Phone से Hide हो जायगा।
App Ko Hide Kaise Kare

● और जिस App को Hide किया है उस App को Access करने के लिए आपने फ़ोन के Dial Pad पर जाइये और उस Code को Enter करे करने के बाद बो App आपको देखाई देगा और उस App का इस्तेमाल आप कर सकते है।

App Ko Hide Kaise Kare

● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से किसी भी App को आपने Phone पर Hide कर सकते है और Hide करने के बाद उस App को Access भी कर सकते है बिना कोई App के जोरिये आपने Phone के Settings के जोरिये App को Hide कर सकते है मगर ये Feature हर किसी के फ़ोन पर नही होता है अगर आपके फ़ोन पर ये Feature है थो आप बोहत आसानी से किसी भी App को Hide कर सकते है और नही है थो आप दूसरे तरीका से App को Hide कर सकते है।

Mobile Me App Kaise Chupaye


Tarika 2

अगर आपके Android मोबाइल में App को छुपाने का Feature नही है थो आप इस तरीका से App को हाईड कर सकते है इस तरीका से App को Hide करने के लिए आपको App Hide karne Wale App का जोरुरोत परेगा जिसके जोरिये आप बोहत आसानी से किसी भी App को आपने फ़ोन पर Hide कर सकते है इसके लिए आपको App हाईड करने वाले किसी App को आपने फ़ोन पर install करना होगा उसके बाद उस App के मोदत से आप App को Hide कर सकते है थो Google Play Store पर ऐसे बोहत सारे Apps मौजूद है जिनका आप इस्तेमाल कर सकते है और App को छुपा सकते है बैसे थो बोहत सारे Apps मौजूद है उनमे से आप किसी App का इस्तेमाल कर सकते है जैसे Apex Launcher, Apus Launcher, etc बोहत सारे App है जिस App का इस्तेमाल करना चाटे है उस App को Play Store से जाकर आपने फ़ोन पर Install कर सकते है और उस App के जोरिये किसी भी App को छुपा सकते है।

Hide App Ko Unhide Kaise Kare


App को Hide करने बाद अगर आप उस App को Unhide करना चाटे है थो आप उस App को बोहत आसानी से Unhide कर सकते है इसके लिए आपको Phone के Settings पर जाकर कुछ Process करना होगा थो App को Unhide करने के लिए कुछ Steps को Follow करे।

● सबसे पहले आपको Settings पर जाना होगा और जाने के बाद Privacy के Option पर Click करना होगा थो आप Privacy पर Click कोरिये।

● और आब आपको App Lock के Option पर Click करना है Click करने के बाद Password Enter करना पड़ेगा।

● इसके बाद आपके फ़ोन में जितने भी App है उन सबका List Open हो जायगा उनमे से आप जिस App को Unhide करना चाटे है उस App के ऊपर Click करे करने के बाद Hide Home Screen Icons का Option देखाई देगा उस Option को आपको Enable से  Disable करना है थो Disable करने के लिए उस Option के पास के icon पर Click कोरिये। उसके बाद बो App Unhide हो जायगा।
Hide App Ko Unhide Kaise Kare


                                    Articles





THE END

किसी भी App को Hide करने का फायदा ये होता है की कोई बेटी उतनी आसानी से उस App को नही देख सकता है और उस App को Aceess नही कर सकता है इससे बो App आपके Phone में Safe हो जायगा कोई आपका अलाबा उसका इस्तेमाल नही कर पायगा थो इस आर्टिकल से आपको App Hide kaise kare इसके बारे में पता चल गया होगा जैसे App Ko Hide Kaise Kare इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के दुयारा पता चल गया होगा जैसे Mobile Me App Kaise Chupaye इसके बारे में भी पता चल गया होगा इस आर्टिकल से आपको और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Hide App Ko Unhide Kaise Kare इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments