Facebook Par Photo Kaise Hide Kare? फेसबुक पर फोटो कैसे डिलीट करें - Facebook Se Profile Photo Kaise Hataye


फेसबुक का इस्तेमाल थो आजकल हर कोई जोरुर करता है थो Facebook Par Photo Kaise Hide Kare इसके बारे में आपको इस आर्टिकल से जानने को मिलेगा और फेसबुक पर Privacy के लिए बोहत से फीचर दिया गया है जिनका यूज़ हर कोई यूजर अपने हिसाब से कर सकता है जैसे Facebook पर अपने Profile को Lock किया जा सकता है और अपने Profile Photo पर Guard लगाया जा सकता है और इतना ही नही फेसबुक पर अपने Phone Number को Hide किया जा सकता है और इसके अलाबा अपने Facebook फ्रेंड्स को भी Hide कर सकते है और इसके अलाबा और भी बोहत सारे फीचर दिया गया है फेसबुक पर जिनका यूज़ करके आप अपने फेसबुक एकाउंट पर अपने Privacy को Secure कर सकते है और लोग अपने Facebook Account पर Photos Upload जोरुर करते है चाहे खुद का फ़ोटो हो येआ और किसी तारा का Photo हो जोरुर अपलोड करते है और अपलोड करने के बाद उनमे से किसी फ़ोटो को अपने Privacy के लिए उसको Hide येआ Delete भी किया जा सकता है


थो कुछ लोगो को Facebook Me Photo Hide Kaise Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो अपने फ़ोटो को फेसबुक पर हाईड नही कर पाते है अगर आपको भी Facebook Me Photo Kaise Chupaye इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल से आपको Facebook Par Photo Kaise Hide Kare - फेसबुक पर फोटो कैसे हाईड करे इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के जोरिये पता चल जायगा जैसे Facebook Par Photo Kaise Delete Kare - फेसबुक पर फोटो कैसे डिलीट करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा इस आर्टिकल से और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Facebook Se Profile Photo Kaise Hataye - फेसबुक से प्रोफाइल फोटो कैसे हटाए इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Facebook Par Photo Kaise Hide Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Facebook Par Photo Kaise Hide Kare - फेसबुक पर फोटो कैसे हाईड करे

Facebook Par Photo Kaise Hide Kare


अगर आप अपने Facebook Account पर अपने किसी Photo को Privacy के लिए उसको Hide करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ फेसबुक पर किसी भी फ़ोटो को Hide कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps की मोदत से बोहत आसानी के साथ फेसबुक पर फ़ोटो हाईड कर सकते है थो फेसबुक पर फ़ोटो Hide करने के लिए कुछ Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको Facebook App को Open करना परेगा Facebook को Open करने के लिए Facebook App के icon पर Click कोरिये और उसमे अपने Facebook Account को Login करे।

Facebook Par Photo Kaise Hide Kare


● और आब आपको अपने Facebook Profile पर जाना होगा ऊपर आपको Profile icon देखाई देगा आपको उस Profile icon पर Click करना है।

Facebook Par Photo Kaise Hide Kare


● अपने Profile पर जाने के बाद आपको Photos का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Photos के Option पर Click कोरिये।

Facebook Par Photo Kaise Hide Kare


● और आब आपको ऊपर Upload का Option मिलेगा आपको उस Upload के Option पर Click करना है और क्लिक करने के बाद Facebook पर आपने जितने भी Photo को Upload किया है बो सब आपको देखाई देगा उनमे से आप जिस Photo को Hide करना चाटे है उस Photo के ऊपर Click करे।

Facebook Par Photo Kaise Hide Kare


● इसके बाद आपको ऊपर Right Site पर 3 Doth देखने को मिलेगा आपको उस 3 Doth पर Click करना है।

Facebook Par Photo Kaise Hide Kare


● 3 डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से आपको Edit Post Privacy के Option पर Click करना परेगा थो आप उस Edit Post Privacy के Option पर Click कोरिये।

Facebook Par Photo Kaise Hide Kare


● और आब आपको कुछ Option मिलेगा उनमे से आपको Only Me के Option पर Click करना है। Only Me पर Click करने के बाद बो Photo Hide हो जायगा और उस Photo को Facebook पर आपके अलाबा और किसी को नही देखाई देगा। थो इसी तारा से आप फेसबुक पर किसी भी Photo को Hide कर सकते है।

Facebook Par Photo Kaise Hide Kare


Facebook Par Photo Kaise Delete Kare - फेसबुक पर फोटो कैसे डिलीट करें 


फेसबुक पर अपने किसी फ़ोटो को Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ फेसबुक पर अपने किसी फ़ोटो को डिलीट कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा थो फेसबुक से फ़ोटो डिलीट करने के लिए इन Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको Facebook App के icon पर Click करके Facebook को Open करना है और Open करने के बाद उसमे अपने Account को Login कोरिये।


● और आब आपको अपने Facebook Profile पर जाना परेगा थो Profile पर जाने के लिए Profile icon पर Click करना है।


● प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप  Photos Option पर Click कोरिये।


● और आब आपको Upload के Option पर Click करना है और जिस Photo को आप Facebook से Delete करना चाटे है उस Photo के ऊपर Click करे।


● इसके बाद आपको ऊपर Right Site पर 3 Doth देखाई देगा आपको उस 3 Doth पर Click करना है।


● 3 Doth पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से आपको Delete Photo का Option भी मिलेगा थो आप उस Delete Photo के Option पर Click कोरिये।

Facebook Par Photo Kaise Delete Kare


● और आब आपको Delete पर Click करना है और Delete पर Click करने के बाद बो Photo Facebook से Delete हो जायगा।

Facebook Par Photo Kaise Delete Kare


Facebook Se Profile Photo Kaise Hataye - फेसबुक से प्रोफाइल फोटो कैसे हटाए


अगर आप फेसबुक से अपने Profile फ़ोटो को हटाना येआ उसको डिलीट करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ फेसबुक से अपने Profile Photo को हटा सकते है और प्रोफाइल फ़ोटो को हटाने के बाद उसपर आप दूसरा Photo लगा सकते है थो फेसबुक से प्रोफाइल फ़ोटो हटाने के लिए कुछ Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको अपने Facebook Profile पर जाना परेगा थो आप Profile icon पर Click करके अपने Profile पर जाइये।


● प्रोफाइल पर जाने के बाद आपको Profile Photo पर Click करना है।


● और आब आपको बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से आपको View Profile Picture के Option पर Click करना होगा थो आप View Profile Picture के Option पर Click कोरिये।

Facebook Se Profile Photo Kaise Hataye


● इसके बाद आपको ऊपर Right Site पर 3 Doth देखने को मिलेगा आपको उस 3 Doth पर Click करना है।


● 3 डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Delete Photo का Option भी मिलेगा थो आप उस Delete Photo के Option पर Click कोरिये।

Facebook Se Profile Photo Kaise Hataye


● और आब आपको Delete के Option पर Click करना है और Click करने के बाद बो Photo Delete हो जायगा।


● थो इसी तारा से आप Facebook से अपने Profile Photo को हटा सकते है।

 

Articles

Facebook Friend List Kaise Chupaye

Facebook Se Number Kaise Hataye

Facebook Par Friend Request Kaise Band Kare

Facebook Profile Lock Kaise Kare

Facebook Par Name Kaise Change Kare


THE END


फेसबुक पर कोई भी यूजर अपने Privacy के लिए बोहत आसानी के साथ अपने एकाउंट के किसी भी Photo को Hide कर सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Facebook Par Photo Kaise Hide Kare इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे Facebook Par Photo Kaise Hide Kare - फेसबुक पर फोटो कैसे हाईड करे इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के दुयारा पता चल गया होगा जैसे Facebook Par Photo Kaise Delete Kare - फेसबुक पर फोटो कैसे डिलीट करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Facebook Se Profile Photo Kaise Hataye - फेसबुक से प्रोफाइल फोटो कैसे हटाए इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments