YouTube Par Video Kaise Upload Kare? यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने का तरीका - YouTube Par Video Kaise Dale


यूट्यूब पर थो आपका अपना Channel जोरुर होगा थो YouTube Par Video Kaise Upload Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और YouTube Channel बनाना बोहत आसान होता है कोई भी यूट्यूब पर अपना चैनल बना सकता है और चाहे मोबाइल के जोरिये हो येआ कंप्यूटर के जोरिये हो यूट्यूब में अपना चैनल बना सकता है और यूट्यूब पर Channel बनाने के बाद उसको अच्छी तारा Setup करने के बाद उसमे Video Upload करना पड़ता है और YouTube पर आप अपने Talent के हिसाब से किसी भी Category का Video बनाकर उसमे Upload कर सकते है जैसे Technology, Educational, Cooking, etc किसी भी तारा का Video आप अपने Talent के हिसाब से बनाकर उसमे अपलोड कर सकते है और YouTube Channel बनाकर उसमे Video अपलोड करके अपने Channel को Monetize करके आप YouTube Channel के जोरिये पैसा भी कमा सकते है 


मगर इसके लिए आपको अपने यूट्यूब चैनल को Monetize करना परेगा और Channel को Monetize करने के लिए आपके Channel पर 1000 Subscriber और 4000 Watch Time Complete होना होगा इसके बाद आपका YouTube Channel Monetize होगा और हो जाने के बाद आप Google Adsense के जोरिये आप अपने YouTube Channel से पैसा कमा सकते है और यूट्यूब पर हमे सबी तारा का Video देखने को मिल जाता है जो लोग अपने खुद के Channel पर अपलोड करते है और उसी तारा आप भी अपने चैनल पर Video अपलोड बोहत आसानी के साथ कर सकते है मगर बोहत से New YouTuber को YouTube Par Video Kaise Dale इसके बारे में पता नही होता है


जिसके बोजे से उनको YouTube पर Video Upload करने में पोरिसानी होता है अगर आपको भी YouTube Me Video Upload Kaise Kare इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको How to Upload Video on YouTube in Hindi इसके बारे में आपको जानने को मिल जायगा जैसे YouTube Par Video Upload Karne Ka Tarika - यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको YouTube Par Video Kaise Upload Kare - यूट्यूब पर वीडियो कैसे अपलोड करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको YouTube Par Video Kaise Upload Kare इसके बारे में आपको जानकारी मिल जायगा।



YouTube Par Video Upload Karne Ka Tarika - यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने का तरीका 


YouTube पर वीडियो अपलोड करने का तरीका बोहत आसान होता है आप भी बोहत आसानी के साथ यूट्यूब में वीडियो अपलोड कर सकते है मगर YouTube पर Video अपलोड करने से पहले आपको YouTube पर अपना Channel बनाना पड़ता है और Channel बनाने के बाद आप अपने चैनल पर वीडियो अपलोड कर सकते है मगर वीडियो अपलोड करने से पहले आपको Video बनाना पड़ता है और Video आप अपने Talent के हिसाब से किसी भी Category का वीडियो बना सकते है और Video बनाने के बाद आपको उस Video को Editing करना होता है ताकि बो वीडियो देखने में आचा लगे ताकि आपके Viewers को बो वीडियो देखने में पोसन्द आये अगर आपका वीडियो लोगो को आचा लगेगा थो बो लोग आपके Video को Like, Comment, Share और उसके साथ आपके Channel को Subscribe भी कर सकते है और वीडियो बनाने के बाद उस Video को अपने Channel पर Upload करते बोक़त आपको उस Video का Title लिखना होता है जैसे जिस Topic के ऊपर आपका Video है उस टॉपिक का Title देना होता है 


और उसके साथ आपको उस Video के बारे Description लिखना होता है और इसके अलाबा आपको Tagas भी लिखना होता है और इसके साथ आप उस Video पर Custom Thumbnail भी Add कर सकते है अगर आपने उस वीडियो के लिए पहले से ही कोई Thumbnail बनाकर रखा है थो आप उस Thumbnail को Video पर Add कर सकते है और सब कुछ सही तरीके से हो जाने के बाद आप उस वीडियो को अपने चैनल पर अपलोड कर सकते है थो अगर आपको यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने के तरीका के बारे में पता नही है थो यहा पर आपको अपने YouTube Channel पर Video Upload करने के ऐसे 2 Tarika के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप बोहत आसानी के साथ यूट्यूब पर वीडियो अपलोड कर सकते है थो पहला तरीका में आपको Mobile से आप किस तारा से यूट्यूब पर Video Upload कर सकते है इसके बारे में जानने को मिलेगा और दूसरा तरीका में आपको Computer से किस तारा से आप YouTube पर Video Upload कर सकते है इसके बारे में जानने को मिलेगा थो इन दोनों तरीका में से आप अपने हिसाब से किसी भी तरीका के जोरिये यूट्यूब में वीडियो Upload कर सकते है।


YouTube Par Video Kaise Upload Kare - यूट्यूब पर वीडियो कैसे अपलोड करें

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


अगर आप अपने YouTube चैनल पर Video अपलोड करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ यूट्यूब पर वीडियो अपलोड कर सकते है थो यहा पर आपको YouTube पर Video अपलोड करने के ऐसे 2 Tarika के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप YouTube में Video Upload कर सकते है और इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये YouTube पर Video Upload कर सकते है थो YouTube पर Video Upload करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


Tarika 1


Mobile Se YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● सबसे पहले आपको YouTube App को Open करना परेगा थो YouTube App को Open करने के लिए YouTube App के icon पर Click कोरिये।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● और आब आपको नीचे कुछ icons देखाई देगा उनमे से आपको Plus + का icon भी देखाई देगा थो आपको उस Plus + icon पर Click करना है।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● Plus + के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको Upload a Video का Option मिलेगा थो आप उस Upload a Video Option पर Click कोरिये।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● और आब आपको Gallery से उस Video को Select करना परेगा जिस Video को आप YouTube पर Upload करना चाटे है थो जिस Video को Select करना चाटे है उस Video के ऊपर Click करना है।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● वीडियो Select करने के बाद ऊपर Right Site पर आपको Next का एक Option देखाई देगा थो आप उस Next Option पर Click कोरिये।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● और आब आपको उस Video का Title लिखना परेगा थो Video का Title लिखने के लिए Create a Title पर Click करके आप उस Video का जो Title रखना चाटे है बो लेखिये और लिखने के बाद आपको Video Description लिखना परेगा और वीडियो के Description पर आप उस Video के बारे में कुछ लिख सकते है थो Description लिखने के लिए Add Description पर Click करके Description लिख सकते है और Private Option पर Click करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा जैसे Public, Unlisted, Scheduled, Private , Option मिलेगा उनको आप अपने हिसाब से Select कर सकते है अगर आप आभि Video को Public नही करना चाटे है थो Video को Private रेने दे और Video पर Location Add करने के लिए आप Location पर Click करके Video पर Location Add कर सकते है और Add to Playlists पर Click करके आप उसका भी यूज़ कर सकते है थो सबकुछ Set करने के बाद आपको Next पर Click करना है।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● Next पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option मिलेगा आपको उनको अपने हिसाब से Select करना परेगा और Select करने के बाद आप Upload Option पर Click कोरिये और Upload पर Click करने के वाद आपका Video Upload होना सुरु हो जायगा।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● और आब आपको YouTube Studio App को Open करना परेगा अगर आपने YouTube Studio App को Install नही किया है थो आप इसे Play Store से जाकर अपने मोबाइल पर Install कर सकते है थो YouTube Studio App को Open करने के लिए YouTube Studio App के icon पर Click कोरिये।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● YouTube Studio App ओपन हो जाने के बाद आपको उस Video के ऊपर Click करना परेगा जिस Video को आपने अपने Channel पर Upload किया है थो आपको उस Video के ऊपर Click करना है।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● और आब आपको ऊपर एक Pencil का icon देखाई देगा थो आपको उस Pencil के icon पर Click करना परेगा थो आप उस Pencil के icon पर Click कोरिये।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● Pencil के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको Edit Thumbnail का एक Option देखने को मिलेगा आपको उस Edit Thumbnail Option पर Click करना है।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● और आब आपको Custom Thumbnail Option पर Click करना परेगा थो आप उस Custom Thumbnail Option पर Click कोरिये।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● Custom Thumbnail पर क्लिक करने के बाद आपको अपने Device से उस Thumbnail को Select करना परेगा जिस Thumbnail को आप उस Video पर लगाना चाटे है थो आपको उस Thumbnail पर Click करना है।


● और आब आपको ऊपर Right Site पर Select का Option देखने को मिलेगा थो आप उस Select Option पर Click कोरिये।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● Select पर क्लिक करने के बाद अगर आप उस Video पर कुछ Tags Add करना चाटे है थो आप Tags के नीचे Click करके उसमे कुछ Tags Add कर सकते है और Video को Public करने के लिए आपको Privacy Option के नीचे Private Option पर Click करना है।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Public Option के ऊपर Click करना परेगा थो आप उस Public Option के ऊपर Click कोरिये।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● Public पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Right Site पर आपको Save का Option देखने को मिलेगा आपको उस Save Option पर Click करना है। और Save पर Click करने के बाद आपके YouTube Channel पर बो Video सही तरीके से Upload हो जायगा।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


Tarika 2


Computer Se YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● सबसे पहले आपको Web Browser में जाना परेगा और जाने के बाद उसमे YouTube.Com Website को Open कोरिये।


● और आब आपको ऊपर Right Site पर Profile का icon देखने को मिलेगा आपको उस Profile icon पर Click करना है।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से आप YouTube Studio Option पर Click कोरिये।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● और आब आपको ऊपर Right Site पर Create का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Create Option पर Click करे और करने के बाद Upload Videos Option पर Click करना है।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● Upload Videos पर क्लिक करने के बाद आपको Select Files का एक Option देखाई देगा थो आप उस Select Files पर Click कोरिये।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● और आब आपको अपने Device से उस Video को Select करना है जिस Video को आप YouTube पर Upload करना चाटे है थो जिस Video को Select करना चाटे है उस Video के ऊपर Click करना है।


● वीडियो Select करने के बाद आपको उस Video के बारे में कुछ Details Add करना परेगा जैसे Title Box पर Click करके आप उस Video का जो Title रखना चाटे है बो लेकिये और लिखने के बाद Description Box पर Click करके उस Video के बारे में कुछ Description लेकिये और Upload Thumbnail पर Click करके आप अपने Device से कोई Thumbnail Upload करके Video पर Add कर सकते है और उसी तारा आप बाकी के Option अपने हिसाब Set कर सकते है और करने के बाद आप More Options पर Click कोरिये।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● और आब आपको Tags का एक Option देखाई देगा आपको उस Tags Box पर Click करके कुछ Tags Add कर सकते है और उसी तारा आप बाकी के Option पर Click करके उनको अपने हिसाब से Set कर सकते है और सबकुछ करने के बाद आपको Next के Option पर Click करना है।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● Next पर क्लिक करने के बाद आपको दो Option देखने को मिलेगा उनपर Click करके आप उनका यूज़ आप अपने हिसाब से कर सकते है और करने के बाद Next पर Click कोरिये।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● और आब आप Check करके देख सकते है आपके Video पर कोई Copyright issue थो नही आया है और Check करने के बाद आपको Next पर Click करना है।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


● Next पर Click करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Public Option को Select करना परेगा थो Public Option को Select करने के लिए Public Option के ऊपर Click करे और करने के बाद आप Publish Option पर Click कोरिये। और जैसे ही आप Publish Option पर Click करेन्गे तब आपका Video YouTube पर Upload हो जायगा।

YouTube Par Video Kaise Upload Kare


Articles

YouTube Channel Par Photo Kaise Lagaye

YouTube Se Video Kaise Delete Kare

YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare

YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare

YouTube Subscriber Ko Hide Kaise Kare


THE END 


YouTube पर Video Upload करना बोहत आसान होता है कोई भी बेटी बोहत आसानी के साथ अपने YouTube Channel पर Video अपलोड कर सकता है थो इस आर्टिकल से आपको YouTube Par Video Kaise Upload Kare इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे YouTube Par Video Upload Karne Ka Tarika - यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से YouTube Par Video Kaise Upload Kare - यूट्यूब पर वीडियो कैसे अपलोड करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

1 Comments