YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare? यूट्यूब सर्च हिस्ट्री डिलीट करने का तरीका - YouTube History Kaise Delete Kare


यूट्यूब पर Search थो आप जोरुर करते होन्गे थो YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और YouTube का यूज़ थो हर कोई करता है चाहे यूट्यूब पर Video देखने के लिए हो येआ अपने YouTube Channel पर Video Upload करने के लिए हो यूट्यूब का इस्तेमाल किया जाता है और जब भी हमे Free Time मिलता है तब उस बोक़त हम यूट्यूब पर जाकर किसी भी तारा का कोई Video देखना पोसन्द करते है केयूकी YouTube पर सबी तारा का Video मौजूद है और उनमे से हम अपने पोसन्द के हिसाब से कोई भी वीडियो देख सकते है जैसे Technology, Educational, Comedy, etc और भी बोहत सारे Category का Video मौजूद है उनमे से हम अपने हिसाब से किसी भी तारा का कोई वीडियो देख सकते है और जब भी हम YouTube पर किसी Video देखने के लिए जो Search करते है


बो यूट्यूब पर Save हो जाता है जैसे YouTube पर कोई Movie देखने के लिए उस Movie का नाम लिखर Search करते है तब बो Searches यूट्यूब पर Save हो जाता है और जब भी यूट्यूब पर किसी नई चीज को Search करने जाएंगे तब आपको इससे पहले आपने यूट्यूब पर किया किया Search किया था उनसब का History आपको देखाई देगा थो अगर आप उनसब History को Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ YouTube के History को Delete कर सकते है मगर बोहत से लोगो को YouTube History Kaise Delete Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो YouTube के Search History को डिलीट नही कर पाते है

अगर आपको भी YouTube Search History Delete Kaise Kare इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको YouTube Par Search History Kaise Delete Kare इसके बारे में आपको जानने को मिल जायगा जैसे YouTube Search History Delete Karne Ka Tarika - यूट्यूब सर्च हिस्ट्री डिलीट करने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के जोरिये पता चल जायगा जैसे YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare - यूट्यूब की सर्च हिस्ट्री कैसे डिलीट करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा इस आर्टिकल से और इसके अलाबा आपको YouTube Watch History Delete Kaise Kare - How to Delete YouTube Watch History इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


YouTube Search History Delete Karne Ka Tarika - यूट्यूब सर्च हिस्ट्री डिलीट करने का तरीका


जब YouTube पर हमे किसी New Topic पर Video देखना होता है तब हमे यूट्यूब पर उस Topic के बारे में Search करना होता है और Search करने के बाद हमे उस Topic के Video देखने को मिलता है और उस टॉपिक के रिलेटेड वीडियो भी देखने को मिलता है और यूट्यूब हमारे Search से रिलेटेड और हमारे Interest के हिसाब से YouTube पर Video Show कराता है थो जब भी किसी नई Topic पर YouTube पर वीडियो देखना होता है चाहे किसी चीज के बारे में जानने के लिए हो येआ ऐसे ही Video देखने के लिए हो हमे YouTube पर उस Topic के बारे में Search करना पड़ता है और Search करने के बाद उस टॉपिक का वीडियो हमे यूट्यूब पर मिल जाता है 


थो यूट्यूब पर जो Search किया जाता है बो Searches YouTube में Save हो जाता है थो अगर आप उस Search किये गए Search History को Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ Search History को YouTube Se डिलीट कर सकते है थो यहा पर आपको ऐसे एक तरीका के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप अपने मोबाइल पर YouTube App पर जाकर आप YouTube के Search History को Delete / Clear कर सकते है और यूट्यूब के Search History को Delete करने के बाद इतने दिनों से आपने यूट्यूब पर जो कुछ भी Search किया था बो सारे Searches Delete हो जायगा।


YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare - यूट्यूब की सर्च हिस्ट्री कैसे डिलीट करें

YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare


अगर आप YouTube की Search History को Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ यूट्यूब की सर्च हिस्ट्री को डिलीट कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये YouTube की Search हिस्ट्री को Delete कर सकते है थो यूट्यूब पर Search History को Delete करने के लिए कुछ Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको YouTube App को Open करना परेगा और करने के लिए YouTube App के Icon पर Click कोरिये ।

YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare


● और आब आपको नीचे कुछ Icons देखाई देगा और उनसब के Right Site पर अपने Profile का एक Icon भी मिलेगा थो आपको अपने Profile के Icon पर Click करना हैं ।

YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare


● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Right Site पर Settings का एक Icon देखने को मिलेगा थो आप उस Settings के Icon पर Click कोरिये ।

YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare


● और आब आपको बोहत सारे Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Manage All History का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Manage All History Option पर Click करना हैं ।

YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare


● Manage All History पर क्लिक करने के बाद आपको Gmail Account को Choose करना परेगा जिस Gmail Account से YouTube पर Login हैं उस Gmail Account पर Click कोरिये ।

YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare


● और आब आपको अपने YouTube की सभी Search History देखने को मिलेगा और Right Site पर आपको Delete का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Delete के Option पर Click करना हैं ।

YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare


● Delete पर क्लिक करने के बाद आपको Delete All Time का एक Option देखाई देगा थो आप उस Delete All Time Option पर Click कोरिये ।

YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare


● और आब आपको नीचे Right Site पर Delete का एक Option देखने को मिलेगा थो आपको उस Delete के Option पर Click करना हैं ।

YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare


● Delete पर क्लिक करने के बाद आप Got it पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Got it पर Click करेन्गे तब YouTube की Search History Delete हो जायगा ।

YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से YouTube की Search History डिलीट कर सकते हैं ।


YouTube Watch History Delete Kaise Kare - How to Delete YouTube Watch History 


Watch History बो होता है जब आप YouTube पर किसी Video को देखते है तब बो Watch History बनकर यूट्यूब पर सेव हो जाता है थो अगर आप YouTube Watch History को Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ यूट्यूब Watch History को डिलीट कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के दुयारा YouTube Watch History को Delete कर सकते है थो YouTube Watch History को Delete करने के लिए इन Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आप YouTube App के Icon पर Click करके YouTube App को Open कोरिये ।


● और आब आपको अपने Profile Icon पर Click करना हैं ।


● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको History Option के Right Site पर View All का Option देखाई देगा थो आप उस View All Option पर Click कोरिये ।

YouTube Watch History Delete Kaise Kare


● और आब आपको सभी Watch History देखने को मिलेगा जितने भी Video को आपने YouTube पर Watch किया हैं बो सारे Video देखने को मिलेगा और ऊपर Right Site पर आपको 3 Doth भी मिलेगा थो आपको उस 3 Doth पर Click करना हैं ।

YouTube Watch History Delete Kaise Kare


● 3 डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखाई देगा और उनके साथ आपको Clear All Watch History का भी Option मिलेगा थो आप उस Clear All Watch History Option पर Click कोरिये ।

YouTube Watch History Delete Kaise Kare


● और आब आपको Clear Watch History Option पर Click करना हैं । और जैसे ही आप Clear Watch History पर Click करेन्गे तब आपका Watch History डिलीट हो जायगा ।

YouTube Watch History Delete Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से YouTube Watch History को Delete कर सकते हैं ।


Articles

Facebook Ki Search History Kaise Delete Kare

YouTube Me Dark Mode Kaise Kare

YouTube Shorts Kya hai

YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare

YouTube Se Video Download Kaise Kare


THE END


YouTube History को Delete करना बोहत आसान होता है चाहे Search History हो येआ Watch History हो उसको Delete करना बोहत आसान होता है थो इस आर्टिकल से आपको YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे YouTube Search History Delete Karne Ka Tarika - यूट्यूब सर्च हिस्ट्री डिलीट करने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से YouTube Ki Search History Kaise Delete Kare - यूट्यूब की सर्च हिस्ट्री कैसे डिलीट करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको YouTube Watch History Delete Kaise Kare - How to Delete YouTube Watch History इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments