YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare - How to Hide Likes And Dislikes on YouTube 2020


यूट्यूब के बारे में आजकल हर किसी को जोरुर पता होगा थो YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare इसके बारे में आपको इस आर्टिकल से जानने को मिलेगा और YouTube पर Video देखने के अलाबा लोग आब यूट्यूब पर खुद का Channel भी Create कर रोहे है और उसपर खुद से Video बनाकर Upload करते जा रोहे है और इतना ही नही यूट्यूब चैनल के जोरिये आचा कासा पैसे भी कमा रोहे है और यूट्यूब चैनल बनाना आम बाथ हो गया है कोई भी बेटी बोहत आसानी के साथ अपना YouTube Channel बना सकता है और उसपर वीडियो अपलोड कर सकता है और कोही बार यूट्यूब के वीडियो पर Likes से ज्यादा उसपर Dislikes आजाता है और बोहत से लोग नही चाटे है की उनके Video के Likes और Dislikes को कोई ना देख पाय केयुकि इससे Video देखने वाले Viewer को ये पता चल जायगा की उस वीडियो को कितने लोगो ने पोसन्द और ना पोसन्द किया है केयुकि लोगो के Likes और Dislikes से ये बोहत आसानी से पता चल जाता है की उस वीडियो पर कितना धम है थो इसी कारण के बोजे से येआ किसी दूसरे कारण के बोजे

 
से लोग अपने Video के Like और Dislike को Hide करना चाटे है केयुकि किसी को उस Video पर कितना Like और Dislike है इसके बारे में पता ना चले थो अगर आपके पास भी YouTube Channel है और आप उसके Video के Likes और Dislikes को Hide करना चाटे है थो इस आर्टिकल में आपको YouTube Video Likes Aur Dislikes Ko Hide Kaise Kare इसके बारे में आपको पता चल जायगा जैसे YouTube Video Likes And Dislikes Hide Karne Ka Tarika इसके बारे में आपको पता चल जायगा इस आर्टिकल से और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और जानकारी आपको इस आर्टिकल के जोरिये पता चल जायगा जैसे YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare - How to Hide Likes And Dislikes on YouTube 2020 इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको यूट्यूब वीडियो Likes और Dislikes कैसे Hide करे इसके बारे में आपको जानकारी मिल जायगा।


YouTube Video Likes And Dislikes Hide Karne Ka Tarika



अपने YouTube Channel के Video पर कुछ लोग नही चाटे है की उनके Video के Likes और Dislikes को उनके Viewer ना देख पाय केयुकि कुछ Video पर Likes से ज्यादा Dislikes आजाता है और इससे शायेद Viewer उस वीडियो को ना देखे इसलिए लोग उस Video के Likes और Dislikes को Hide करना चाटे है येआ इसका और कोई Reason हो सकता है थो यूट्यूब वीडियो के Likes और Dislikes को Hide करने का कुछ तरीका होता है जिसके दुयारा यूट्यूब वीडियो के लाइक्स और Dislikes को Hide किया जाता है थो Video के Likes और Dislikes को 2 तरीका से Hide किया जा सकता है जैसे पहले तरीका में आप अपने Computer Pc के जोरिये अपने YouTube Channel पर जाकर आप उस Video के Likes और Dislikes को Hide कर सकते है और दूसरे तरीका में आप अपने Mobile पर YouTube Creator Studio App को Open करके अपने चैनल पर जाकर आप उस Video के Likes और Dislikes को Hide कर सकते है।


YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare - How to Hide Likes And Dislikes on YouTube 2020

YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare


अगर आप अपने YouTube Channel के Video के Likes और Dislikes को Hide करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ अपने चैनल के Video के Likes And Dislikes को Hide कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps की मोदत से बोहत आसानी के साथ Like And Dislike को Hide कर सकते है थो यहा पर आपको Computer और Mobile के जोरिये कैसे Video के Likes और Dislikes को Hide कर सकते है इसके बारे में आपको जानने को मिलेगा थो इन 2 Tarike के बारे में जानने को मिलेगा थो यूट्यूब वीडियो Likes और Dislikes को Hide करने के लिए इन Steps को Follow करे।



Tarika 1


● सबसे पहले आप Computer से YouTube पर जाइये और जाने के बाद ऊपर Right Site पर आपको अपने Channel का icon देखाई देगा आपको उस आइकॉन पर Click करना परेगा थो आप Channel icon पर Click कोरिये।

YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare


● और आब आपको बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से आपको YouTube Studio का Option भी मिलेगा थो आपको उस YouTube Studio Option पर Click करना है।

YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare


● YouTube Studio पर क्लिक करने के बाद आपको Left Site पर कुछ Icon देखने को मिलेगा उनमे से आपको Video का icon भी देखाई देगा थो आप उस Video के icon पर Click कोरिये।

YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare


● और आब आपके Channel पर जितने भी Video Upload है बो सब आपको देखाई देगा उनमे से आप जिस Video का Likes और Dislikes को Hide करना चाटे है उस Video के ऊपर आपको Click करना है और करने के बाद ऊपर आपको Edit का Option देखाई देगा आपको उस Edit के Option पर Click करना है।

YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare


● Edit पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको User Ratings का Option भी मिलेगा थो आप उस User Ratings के Option पर Click करे।

YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare


● और आब आपको User Ratings को OFF करना है उसपर Click करके उसको Off कोरिये और करने के बाद Update Videos के Option पर Click करना है।

YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare


● Update Videos पर क्लिक करने के बाद आपको फिरसे Update Videos के Option पर Click करना परेगा थो आप Update Videos पर Click कोरिये और करने के बाद बो Video Update हो जायगा और हो जाने के बाद उस Video से Likes और Dislikes Hide हो जायगा।

YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare



Tarika 2


● सबसे पहले आपको अपने Mobile पर YouTube Studio App को Open करना परेगा YouTube Studio App को ओपन करने के लिए YouTube Studio App के icon पर Click कोरिये।

YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare


● App ओपन हो जाने के बाद आपको उस Video के ऊपर Click करना होगा जिस Video का Likes और Dislikes को Hide करना चाटे है थो आप उस Video के ऊपर Click करे।


● और आब आपको उस वीडियो के ऊपर एक Pencil का icon देखने को मिलेगा थो आपको उस Pencil के icon पर Click करना है।


● Pencil आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर दो Option देखाई देगा दोनों में से आपको Advance Settings के Option पर Click करना है।

YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare


● और आब आपको Scorll Down करके नीचे जाना है और जाने के बाद यहा पर आपको User Can View Ratings for this Video का एक Option मिलेगा आपको उसपर Click करके उसे Disable करना है और करने के बाद ऊपर Right Site पर Save का Option मिलेगा आप उस Save के Option पर Click कोरिये। और करने के बाद उस Video से Likes And Dislikes Hide हो जायगा।

YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare


Articles

YouTube Subscriber Ko Hide Kaise Kare

YouTube Video Ko Blogger Post Me Kaise Add Kare

YouTube Se Video Download Kaise Kare

YouTube Kya hai

YouTube Go Kya hai


THE END


YouTube Channel के Videos के Likes And Dislikes को Hide करना बोहत आसान होता है चाहे Computer के जोरिये हो येआ Mobile के जोरिये हो Hide किया जा सकता है थो इस आर्टिकल से आपको YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे YouTube Video Likes And Dislikes Hide Karne Ka Tarika इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से YouTube Video Likes And Dislikes Ko Hide Kaise Kare - How to Hide Likes And Dislikes on YouTube 2020 इसके बारे में भी आपको इस आर्टिकल से पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments