Mobile Me Time Kaise Set Kare? मोबाइल का टाइम सेट करने का तरीका - Phone Me Time Kaise Set Kare


मोबाइल फ़ोन का यूज़ थो आप जोरुर करते होन्गे थो Mobile Me Time Kaise Set Kare इसके बारे में आपको इस आर्टिकल से जानने को मिलेगा और पहले हमे Time देखने के लिए घड़ी का जोरुरोत पड़ता था चाहे Wall घड़ी हो येआ हाथ घड़ी हो टाइम देखने के लिए घड़ी का जोरुरोत पड़ता था मगर आब हम अपने Mobile पर बोहत आसानी से Time देख लेते है और Time के साथ हम Date भी देख लेते है अपने मोबाइल पर की आज का तारिक किया है बोहत आसानी से देख सकते है और इसके अलाबा हम अपने मोबाइल पर Alarm भी Set कर सकते है और इससे Alarm पर जिस Time को Set करके लगायेंगे ठीक उसी Time पर हमारे मोबाइल पर Alarm बजना सुरु हो जाता है थो कोही बार हमारे मोबाइल पर Time गलत दिखाता है दूसरे घड़ी के साथ हमारे मोबाइल का टाइम मैच नहीं होता है जिसके बोजे से हमे फिरसे अपने मोबाइल के Time को ठीक से Set करने की जोरुरोत पड़ता है ताकि हमारे मोबाइल पर Time सही दिखाए मगर कुछ लोगो को Phone Me Time Kaise Set Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो अपने मोबाइल फ़ोन पर ठीक से Time Set नही कर पाते है अगर आपको भी Mobile Ka Time Set Kaise Kare इसके बारे में पता नही है 


थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको How to Set Time on Mobile इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Mobile Ka Time Set Karne Ka Tarika - मोबाइल का टाइम सेट करने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के जोरिये आपको पता चल जायगा जैसे Mobile Me Time Kaise Set Kare - मोबाइल में टाइम कैसे सेट करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Home Screen Par Clock Set Kaise Kare - How to Set Clock on Home Screen Android इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको 12 Ghante Ka Time Kaise Set Karen - 24 घंटे को 12 घंटे में कैसे बदलें इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Mobile Me Time Kaise Set Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।



Mobile Ka Time Set Karne Ka Tarika - मोबाइल का टाइम सेट करने का तरीका


मोबाइल का Time Set करने का जोरुरोत हमे जोरुर पड़ता है केयूकी कोही बार हमारे पास Time देखने के लिए घड़ी नही होता है जिसके बोजे से हमे अपने मोबाइल पर Time देखने का जोरुरोत पड़ता थो इसलिए हमे अपने मोबाइल पर Time सेट करना पड़ता है और कोही बार किसी कारण के बोजे से हमारे मोबाइल पर Time गलत दिखाता है जिसके बोजे से हमे अपने मोबाइल पर Time को Change करने का जोरुरोत पड़ता है ताकि हमारा मोबाइल सही से Time दिखा सके केयूकी अगर हमारा मोबाइल गलत Time दिखाता है थो इससे हमे बोहत पोरिसानी हो सकता है जिसके बोजे से हमे अपने मोबाइल पर Time को सही से ठीक करने का जोरुरोत पड़ता है थो मोबाइल का Time Set करने का


तरीका ये होता है की आप मोबाइल के Settings पर जाकर अपने मोबाइल का Time And Date को Set कर सकते है और Time Set करने के बाद आपका मोबाइल सही से Time दिखाए गा और मोबाइल के Settings पर जाकर आप Time को खुद से Set कर सकते है और अगर आप चाटे है की Time Automatically Set हो जाय बस एक Click में थो बो भी आप कर सकते है और इसके लिए आपको Network Provided Time का एक Option मिलेगा आपको उस Option पर Click करके Enable / ON करना परेगा और इनेबल करने के बाद आपके मोबाइल का Time Automatically Set हो जायगा थो मोबाइल फ़ोन का टाइम आप मोबाइल के Settings पर जाकर आप बोहत आसानी के साथ Set कर सकते है।


Mobile Me Time Kaise Set Kare - मोबाइल में टाइम कैसे सेट करें

Mobile Me Time Kaise Set Kare


अगर आप अपने मोबाइल का Time Set करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ अपने मोबाइल का Time Set कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये मोबाइल में टाइम सेट कर सकते है थो मोबाइल पर Time Set करने के लिए कुछ Steps को Follow करे।



● सबसे पहले आपको Mobile के Settings पर जाना परेगा थो मोबाइल के Settings पर जाने के लिए Settings के icon पर Click कोरिये।

Mobile Me Time Kaise Set Kare


● और आब आपको बोहत सारे Option देखाई देगा और उनसब Option के साथ आपको Additional Settings का Option भी मिलेगा थो आपको Additional Settings पर Click करना है।

Mobile Me Time Kaise Set Kare


● Additional Settings पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और आपको उनसब में से Date & Time का Option भी मिलेगा थो आप उस Date & Time Option पर Click कोरिये।

Mobile Me Time Kaise Set Kare


● और आब आपको Set Time का एक Option मिलेगा आपको उस Set Time Option पर Click करना है और Click करने के बाद आप खुद से Time & Date और AM, PM को Set कर सकते है आभि किया Time हो रहा है आप घड़ी देखकर Time को Set कर सकते है।

Mobile Me Time Kaise Set Kare


● और अगर आप चाटे है की Automatically Time Set हो जाय थो इसके लिए आप Network Provided Time Option के पास Enable icon पर Click करके उसको Enable / ON कोरिये। और जैसे ही आप Network Provided Time Option को Enable करेन्गे तब आपके मोबाइल का Time Set हो जायगा।

Mobile Me Time Kaise Set Kare


Home Screen Par Clock Set Kaise Kare - How to Set Clock on Home Screen Android


मोबाइल के Home Screen पर अगर आप Time Clock को Set करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से कर सकते है और होम स्क्रीन पर Clock को Set करने के बाद आपके मोबाइल के Home Screen पर Time और Date Show होगा इससे आप मोबाइल के होम Screen पर बोहत आसानी के साथ Time और Date देख सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा थो Home Screen पर Clock Set करने के लिए इन Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के Home Screen के खाली जगा पर Screen के ऊपर Long Press करना परेगा थो आप Screen के ऊपर Long Press कोरिये।


● और आब आपको नीचे कुछ Option देखाई देगा और उनसब Option के साथ आपको Widgets का Option भी मिलेगा थो आपको Widgets Option पर Click करना है।

Home Screen Par Clock Set Kaise Kare


● Widgets पर क्लिक करने के बाद आपको Clock का एक Option मिलेगा थो आप उस Clock Option पर Click कोरिये। और Clock पर Click करने के बाद आपके मोबाइल के Home Screen पर Clock Set हो जायगा।

Home Screen Par Clock Set Kaise Kare

12 Ghante Ka Time Kaise Set Karen - 24 घंटे को 12 घंटे में कैसे बदलें

कोही बार हमें अपने मोबाइल फ़ोन का Time 24 hours से 12 hours करने का जोरुरोत पर जाता हैं बो इसलिए पड़ता हैं केउकी 24 hours में टाइम सेट होने के कारण हमें Time देखने में कुछ पोरिसानी होता हैं जैसे की 12:00, 13:00, 14:00, 15:00 ऐसे Time दिखने लग जाता हैं जिसके बोजे से हमें उसको बदल कर 12 घंटे में करने का जोरुरोत पर जाता है और 12 घंटे का टाइम सेट करना बोहत आसान होता हैं अगर आप भी अपने फ़ोन में 12 घंटे का टाइम सेट करना चाटे हैं थो उसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो 12 घंटे का टाइम सेट करने के लिए इन कुछ Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आप Settings के Icon पर Click करके Settings को Open कोरिये ।

● और आब आपको कोही सारे Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Additional Settings का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Additional Settings Option पर Click करना हैं ।

● Additional Settings पर क्लिक करने के बाद आप Date & Time Option पर Click कोरिये ।

● और आब आपको 24 hours format का एक Option देखने को मिलेगा और उसके पास आपको Enable का भी एक Icon मिलेगा और आपको उस Enable के Icon पर Click करके उसको Disable/ off करना हैं । और जैसे ही आप 24 hours format को Disable करेन्गे तब आपके फ़ोन में 12 घंटे का टाइम सेट हो जायगा ।
12 Ghante Ka Time Kaise Set Karen


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से 12 घंटे का Time Set कर सकते हैं ।


Articles 

Mobile Ki Brightness Kaise Badhaye

Mobile Se Document Scan Kaise Kare

Phone Me Ringtone Kaise Lagaye

Phone Me Alarm Kaise Lagaye

Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye


THE END


कोही बार किसी ना किसी कारण के बोजे से हमारे मोबाइल पर Time गलत दिखाता है मगर मोबाइल पर Time Set करना बोहत आसान होता है थो इस आर्टिकल से आपको Mobile Me Time Kaise Set Kare इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे Mobile Ka Time Set Karne Ka Tarika - मोबाइल का टाइम सेट करने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के दुयारा आपको पता चल गया होगा जैसे Mobile Me Time Kaise Set Kare - मोबाइल में टाइम कैसे सेट करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Home Screen Par Clock Set Kaise Kare - How to Set Clock on Home Screen Android इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको 12 Ghante Ka Time Kaise Set Karen - 24 घंटे को 12 घंटे में कैसे बदलें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments