Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye? फ़ोन में वॉलपेपर लगाने का तरीका - How to Set Wallpaper in Mobile


हर कोई अपने फ़ोन पर किसी ना किसी तारा का Wallpaper जोरुर लगाता है थो Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानकारी मिल जायगा और फ़ोन पर लोग अपने हिसाब से किसी भी तारा का वॉलपेपर लगा सकते है जैसे उसमे किसी तारा का कोई Photo येआ खुद का फ़ोटो भी लगाया जा सकता है और उसमे Wallpaper लगा कर अपने Smartphone को और भी आचा लुक दे सकते है और मोबाइल पर वॉलपेपर आप Home Screen पर येआ Lock Screen पर Wallpaper लगा सकते है और Home Screen पर जो Wallpaper set करेन्गे बो आपके फ़ोन के Home Screen पर Show होगा और Lock Screen पर जो Wallpaper Set करेन्गे बो आपके फ़ोन पर Lock लगने के बाद Show होता है थो फ़ोन के Home Screen और Lock Screen दोनों जगा पर आप अलग अलग Wallpaper का इस्तेमाल कर सकते है जो एक आपके Home Screen पर पहले Show होगा और दूसरा आपका फ़ोन पर Lock लग जाने के बाद Show होगा और इसके साथ फ़ोन पर Live Wallpaper भी लगा सकते है Live Wallpaper एनीमेशन की तारा होता है जो उसको लगा ने के बाद बो हिलता डुलता है थो कुछ लोगो को Wallpaper Kaise Lagaye इसके बारे में पता नही 


होता है उसके बोजे से बो अपने फ़ोन पर वॉलपेपर नही लगा पाते है और पुराने वॉलपेपर को Change भी नही कर पाते है अगर आपको भी Wallpaper Kaise Lagaye Jate hain इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Wallpaper Kaise Change Karte hain इसके बारे में पता चल जायगा जैसे Phone Me Wallpaper Lagane Ka Tarika - फ़ोन में वॉलपेपर लगाने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के दुयारा पता चल जायगा जैसे Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye - फ़ोन में वॉलपेपर कैसे लगाएं इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Lock Screen Par Wallpaper Kaise Lagaye इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा इस आर्टिकल से और इसके साथ आपको Phone Me Live Wallpaper Kaise Set Kare इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।



Phone Me Wallpaper Lagane Ka Tarika - फ़ोन में वॉलपेपर लगाने का तरीका


फ़ोन में वॉलपेपर लगाने का तरीका बोहत आसान होता है कोई भी बेटी बोहत आसानी के साथ अपने स्मार्टफोन पर किसी भी तारा का कोई वॉलपेपर लगा सकता है थो Phone के Home Screen पर 3 Tarika से किसी भी तारा का कोई वॉलपेपर लगा सकते है जैसे पहले तरीका में आप फ़ोन के Settings पर जाकर फ़ोन के होम स्क्रीन पर Wallpaper Set कर सकते है और दूसरे तरीका में आप फ़ोन के खाली Screen पर कुछ समय तक Press करने के बाद वॉलपेपर का एक Option आयेगा और उसमे जाकर आप फ़ोन के होम स्क्रीन पर वॉलपेपर लगा सकते है और तीसरा तरीका में आप फ़ोन के Gallery पर जाकर किसी भी फ़ोटो को फ़ोन के Home Screen पर Set करके लगा सकते है थो इन 3 तरीका के जोरिये आप बोहत आसानी के साथ अपने फ़ोन पर Wallpaper लगा सकते है।


Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye - फ़ोन में वॉलपेपर कैसे लगाएं

Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye


Home Screen Par Wallpaper Kaise Lagaye अगर आप अपने फ़ोन के Home Screen पर वॉलपेपर लगाना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ फ़ोन में वॉलपेपर लगा सकते है बो भी 3 Tarika से मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps की मोदत से बोहत आसानी के साथ फ़ोन में वॉलपेपर लगा सकते है थो फ़ोन में वॉलपेपर लगाने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


Tarika 1


● सबसे पहले आपको फ़ोन के Settings पर जाना होगा Settings पर जाने के लिए Settings के icon पर Click कोरिये।

Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye


● Settings पर जाने के बाद आपको Home Screen & Lock Screen Magazine का एक Option देखाई देगा आपको उस Option पर Click करना है।

Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye


● और आब आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Set Wallpaper का एक Option मिलेगा थो आप उस Set Wallpaper के Option पर Click कोरिये।

Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye


● Set Wallpaper पर क्लिक करने के बाद आपको Photos का एक Option देखाई देगा आपको उस Photos Option पर Click करना है।

Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye


● और आब आपको Gallery से Photo Select करना परेगा जिस Photo को आप Wallpaper पर लगाना चाटे है उस Photo के ऊपर Click कोरिये।


● फ़ोटो सेलेक्ट करने के बाद आपको नीचे Set As का एक Option मिलेगा आपको उस Set As Option पर Click करना है।

Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye


● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको  Set as Home Screen Wallpaper के Option पर Click करना है। जैसे ही आप Set as Home Screen Wallpaper पर Click करेन्गे तब Wallpaper आपके फ़ोन के Home Screen पर लग जायगा।

Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye


Tarika 2


● सबसे पहले अपने Phone के खाली Screen पर कुछ समय तक Press कोरिये।


● इसके बाद आपके फ़ोन के Screen पर कुछ Option Show होगा उनमे से आपको Wallpapers के Option पर Click करना है।

Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye


● Wallpapers पर क्लिक करने के बाद आपके Phone पर जितने भी Wallpapers है बो सब देखाई देगा उनमे से आप किसी वॉलपेपर को सेलेक्ट करके लगा सकते है अगर आप Gallery से किसी Photo को वॉलपेपर पर लगाना चाटे है थो आप More Wallpapers के Option पर Click कोरिये।

Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye


● और आब आपको Photos का एक Option मिलेगा आपको उस Photos के Option पर Click करना है।


● Photos पर क्लिक करने के बाद आपको Gallery से Photo Select करना होगा जिस Photo को आप वॉलपेपर पर लगाना चाटे है उस फ़ोटो के ऊपर Click करे।


● और आब आपको नीचे Set As का एक Option देखाई देगा आपको उस Set As के Option पर Click करना है।


● Set As पर Click करने के बाद आपको Set As Home Screen Wallpaper के Option पर Click करना परेगा थो आप Set As Home Screen Wallpaper पर Click कोरिये। क्लिक करने के बाद आपके फ़ोन पर वॉलपेपर लग जायगा।


Tarika 3


● सबसे पहले आपको Phone के Gallery पर जाना होगा Gallery पर जाने के लिए Gallery App के icon पर Click कोरिये।

Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye


● Gallery पर जाने के बाद आपको Gallery से Photo Select करना परेगा जिस Photo को आप Wallpaper पर Set करना चाटे है उस Photo के ऊपर Click करे।


● और आब आपको नीचे Right Site पर More का एक Option मिलेगा आपको उस More के Option पर Click करना है।

Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye


● More पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखाई देगा उनमे से आपको Set As Wallpaper के Option पर Click करना परेगा थो आप Set As Wallpaper पर Click कोरिये।

Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye


● और आब आपको नीचे Set As का एक Option मिलेगा आपको उस Set As Option पर Click करना है।


● इसके बाद आपको Set As Home Screen Wallpaper का एक Option मिलेगा थो आप उस Set As Home Screen Wallpaper पर Click कोरिये।


● उसके बाद आपके Phone के Home Screen पर Wallpaper लग जायगा।


Lock Screen Par Wallpaper Kaise Lagaye


लॉक स्क्रीन पर वॉलपेपर लगाना बोहत आसान होता है अगर आप फ़ोन के लॉक स्क्रीन पर वॉलपेपर लगाना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ फ़ोन के Lock Screen पर Wallpaper लगा सकते है थो Lock Screen पर Wallpaper लगाने के लिए इन Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको अपने Phone के खाली Screen पर कुछ समय तक Press कोरिये।


● और आब आपको नीचे Screen पर कुछ Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Wallpapers के Option पर Click करना है।


● Wallpapers पर Click करने के बाद आपको More Wallpapers के Option पर Click करना परेगा थो आप More Wallpapers के Option पर Click कोरिये।


● और आब आपको Photos का Option मिलेगा आपको उस Photos के Option पर Click करना है।


● Photos पर क्लिक करने के बाद आपको Gallery से फ़ोटो Select करना होगा जिस Photo को आप Lock Screen Wallpaper पर लगाना चाटे है उस Photo के ऊपर Click करे।


● और आब आपको Set As का एक Option देखाई देगा आपको उस Set As Option पर Click करना है।


● Set As पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option मिलेगा उनमे से आपको Set As Lock Screen Wallpaper के Option पर Click करना है। क्लिक करने के बाद आपके फ़ोन के Lock Screen पर Wallpaper लग जायगा।

Lock Screen Par Wallpaper Kaise Lagaye


Phone Me Live Wallpaper Kaise Set Kare


अगर आप फ़ोन में Live Wallpaper Set करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ लाइव वॉलपेपर सेट कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के दुयारा फ़ोन में Live वॉलपेपर लगा सकते है थो फ़ोन में लाइव वॉलपेपर सेट करने के लिए कुछ Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आप Phone के खाली Screen पर कुछ समय तक Press कोरिये।


● इसके बाद आपको नीचे Wallpapers का एक Option देखाई देगा आपको उस Wallpapers के Option पर Click करना है।


● Wallpapers पर क्लिक करने के बाद नीचे आपको Live Wallpapers का एक Option मिलेगा थो आप उस Live Wallpapers के Option पर Click कोरिये।

Phone Me Live Wallpaper Kaise Set Kare


● और आब आपके Phone पर जितने भी Live Wallpapers है बो सब आपको देखाई देगा उनमे से आप जिस Live Wallpapers को लगाना चाटे है उस Live Wallpapers पर Click करना है।

Phone Me Live Wallpaper Kaise Set Kare


● इसके बाद नीचे आपको Set As का एक Option मिलेगा आप उस Set As के Option पर Click कोरिये।

Phone Me Live Wallpaper Kaise Set Kare


● Set As पर क्लिक करने के बाद अगर आप Live Wallpaper को Home Screen पर लगाना चाटे है थो Home Screen के Option पर Click करे और अगर Live Wallpaper को Home Screen & Lock Screen पर लगाना चाटे है थो आप Home Screen & Lock Screen के Option पर Click कर सकते है इससे Live Wallpaper Home & Lock Screen दोनों जगा पर लग जायगा।

Phone Me Live Wallpaper Kaise Set Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी के साथ अपने फ़ोन पर Live Wallpaper लगा सकते है।


Articles

Phone Me Alarm Kaise Lagaye

Phone Number Par Photo Kaise Lagaye

Phone Me Ringtone Kaise Lagaye

Face Lock Kaise Lagaye

Call Recording Kaise Kare


THE END


हर कोई अपने फ़ोन पर अपने हिसाब से किसी भी तारा का कोई Wallpaper लगा सकता है बोहत आसानी के साथ थो इस आर्टिकल से आपको Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे Phone Me Wallpaper Lagane Ka Tarika - फ़ोन में वॉलपेपर लगाने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के जोरिये पता चल गया होगा जैसे Phone Me Wallpaper Kaise Lagaye - फ़ोन में वॉलपेपर कैसे लगाएं इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Lock Screen Par Wallpaper Kaise Lagaye इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको Phone Me Live Wallpaper Kaise Set Kare इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments