Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare? इंस्टाग्राम की सर्च हिस्ट्री डिलीट करने का तरीका - How to Delete Instagram Search History


इंस्टाग्राम पर आपने कोबी ना कोबी किसी को Search करके जोरुर डुंडा होगा थो Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare इसके बारे में आपको इस आर्टिकल से जानने को मिलेगा और Instagram पर किसी को बोहत आसानी के साथ Search करके ढूंढना जा सकता है जैसे अगर आप Instagram पर अपने किसी Friend को ढूंढना चाटे है थो आप उस Friend का इंस्टाग्राम Username लिखर Instagram पर उसको Search करके दुंद सकते है और इसके लिए आपको Instagram पर Search Box पर जाकर उसका Username लिखर Search करना परेगा इसके बाद आपको अपने Friend का इंस्टाग्राम प्रोफाइल देखने को मिल जायगा और इसके बाद आप उसके प्रोफाइल पर जाकर उसको इंस्टाग्राम पर Follow कर सकते है और उसके साथ Message करके बातचीत भी कर सकते है थो जब भी आप इंस्टाग्राम पर कुछ Search करते है तब बो Search History Instagram पर Save हो जाता है थो आप अपने इंस्टाग्राम की सर्च हिस्ट्री को डिलीट करना चाटे है 


थो आप बोहत आसानी के सात Instagram Search History को Delete कर सकते है मगर कुछ यूजर को How to Delete Instagram Search History इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो Search हिस्ट्री को डिलीट नही कर पाते है थो अगर आपको भी Instagram Search History Delete Kaise Kare इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Instagram Ki Search History Delete करने के बारे में जानने को मिलेगा जैसे Instagram Ki Search History Delete Karne Ka Tarika - इंस्टाग्राम की सर्च हिस्ट्री डिलीट करने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare - इंस्टाग्राम की सर्च हिस्ट्री डिलीट कैसे करे इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Instagram Ki Search History Delete Karne Ka Tarika - इंस्टाग्राम की सर्च हिस्ट्री डिलीट करने का तरीका



जब भी आप Instagram पर कुछ Search करते है तब बो Instagram में Search History बनकर Save हो जाता है थो अगर आप उस Search History को डिलीट करना चाहेगे थो आप उस Search History को बोहत आसानी के साथ इंस्टाग्राम से Delete कर सकते है और Search History को डिलीट करने का जोरुरोत हमे इसलिए पड़ता है केयूकी अगर किसी के पास हमारा मोबाइल चला जाय तब अगर बो हमारे Instagram को Open कर लिया थो उसको हमारे इंस्टाग्राम की Search History दिख सकता है और इससे हमे पोरिसानी हो सकता है और इसके अलाबा और भी कुछ Reason हो सकता है 

Instagram की Search History Delete करने का थो अगर आप भी अपने Instagram Account की Search History को Delete करना चाटे है थो आप कर सकते है थो यहा पर आपको Instagram की Search History Delete करने के ऐसे दो तरीका के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप अपने मोबाइल पर Instagram App पर जाकर अपने Account का Search History डिलीट कर सकते है और ये दोनों तरीका बोहत आसान है कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ दोनों तरीका के जोरिये Instagram Search History को Delete कर सकता है थो अगर आप भी इंस्टाग्राम सर्च हिस्ट्री को डिलीट करना चाटे है थो इन दोनों तरीका में से आप अपने हिसाब से किसी भी तरीका के जोरिये आप बोहत आसानी से Search History को डिलीट कर सकते है।


Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare - इंस्टाग्राम की सर्च हिस्ट्री डिलीट कैसे करे 

Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare


अगर आप Instagram Search History को Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ इंस्टाग्राम सर्च हिस्ट्री को डिलीट / Clear कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये Instagram हिस्ट्री को डिलीट कर सकते है थो Instagram Search History को Delete करने के लिए कुछ Steps को Follow करे।


Tarika 1


● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Instagram App के Icon पर Click कोरिये ।

Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare


● और आब आपको नीचे कुछ Icons देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Search का एक Icon भी मिलेगा थो आपको उस Search के Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare


● Search आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर एक Search Box देखने को मिलेगा थो आप उस Search Box पर Click कोरिये ।

Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare


● और आब आपको बो सारे Search History देखाई देगा जितने भी आपने Instagram पर Search किया हैं और ऊपर Right Site पर आपको See All का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस See All के Option पर Click करना हैं ।

Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare


● Seel All पर क्लिक करने के बाद आपको Clear All का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Clear All के Option पर Click कोरिये ।

Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare


● और आब आपको दो Option देखाई देगा दोनों में से आपको Clear all के Option पर Click करना हैं । और जैसे ही आप Clear All पर Click करेन्गे तब आपका Search History Delete हो जायगा ।

Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram की Search History Delete कर सकते हैं ।


Tarika 2


● सबसे पहले आप Instagram App के Icon पर Click करके Instagram को Open कोरिये ।


● और आब आपको नीचे Right Site पर अपने Profile का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Profile के Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare


● Profile के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप अपने Profile पर चले जाएंगे और ऊपर Right Site पर आपको 3 Lain देखने को मिलेगा थो आप उस 3 Lain पर Click कोरिये ।

Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare


● और आब आपको बोहत सारे Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Your Activity का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Your Activity के Option पर Click करना हैं ।

Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare


● Your Activity के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनके साथ आपको Recent Searches का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Recent Searches Option पर Click कोरिये ।

Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare


● और आब आपको सभी Search History देखाई देगा और Clear All का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Clear All के Option पर Click करना हैं । 

Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare


● Clear all पर क्लिक करने के बाद आप Clear All के Option पर फिरसे Click कोरिये । और जैसे ही आप Clear all पर क्लिक करेन्गे तब सभी Search History डिलीट हो जायगा ।

Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare


● थो इसी तरीका के जोरिये भी आप बोहत आसानी से Instagram की Search History को Delete कर सकते हैं ।


Articles

YouTube Ki Search History Delete Kaise Kare

Facebook Ki Search History Kaise Delete Kare

Instagram Account Delete Kaise Kare

Instagram Password Change Kaise Kare

Instagram Se Video Kaise Download Kare


THE END


Instagram की Search History डिलीट करना बोहत आसान होता है और Search History Delete करने के बाद आपके इंस्टाग्राम Account की Search History Delete हो जायगा जैसे Instagram पर आपने जो कुछ भी Search किया था बो सब कुछ डिलीट हो जायगा थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे Instagram Ki Search History Delete Karne Ka Tarika - इंस्टाग्राम की सर्च हिस्ट्री डिलीट करने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Ki Search History Kaise Delete Kare - इंस्टाग्राम की सर्च हिस्ट्री डिलीट कैसे करे इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments