Photo Ka Background Blur Kaise Kare? फोटो ब्लर करने वाला ऐप्स - How to Make Blur Photo


Blur फ़ोटो आपने जोरुर देखा ही होगा थो Photo Ka Background Blur Kaise Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और आपने कोही बार सोशल मीडिया पर देखा होगा की बोहत से लोग अपने Photo का Background Blur करके सोशल मीडिया पर शेयर करते है और बो फ़ोटो देखने में भी आचा लगता है मगर उनमे से ज्यादा तर Picture DSLR Camera से लिया गया होता है मगर आप अपने Phone से लिए गए Photo का Background भी Blur कर सकते है और किसी भी फ़ोटो का Background Blur करने का जोरुरोत इसलिए पड़ता है केयुकि कोही बार हम ऐसी Location पर अपना फ़ोटो लेते है और हम नही चाटे है की लोगो को हमारे फ़ोटो का Background ना दिखे इसलिए हम फ़ोटो का Background Blur करना चाटे है 

येआ इसके अलाबा फ़ोटो आचा दिखने के लिए भी फ़ोटो का Background Blur करने का जोरुरोत पड़ता है और जब किसी फ़ोटो का Background Blur करेन्गे तब उस Photo का Background Clear नही देखाई देगा मतलब Blur हो जायगा और Photo का Background Blur App के जोरिये कर सकते है फ़ोटो Blur करने वाले App के जोरिये और अगर आपके फ़ोन में Photo Background Blur करने वाला Feature मोजूद है थो आप अपने फ़ोन पर भी किसी फ़ोटो का Background Blur कर सकते है मगर हर किसी के फ़ोन में ये Feature मौजूद नही होता है अगर आपके फ़ोन में ये फीचर नही है 


थो आप App के जोरिये Photo का Background Blur कर सकते है थो कुछ लोगो को Photo Background Blur Kaise Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो अपने फ़ोटो का Background Blur नही कर पाते है अगर आपको भी Photo Ko Blur Kaise Karte Hain इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Photo Blur Kaise Kare इसके बारे में आपको पता चल जायगा जैसे Photo Blur Karne Wala App - फोटो ब्लर करने वाला ऐप्स इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Photo Ka Background Blur Kaise Kare - फोटो का बैकग्राउंड ब्लर कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Photo Ka Background Blur Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Photo Blur Karne Wala App - फोटो ब्लर करने वाला ऐप्स



फ़ोटो Blur करना बोहत आसान है अगर आप भी किसी फ़ोटो का Background Blur करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ Photo Blur करने वाले App के जोरिये फ़ोटो Blur कर सकते है और बैसे थो फ़ोटो Blur करने वाले बोहत सारे Apps Play Store पर मौजूद है मगर उनमे से आपको एक App के बारे में जानने को मिलेगा जिसका नाम है PicsArt इस App के बारे में थो आपको जोरुर पता होगा इस App पर Photo Editing कर सकते है और इस App पर बोहत सारे फीचर मौजूद है उनमे से एक फीचर Photo Blur करने का है जिसके जोरिये आप Photo का Background Blur कर सकते है और इस App को Play Store से 500M+ बार Download किया जा चुका है और 4.2 का Rating मिला है और इस App को आप Play Store से बोहत आसानी के साथ अपने फ़ोन में इनस्टॉल कर सकते है और इनस्टॉल करने के बाद इसका इस्तेमाल करके किसी भी Photo का Background Blur कर सकते है।


Photo Ka Background Blur Kaise Kare - फोटो का बैकग्राउंड ब्लर कैसे करें

Photo Ka Background Blur Kaise Kare


अगर आप अपने किसी Photo का Background Blur करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ किसी भी फ़ोटो का Background Blur कर सकते है और फ़ोटो का Background आप 2 Tarika से Blur कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps की मोदत से बोहत आसानी के साथ Photo का Background Blur कर सकते है थो Photo का Background Blur करने के लिए कुछ Steps को Follow करे।


Tarika 1


● सबसे पहले आपको Play Store पर जाना परेगा और जाने के बाद उसमे PicsArt लिखकर Search करे और Search करने के बाद PicsArt App आजायेगा और आने के बाद Install पर Click करके उसको install कोरिये।

Photo Ka Background Blur Kaise Kare


● App इनस्टॉल हो जाने के बाद आपको PicsArt App को Open करना होगा थो PicsArt App को ओपन करने के लिए PicsArt App के icon पर Click करना है।

Photo Ka Background Blur Kaise Kare


● और आब आपको नीचे Plus + का एक icon देखाई देगा आपको उस Plus के आइकॉन पर Click करना परेगा थो आप उस Plus + icon पर Click कोरिये।

Photo Ka Background Blur Kaise Kare


● Plus आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको All Photos का एक Option देखने को मिलेगा आपको उस All Photos Option पर Click करना है।

Photo Ka Background Blur Kaise Kare


● और आब आपको Gallery से फ़ोटो Select करना परेगा जिस Photo का Background आप Blur करना चाटे है उस Photo पर Click कोरिये।


● फ़ोटो Select करने के बाद आपको नीचे बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से आपको Effects के Option पर Click करना है।

Photo Ka Background Blur Kaise Kare


● Effects पर Click करने के बाद आपको नीचे कुछ Option देखाई देगा उनमे से आपको Blur Option पर Click करना होगा थो आप उस Blur Option पर Click कोरिये।

Photo Ka Background Blur Kaise Kare


● और आब आपको अलग अलग Blur का Effects देखाई देगा उनमे से आप किसी को Select कर सकते है अगर आप सिर्फ Blur को Select करना चाटे है थो इसके लिए आप Blur पर Click करे और करने के बाद Erase icon पर Click करना है।

Photo Ka Background Blur Kaise Kare


● और आब आप उस Photo के जिस हिस्से पर Blur नही चाटे है उस हिस्से पर Tuch करके उसको Clean करे और करने के बाद ऊपर Right Site पर आपको एक icon देखाई देगा उस icon पर Click कोरिये।

Photo Ka Background Blur Kaise Kare


● इसके बाद ऊपर Right Site पर आपको Share का एक Icon देखाई देगा आपको उस Share icon पर Click करना है।

Photo Ka Background Blur Kaise Kare


● शेयर आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Gallery के Option पर Click करना है और Click करने के बाद बो Photo Blur होकर आपके फ़ोन के Gallery पर Save हो जायगा।

Photo Ka Background Blur Kaise Kare


Tarika 2


● सबसे पहले आपको अपने फ़ोन के Gallery पर जाना परेगा थो Gallery पर जाने के लिए Gallery के icon पर Click कोरिये।

Photo Ka Background Blur Kaise Kare


● Gallery पर जाने के बाद आपको Gallery से Photo Select करना है जिस Photo को आप Blur करना चाटे है थो उस Photo के ऊपर Click करे।


● और आब आपको नीचे Edit का एक Option देखाई देगा आपको उस Edit के Option पर Click करना है।

Photo Ka Background Blur Kaise Kare


● Edit पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से आपको Blur का Option भी मिलेगा थो आप उस Blur Option पर Click कोरिये।

Photo Ka Background Blur Kaise Kare


● और आब Circle को Photo के उस हिस्से पर ले जाना है जिस पर आप Blur नही चाटे है और ले जाने के बाद नीचे Right साइट के icon पर Click करना है। 

Photo Ka Background Blur Kaise Kare


● इसके बाद नीचे Right Site पर Done का Option देखाई देगा थो आप उस Done पर Click कोरिये।

Photo Ka Background Blur Kaise Kare


● और इसके बाद बो Photo Save हो जायगा।


Articles

Photo Ka Background Kaise Change Kare

Photo Ka Size Kaise Kam Kare Online

Photo Par Naam Kaise Likhe

Mp3 Song Par Photo Kaise Lagaye

Passport Size Photo Kaise Banaye


THE END 


किसी भी फ़ोटो का Background बोहत आसानी के साथ Blur किया जा सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Photo Ka Background Blur Kaise Kare इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे Photo Blur Karne Wala App - फोटो ब्लर करने वाला ऐप्स इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको Photo Ka Background Blur Kaise Kare - फोटो का बैकग्राउंड ब्लर कैसे करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments