Instagram Me DM Kya Hota hai? इंस्टाग्राम में डीएम कैसे करें - Instagram Me Message Delete Kaise Kare


इंस्टाग्राम DM के बारे में थो आपने कोबी ना कोबी जोरुर सुना ही होगा तब आपके मन में ये सबाल जोरुर आया होगा की आखिर Instagram Me DM Kya Hota hai थो इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Instagram के बारे में थो आपको जोरुर पता होगा जैसे Instagram एक सोशल मीडिया Platform है और उसपर आप अपना Account बना कर Photo, Video Share कर सकते है और उसपर आप किसी को Follow कर सकते है येआ कोई आपको Instagram पर Follow कर सकता है और इंस्टाग्राम पर कोई आपको Message भेज सकता है येआ कोई आपको Message भेज सकता है और इसके साथ इंस्टाग्राम पर आप Story लगा सकते है 


और Instagram Reels पर आप Short Video भी बना सकते है और इसके अलाबा इंस्टाग्राम पर आप Ads भी चला सकते है अगर आपके पास कोई ऐसा Product है जिसको आप Promote करना चाटे है थो आप Instagram पर Ads चला कर उसको Promote कर सकते है थो बोहत से लोगो को Instagram Me DM Ka Kya Matlab Hota hai इसके बारे में पता नही होता है 

अगर आपको भी What is Instagram DM इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Instagram Me DM Kya Hota hai - इंस्टाग्राम में डीएम क्या होता है इसके बारे में पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के दुयारा पता चल जायगा जैसे Instagram Me DM Kaise Kare - इंस्टाग्राम में डीएम कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Instagram Me Message Delete Kaise Kare - How to Delete Message in Instagram इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Me DM Kya Hota hai इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Instagram Me DM Kya Hota hai - इंस्टाग्राम में डीएम क्या होता है

Instagram Me DM Kya Hota hai


Instagram DM का Full Form (Direct Message) होता है और जब आप किसी को इंस्टाग्राम पर Message करते है तब उसको Short में DM बला जाता है और Message को इंस्टाग्राम पर DM बला जाता है कुछ लोग Short में उसको DM बलते है और इंस्टाग्राम पर आप किसी को DM कर सकते है और कोई आपको इंस्टाग्राम में DM कर सकता है और DM पर कुछ भी लिखकर आप किसी को भेज सकते है जैसे Hi, Hello, How r u, etc कुछ भी लिख सकते है और उसको Send कर सकते है अपने हिसाब से कुछ भी लिखकर Send कर सकते है


और इंस्टाग्राम पर आप किसी को 3 तरीका से DM कर सकते है पहले तरीका में इंस्टाग्राम को Open करने के बाद ऊपर Right Site पर Flight का icon देखाई देगा उसपर क्लिक करने के बाद Send a Message का एक Option मिलता है उसपर क्लिक करके किसी को आप DM कर सकते है और दूसरे तरीका में आप इंस्टाग्राम को Open करने के बाद Search icon पर Click करके किसी को Search करके निकाल ने के बाद उसको DM कर सकते है और तीसरे तरीका में आप अपने Follower में से जिसको DM करना चाटे है उसके Profile पर जाकर आप उसको DM कर सकते है और इंस्टाग्राम पर किसी को DM करना बोहत आसान होता है कोई भी यूज़र बोहत आसानी के साथ इंस्टाग्राम पर DM कर सकता है।


Instagram Me DM Kaise Kare - इंस्टाग्राम में डीएम कैसे करें


Instagram Par DM Kaise Kare अगर आप Instagram पर किसी को DM करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ इंस्टाग्राम में किसी को DM कर सकते है थो यहा पर आपको इंस्टाग्राम पर DM करने के 3 तरीका के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप Instagram पर किसी को DM कर सकते है थो इंस्टाग्राम में DM करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


Tarika 1


● सबसे पहले आपको Instagram को Open करना परेगा थो इंस्टाग्राम को ओपन करने के लिए Instagram App के icon पर Click करें और उसमे अपने Account को Login कोरिये।

Instagram Me DM Kaise Kare


● और आब आपको ऊपर Right Site पर Flight का icon देखाई देगा आपको उस Flight के icon पर Click करना है।

Instagram Me DM Kaise Kare


● Flight के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको Send a Message का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Send a Message के Option पर Click कोरिये।

Instagram Me DM Kaise Kare


● और आब आपको Suggested के नीचे अपने इंस्टाग्राम एकाउंट के Friends देखाई दंगे उनमे से आप किसी को DM कर सकते है येआ To के नीचे Click करके किसी को Search करके दुंद भी सकते है थो अगर आप Suggested के नीचे Friends में से किसी को DM करना चाटे है थो उसके Username के ऊपर Click करें और करने के बाद ऊपर Right Site पर Chat का Option देखने को मिलेगा आपको उस Chat पर Click करना है।

Instagram Me DM Kaise Kare


● Chat पर क्लिक करने के बाद नीचे आपको Message का Box देखाई देगा आपको उस Message Box पर Click करना है और करने के बाद उसको आप जो DM Message भेजना चाटे है बो Type कोरिये और करने के बाद Send पर Click करना है। और Send पर Click करने के बाद DM Message उसके एकाउंट पर Send हो जायगा। थो इसी तारा से आप Instagram पर किसी को DM कर सकते है।

Instagram Me DM Kaise Kare


Tarika 2


● सबसे पहले आपको Instagram को Open करना परेगा थो इंस्टाग्राम को ओपन करने के लिए Instagram App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको ऊपर Search का icon देखाई देगा आपको उस Search के icon पर Click करना है।

Instagram Me DM Kaise Kare


● सर्च के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Search का Option देखने को मिलेगा थो उस Search Option पर Click कोरिये।


Instagram Me DM Kaise Kare


● और आब आप जिसको DM करना चाटे है उसके Username लिखकर Search करना परेगा थो आप उसका नाम लिखकर Search करे और करने के बाद उसका Username देखाई देगा थो आपको उसके Username के ऊपर Click करना है।


● Username के ऊपर क्लिक करके उसके Profile पर जाने के बाद यहा पर आपको Message का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Message Option पर Click कोरिये।

Instagram Me DM Kaise Kare


● और आब आपको नीचे Message का Box देखाई देगा थो आपको उस Message Box पर Click करना है और करने के बाद उसको आप जो DM Message भेजना चाटे है बो DM Message Type करें और करने के बाद Send पर Click करना है।

Instagram Me DM Kaise Kare


● Send पर क्लिक करने के बाद उसके एकाउंट पर DM Message चला जायगा।


Tarika 3


● सबसे पहले आपको Instagram App के icon पर Click करके इंस्टाग्राम App को Open करना होगा थो आप Instagram App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको नीचे Right Site पर Profile icon देखाई देगा आपको उस Profile icon पर Click करना है।

Instagram Me DM Kaise Kare


● Profile icon पर क्लिक करके अपने Profile पर जाने के बाद Followers का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Followers के Option पर Click कोरिये।

Instagram Me DM Kaise Kare


● और आब आप अपने Followers में से जिसको DM करना चाटे है उसके Username के ऊपर Click करना है।

Instagram Me DM Kaise Kare


● Username पर क्लिक करके उसके Profile पर जाने के बाद यहा पर आपको Message का एक Option देखाई देगा थो आप उस Message Option पर Click कोरिये।

Instagram Me DM Kaise Kare


● और आब आपको नीचे Message का एक Box देखने को मिलेगा थो आप उस Message Box पर Click करके उसको जो DM Message भेजना चाटे है बो Type कोरिये और करने के बाद Send पर Click करना है।

Instagram Me DM Kaise Kare


● Send पर क्लिक करने के बाद उसके एकाउंट पर आपका DM Message चला जायगा।


Instagram Me Message Delete Kaise Kare - How to Delete Message in Instagram


अगर आप Instagram पर किसी को Message Send करने के बाद उस Message को Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ उस Message को Delete कर सकते है और कोही बार मैसेज लिखते बोक़त Message लिखने में गलती हो जाता है और उस मैसेज को बाद में हमे डिलीट करने का जोरुरोत पड़ता है थो इंस्टाग्राम मैसेज को डिलीट करने के लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps की मोदत से बोहत आसानी से इंस्टाग्राम में मैसेज को डिलीट कर सकते है थो इंस्टाग्राम मैसेज को डिलीट करने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Instagram पर उसके Profile पर जाना परेगा जिसको Message Send करने के बाद उस Message को Delete करना चाटे है थो आप उसके Profile पर जाइये।


● उसके प्रोफाइल पर जाने के बाद आपको Message का एक Option देखाई देगा आपको उस Message Option पर Click करना है।

Instagram Me Message Delete Kaise Kare


● और आब आपने उसको जो Message Send किया था बो सब मैसेज आपको देखने को मिलेगा थो उनमे से आप जिस Message को Delete करना चाटे है उस Message के ऊपर Long Press कोरिये।

Instagram Me Message Delete Kaise Kare


● Long Press करने के बाद आपको कुछ Option देखाई देगा उनमे से आपको Unsend Message के  Option पर Click करना है।

Instagram Me Message Delete Kaise Kare


● इसके बाद बो Message Delete हो जायगा थो इसी तारा से आप इंस्टाग्राम में मैसेज को Delete कर सकते है।


Articles

Instagram Reels Kya hai

Instagram Kya hai

Instagram Par Block Kaise Kare

Instagram Me Dark Mode Kaise Kare

Instagram Last Seen Hide Kaise Kare


THE END


Instagram पर कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ किसी को DM कर सकता है और कोई आपको DM कर सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Me DM Kya Hota hai इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे Instagram Me DM Kya Hota hai - इंस्टाग्राम में डीएम क्या होता है इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के जोरिये पता चल गया होगा जैसे Instagram Me DM Kaise Kare - इंस्टाग्राम में डीएम कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Instagram Me Message Delete Kaise Kare - How to Delete Message in Instagram इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

1 Comments

  1. dm kaRNE SE KYA HOGA OR KAISE KARE
    OR KYA ISSE FOLLOWER BHI BADHTE H YA NHI

    ReplyDelete