Facebook Par Friend Request Kaise Band Kare? फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट कैसे भेजे - Facebook Par Friend Request Kaise Delete Kare

हर दिन हमारे फेसबुक एकाउंट में अनजान लोगो का Friend Request आता है जिससे हमे बोहत पोरिसानी होता है थो इस आर्टिकल में Facebook Par Friend Request Kaise Band Kare इसके बारे में आपको जानने को मिलेगा बैसे थो Facebook पर हमारे बोहत सारे Friends होते है जिनके साथ हम Facebook पर कनेक्ट रोहेते है और उनके साथ बातचीत करते है और कुछ लोगो को हम खुद से भी Friend Request भेजते है और भेजने के बाद अगर बो हमारे Friend Request को Accept करते है थो बो हमारे Friend List पर सामिल हो जाते है और हमसे भी जुड़ जाते है और फिर उनके साथ Facebook पर बातचीत करते है और कुछ लोग हमे Friend Request भेजते है और अगर भेजने के बाद अगर हम उस Friend Request को Accept करते है थो बो हमारे Facebook एकाउंट के साथ जुड़ जाते है और उसी तारा Facebook पर हमारे बोहत सारे Friends हो जाते है और कोही बार Facebook पर ऐसे बोहत सारे अनजान लोगो का Friend Request आता है जिसको हम पचानते भी नही है उनका Request आता है अगर आप भी ऐसे अनजान लोगो के Friend Request से पोरिशन है थो इसका एक ही हाल है

 आप फेसबुक Friend Request को Band / Off कर सकते है इसके बाद आपके Facebook Account पर अनजान लोगो का Friend Request आना Bond हो जायगा थो अगर आप Facebook Par Friend Request Aana Kaise Band Kare इसके बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल में आपको Fb Me Friend Request Kaise Band Kare इसके बारे में पता चल जायगा जैसे Facebook Par Friend Request Kaise Band Kare - फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट कैसे बंद करें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के दुयारा पता चल जायगा जैसे फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट कैसे भेजे इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट कैसे एक्सेप्ट करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Facebook Par Friend Request Kaise Delete Kare इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो आप इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Facebook Par Friend Request Kaise Band Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।

Facebook Par Friend Request Kaise Band Kare - फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट कैसे बंद करें

Facebook Par Friend Request Kaise Band Kare

Facebook पर अनजाने लोगो के Friend Request से हो चुके है पोरिशन और इसको Band करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से फेसबुक में Friend Request को बंद कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप बोहत आसानी के साथ फेसबुक Friend Request को बंद कर सकते है थो Friend Request को बंद करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।

● सबसे पहले आपको Facebook App को ओपन करना होगा थो आप Facebook App के icon पर Click करके उसको Open करे और अपने Account को Login कोरिये।
Facebook Par Friend Request Kaise Band Kare

● और आब आपको Right Site पर 3 लाइन देखाई देगा आपको उस 3 Lain पर Click करना है।

Facebook Par Friend Request Kaise Band Kare

● 3 लाइन पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से नीचे आपको Settings & Privacy का एक Option देखने को मिलेगा आपको उस Option पर Click करना है।

Facebook Par Friend Request Kaise Band Kare

● और आब आपको Settings का एक Option देखाई देगा आपको उस Settings के Option पर Click करना होगा थो आप Settings पर Click कोरिये।

Facebook Par Friend Request Kaise Band Kare

● Settings पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखाई देगा उनमे से आपको Privacy Settings के Option पर Click करना है।

Facebook Par Friend Request Kaise Band Kare

● और आब आपको  Who Can Send You Friend Requests का एक Option देखने को मिलेगा आपको उस Option पर Click करना है।

Facebook Par Friend Request Kaise Band Kare

● और आब आपको 2 Option देखाई देगा दोनों Option में से आपको Friends Of Friends के Option में Click करना है थो आप Friends Of Friends के Option पर Click कोरिये। क्लिक करने के बाद आपके फेसबुक एकाउंट पर अनजाने Friend Request आना बंद हो जायगा।
Facebook Par Friend Request Kaise Band Kare

फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट कैसे भेजे 


फेसबुक पर Friend Request भेजना बोहत आसान होता है अगर आपको इसके बारे में पता नही है थो कोई बात नही आप नीचे दिए गए Steps को फॉलो करके बोहत आसानी से Facebook पर किसी को Friend Request भेज सकते है थो फेसबुक पर किसी को Friend Request भेजने के लिए इन Steps को Follow करें।

● सबसे पहले आप फेसबुक को ओपन कोरिये थो आप Facebook App के icon पर Click करके उसको Open कोरिये।

● फेसबुक ओपन हो जाने के बाद आपको ऊपर Profile icon देखाई देगा आपको उस Profile icon पर Click करना है।
फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट कैसे भेजे

● और आब आप अपने Profile पर चले जायँगे और बहा पर आपको Find Friends का एक Option देखाई देगा आपको उस Option पर Click करना है। 

फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट कैसे भेजे

● Find Friends पर क्लिक करने के बाद आपको बहा पर बोहत सारे लोगो का Profile देखाई देगा उनमे से आप जिसको Friend Request भेजना चाटे है उसके नाम के नीचे आपको Add Friend का एक Option देखाई देगा आपको उस Option पर Click करना है।

फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट कैसे भेजे

● Add Friend पर क्लिक करने के बाद उसके पास आपका Friend Request चला जायगा थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Facebook पर किसी को Friend Request भेज सकते है।

फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट कैसे एक्सेप्ट करें 


अगर आपके Facebook Account पर किसी ने आपको Friend Request भेजा है और उसके Friend Request को आप Accept करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से उसके Friend Request को Accept कर सकते है थो Facebook में किसी के Friend Request  को Accept करने के लिए कुछ Steps को Follow करे।

● सबसे पहले आप Facebook App के icon पर Click करके Facebook को Open कोरिये और करने के बाद ऊपर आपको Notification का एक icon देखाई देगा उस icon पर Click करे।

फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट कैसे एक्सेप्ट करें

● Notification के icon पर Click करने के बाद आपको See All का एक Option मिलेगा आपको उस Option पर Click करना है।
फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट कैसे एक्सेप्ट करें

● और आब आपको Facebook पर जितने लोगो ने आपको Friend Request भेजा है बो सब आपको देखाई देगा उनमे से आप जिसके Friend Request को Accept करना चाटे है उसके Profile नाम के नीचे आपको Confirm का एक Option देखाई देगा आपको उस Option पर Click करना होगा। और जैसे ही आप Confirm पर Click करेन्गे उसका Friend Request Accept हो जायगा।

फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट कैसे एक्सेप्ट करें

Facebook Par Friend Request Kaise Delete Kare


अगर आपको Facebook पर किसी ने Friend Request भेजा है और उसके Friend Request को आप Accept नही करना चाटे है और उसके Request को आप Delete करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Friend Request को Delete कर सकते है थो Friend Request को Delete करने के लिए इन Steps को Follow करे।

● सबसे पहले आप Facebook App को Open कोरिये और करने के बाद Notification icon पर Click करना है।

● Notification icon पर Click करने के बाद See All के Option पर Click कोरिये।

● और आब आपको Facebook पर जितने लोगो ने Friend Request भेजा है बो लोग आपको देखाई देगा उनमे से आप जिसके Friend Request को Delete करना चाटे है उसके Profile नाम के नीचे आपको Delete का Option देखाई देगा आपको उस Option पर Click करना है। और Delete के Option पर Click करने के बाद उसका Friend Request Delete हो जायगा।

Facebook Par Friend Request Kaise Delete Kare


                                   Articles





THE END

Facebook पर Friend Request Band करना अपने Facebook Account Privacy के लिए भी आचा होता है थो इस आर्टिकल से आपको Facebook Par Friend Request Kaise Band Kare इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे Facebook Par Friend Request Kaise Band Kare - फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट कैसे बंद करें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी जानकारी भी मिल गया होगा जैसे फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट कैसे भेजे इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट कैसे एक्सेप्ट करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Facebook Par Friend Request Kaise Delete Kare इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments