Facebook Profile Lock Kaise Kare? फेसबुक प्रोफाइल अनलॉक कैसे करें - How to Lock Facebook Profile 2020

फेसबुक का इस्तेमाल थो आप जोरुर करते होन्गे थो Facebook पर Profile Lock Feature दिया गया है थो Facebook Profile Lock Kaise Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और चाहे कोई भी बेटी हो उसके लिए उसके Privacy बोहत जोरुरी होता है थो फेसबुक के इस फ़ीचर्स के जोरिये आप अपने Facebook एकाउंट के Privacy को और भी जादा Secure रख सकते है और फेसबुक पर Profile Lock करने के बाद कोई भी अनजान बेटी आपके Profile को जब Check करने आयगा तब बहा पर आपका Profile Lock देखाई देगा तब बो आपके फेसबुक पर फ़ोटो और Post को नही देख पायगा जो आपने Facebook पर शेयर किया है और इस Feature का इस्तेमाल हर कोई फेसबुक यूजर कर सकता है और अपने प्रोफाइल को Secure रख सकता है 

और इसके साथ फेसबुक पर और एक फीचर मौजूद है जिसका यूज़ करके आप अपने प्रोफाइल Photo पर Guard लगा सकते है और Profile Picture पर Guard लगाने के बाद कोई भी बेटी आपके प्रोफाइल पिक्चर को डाउनलोड नही कर पायगा इससे आपके प्रोफाइल पिक्चर Safe रोहेगा और इसके अलाबा और भी बोहत सारे Features मौजूद है फेसबुक पर जिनके दुयारा आप फेसबुक पर अपने Privacy को Secure रख सकते है थो बोहत से लोग फेसबुक पर प्रोफाइल लॉक करना चाटे है मगर उनको Facebook Profile Ko Lock Kaise Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो अपने प्रोफाइल को लॉक नही कर पाते है और जिन लोगो को Fb Me Profile Lock Kaise Kare इसके बारे में पता होता है बो लोग बोहत आसानी से Profile Lock कर पाते है 

अगर आपको भी Facebook Profile Locked Kaise Kare इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल में आपको Facebook Profile Lock Kaise Karte Hain इसके बारे में पता चल जायगा जैसे Facebook Profile Lock Kaise Kare - फेसबुक प्रोफाइल लॉक कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के दुयारा पता चल जायगा जैसे Facebook Profile Unlock Kaise Kare - फेसबुक प्रोफाइल अनलॉक कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Facebook Profile Picture Guard Kaise Use Kare - How to Activate Facebook Profile Picture Guard इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Facebook Profile Lock Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Facebook Profile Lock Kaise Kare - फेसबुक प्रोफाइल लॉक कैसे करें

Facebook Profile Lock Kaise Kare


Facebook यूजर को प्रोफाइल लॉक लगाना जोरुरी होता है केयुकि ये आपके प्राइवेसी के लिए important होता है और Profile Lock लगाने के बाद कोई भी अनजान बेटी आपके प्रोफाइल के Photos, Posts को नही देख पायगा थो Facebook Profile Lock लगाना बोहत आसान होता है कोई भी बेटी बोहत आसानी के साथ अपने Facebook प्रोफाइल को Lock कर सकता है थो अगर आप भी अपने फेसबुक प्रोफाइल को लॉक करना चाटे है थो आप कर सकते है बोहत आसानी के साथ मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा और इन Steps की मोदत से आप प्रोफाइल लॉक कर पायगे थो फेसबुक प्रोफाइल लॉक करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको अपने फ़ोन पर Facebook App को Open करना होगा थो फेसबुक को Open करने के लिए Facebook App के icon पर Click करे और अपने Account को Login कोरिये।

Facebook Profile Lock Kaise Kare


● और आब आपको ऊपर Right Site पर 3 लाइन देखाई देगा आपको उस 3 Lain पर Click करना है।

Facebook Profile Lock Kaise Kare

● 3 लाइन पर क्लिक करने के बाद नीचे आपको Settings & Privacy का एक Option देखाई देगा आपको उस Option पर Click करना है।

Facebook Profile Lock Kaise Kare


● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Settings का Option भी मिलेगा थो आप Settings पर Click कोरिये।

Facebook Profile Lock Kaise Kare


● Settings पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से आपको Profile Locking का Option भी मिलेगा थो आपको उस Profile Locking पर Click करना है।

Facebook Profile Lock Kaise Kare


● और आब आपको नीचे Lock Your Profile का Option मिलेगा थो आपको उसी Option पर Click करना परेगा थो आप Lock Your Profile पर Click करें। और करने के बाद आपका Profile Lock हो जायगा।

Facebook Profile Lock Kaise Kare


● थो इसी तारा से आप अपने फेसबुक प्रोफाइल को लॉक कर सकते है।


Facebook Profile Unlock Kaise Kare - फेसबुक प्रोफाइल अनलॉक कैसे करें


अगर आप अपने Facebook Profile को Lock करने के बाद उसको Unlock करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से उसको Unlock कर सकते है थो इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps की मोदत से फेसबुक प्रोफाइल को Unlock कर सकते है थो Facebook Profile को Unlock करने के लिए इन Steps को Follow कोरिये।


● सबसे पहले आपको Facebook को Open करना परेगा थो आप Facebook App के icon पर Click करके Facebook को Open कोरिये।


● Facebook ओपन हो जाने के बाद आपको ऊपर Profile का icon देखाई देगा आपको उस Profile icon पर Click करना है।

Facebook Profile Unlock Kaise Kare


● और आब आपको Right Site पर 3 डॉट मिलेगा आपको उस 3 Doth पर Click करना है थो आप उस 3 Doth पर Click कोरिये।

Facebook Profile Unlock Kaise Kare


● 3 डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Unlock Profile का Option भी देखाई देगा थो आपको उस Unlock Profile पर Click करना है।

Facebook Profile Unlock Kaise Kare


● और आब आपको नीचे 3 Option देखाई देगा उनमे से आपको See More Option पर Click करना है थो आप See More Option पर Click करें।

Facebook Profile Unlock Kaise Kare


● See More Option पर क्लिक करने के बाद नीचे आपको Unlock Your Profile का Option मिलेगा थो आपको उसी Unlock Your Profile के Option पर Click करना है।

Facebook Profile Unlock Kaise Kare



● और आब आपको फिरसे Unlock Your Profile के Option में Click करना होगा थो आप Unlock Your Profile के Option पर Click कोरिये।

Facebook Profile Unlock Kaise Kare


● Unlock Your Profile पर क्लिक करने के बाद आपको Ok पर Click करना है और जैसेही आप Ok पर Click करेन्गे तब आपका Profile Unlock हो जायगा।

Facebook Profile Unlock Kaise Kare



Facebook Profile Picture Guard Kaise Use Kare - How to Activate Facebook Profile Picture Guard


फेसबुक प्रोफाइल पिक्चर Guard का यूज़ करना बोहत आसान होता है और इसका यूज़ करके आप अपने Facebook Profile Picture पर Guard लगा सकते है और Guard लगाने के बाद कोई आपके Profile Picture को डाउनलोड नही कर पायगा और उसका Screenshot भी नही ले पायगा थो Facebook प्रोफाइल पिक्चर पर गार्ड लगाने के लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना होगा थो आप इन Simple Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आप Facebook App के Icon पर Click करके Facebook App को Open करें और करने के बाद Profile icon पर Click कोरिये।


● Profile icon पर क्लिक करने के बाद आपको आपने Profile Picture के पास Camera का icon मिलेगा आपको उस Camera के icon पर Click करना है।

Facebook Profile Picture Guard Kaise Use Kare


● और आब आपको कुछ Option देखाई देगा उनमे से आपको Turn On Profile Picture Guard का Option भी मिलेगा थो आप उस Turn On Profile Picture Guard के Option पर Click कोरिये।

Facebook Profile Picture Guard Kaise Use Kare


● Turn On Profile Picture Guard के Option पर क्लिक करने के बाद आपको Next की Option पर Click करना है।

Facebook Profile Picture Guard Kaise Use Kare


● और आब आपको Save का Option मिलेगा आपको उस Save के Option पर Click करना होगा और करने के बाद आपके Profile Picture पर Guard लग जायगा।

Facebook Profile Picture Guard Kaise Use Kare


                                  Articles


Facebook Par Friend Request Kaise Band Kare

Facebook Friend List Kaise Chupaye

Facebook Ka Password Kaise Change Kare

Facebook Se Number Kaise Hataye

Facebook Page Name Change Kaise Kare



THE END 


अगर आपने आभी तक Facebook Profile Lock फ़ीचर्स का यूज़ नही किया थो आप कर सकते है और बोहत आसानी से अपने Profile को Lock कर सकते है थो इस आर्टिकल से आपको Facebook Profile Lock Kaise Kare इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे Facebook Profile Lock Kaise Kare - फेसबुक प्रोफाइल लॉक कैसे करें इसके बारे में आपको इस आर्टिकल से पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के जोरिये पता चल गया होगा जैसे Facebook Profile Unlock Kaise Kare - फेसबुक प्रोफाइल अनलॉक कैसे करें इसके बारे में भी आपको इस आर्टिकल से पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Facebook Profile Picture Guard Kaise Use Kare - How to Activate Facebook Profile Picture Guard इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments