PDF File Me Password Kaise Lagaye - पीडीएफ फ़ाइल में पासवर्ड कैसे लगाए

PDF File के बारे में थो आपको जोरुर पता होगा पीडीएफ फ़ाइल एक Format होता है थो PDF File Me Password Kaise Lagaye इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और हम अपने जोरुरी Documents को PDF File में Convert करके रखते है जैसे Images येआ और कुछ डॉक्यूमेंट को PDF File बनाकर रखते है इससे बो सारे इमेज डॉक्यूमेंट एक पीडीएफ फ़ाइल पर जोमा रेता है और अगर आप उस PDF File को Protect करके उसको Secure रखना चाटे है थो इसके लिए आप उस PDF File पर Password लगा सकते है इससे बो PDF फ़ाइल Secure हो जायगा और जब भी आप उस PDF File को Open करना चाहेगे तब बो PDF File Open होने के लिए Password का जोरुरोत परेगा Password एंटर करने के बाद बो PDF File Open होगा इससे बो PDF File Password के बोजे से Safe रोहेगा और आपके अलाबा कोई भी अनजान बेटी उस PDF File को Open करके नही देख पायगा थो बोहत से लोगो को PDF File Par Password Kaise Lagaye इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो अपने PDF File पर Password नही लगा पाते है और जिन लोगो को PDF File Me Password Kaise Dale इसके बारे में पता 


होता है बो लोग बोहत आसानी से PDF File में Password लगा पाते है थो PDF File पर 2 तरीका से Password लगाया जा सकता है पहले तरीके में आप Online किसी वेबसाइट पर जाकर PDF File पर Password लगा सकते है और दूसरे तरीके में आप अपने मोबाइल से किसी App के जोरिये पासवर्ड लगा सकते है थो अगर आप भी अपने पीडीएफ फ़ाइल पर पासवर्ड लगाना चाटे है और आपको PDF File Ko Protect Kaise Kare इसके बारे में पता नही है थो इस आर्टिकल में आपको How to Create Password PDF File इसके बारे में आपको पता चल जायगा जैसे PDF File Me Password Kaise Lagaye - पीडीएफ फ़ाइल में पासवर्ड कैसे लगाए इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से PDF File Ka Password Kaise Hataye - पीडीएफ का पासवर्ड कैसे हटायें इसके बारे में भी आपको इस आर्टिकल से पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको PDF File Me Password Kaise Lagaye इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


PDF File Me Password Kaise Lagaye - पीडीएफ फ़ाइल में पासवर्ड कैसे लगाए 

PDF File Me Password Kaise Lagaye


किसी भी PDF File पर Password लगाकर उसको Protect किया जा सकता है और जब भी कोई उस पीडीएफ फ़ाइल को Open करना चाहे गा तब उसको बो Password डालना होगा इसके बाद बो PDF File Open होगा अगर आपके पास भी ऐसा कोई PDF File है जिसको आप Password से Lock लगाकर रखना चाटे है थो आप उस पीडीएफ फ़ाइल पर पासवर्ड लगा सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को Follow करना परेगा इसके बाद आप इन Steps की मोदत से उस पीडीएफ फ़ाइल पर Password लगा सकते है थो PDF File पर Password लगाने के लिए इन Steps को Follow करें।


Tarika 1


● सबसे पहले आपको Web Browser पर जाना होगा और जाने के बाद उसमे SmallPDF लिखकर Search कोरिये।


● Search करने के बाद SmallPDF Website का URL आपको देखाई देगा आपको उस URL पर Click करना है और उस Website पर Visit करना है।

PDF File Me Password Kaise Lagaye


● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा उनमे से सबसे नीचे की तरफ आपको Protect PDF का एक Option देखने को मिलेगा आपको उस Option पर Click करना परेगा थो आप Protect PDF पर Click कोरिये।

PDF File Me Password Kaise Lagaye


● Protect PDF पर क्लिक करने के बाद आपको Choose File का एक Option मिलेगा आपको उस Option पर Click करना है।

PDF File Me Password Kaise Lagaye


● और आब आपको उस PDF File को Choose करना है जिस PDF File पर Password लगाना चाटे है उस PDF File को Choose करें।


● PDF File को Choose करने के बाद नीचे आपको दो Box देखने को मिलेगा दोनों Box पर आपको Same New Password Enter करना परेगा जो आप PDF File पर Password लगाना चाटे है बो Password Enter कोरिये और करने के ENCRYPT PDF पर Click कोरिये।

PDF File Me Password Kaise Lagaye


● और आब आपके PDF File पर Password लग जायगा और Download File पर Click करके उसको Download कर सकते है।

PDF File Me Password Kaise Lagaye



Tarika 2



● सबसे पहले आप Play Store पर जाइये और जाने के बाद उसमे Image to PDF Converter Free लीखकर Search करे और करने के बाद ये App आजायेगा आने के बाद install पर Click करके उसको Install कोरिये।

PDF File Me Password Kaise Lagaye


● App इनस्टॉल हो जाने के बाद IMG2PDF App के icon पर Click करके उसको Open करना है।

PDF File Me Password Kaise Lagaye


● और आब आपको नीचे Right Site पर Plus+ का icon देखाई देगा उसपर Click करना है और करने के बाद Gallery के Option पर Click कोरिये।

PDF File Me Password Kaise Lagaye


● Gallery पर क्लिक करने के बाद कुछ Permission मांगेगा Allow पर Click करके उसको Permission देना है और Permission देने के बाद Gallery से Photo Select करे जिस जिस Photo से PDF File बनाकर उसमे Password लगाना चाटे है उनसब Photo को Select करना है और करने के बाद Done पर Click करें।

PDF File Me Password Kaise Lagaye


● और आब आपको ऊपर PDF का icon देखने को मिलेगा आपको उस icon पर Click करना है।

PDF File Me Password Kaise Lagaye


● और करने के बाद PDF File का Details भरना होगा थो आप PDF File Name पर Click करके PDF का नाम लेकिये और Password Protection के पास एक बॉक्स देखाई देगा उसपर Click करे और करने के बाद PDF Password पर Click करके Password Enter करे जो आप उस PDF File का Password रखना चाटे है उसको Enter करें और करने के बाद Ok पर Click कोरिये।

PDF File Me Password Kaise Lagaye


● इसके बाद आपके PDF File पर Password लग जायगा थो इसी तारा से आप PDF File पर Password लगा सकते है।


PDF File Ka Password Kaise Hataye - पीडीएफ का पासवर्ड कैसे हटायें 


अगर आप PDF File पर Password लगाकर उसको हटाना चाटे है थो आप बोहत आसानी से PDF File से Password हटा सकते है थो इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के दुयारा PDF File से Password हटा सकते है थो PDF File से पासवर्ड हटाने के लिए कुछ Steps को Follow कोरिये।


● सबसे पहले आप Web Browser पर जाइये और जाने के बाद SmallPDF लीखकर Search कोरिये और करने के बाद SmallPDF Website का URL देखाई देगा आपको उस URL पर Click करके Website पर जाना है।


● वेबसाइट पर जाने के बाद उसमे आपको कुछ Option देखने को मिलेगा आपको उनमे से Unlock PDF के Option पर Click करना परेगा थो आप Unloack PDF पर Click कोरिये।

PDF File Ka Password Kaise Hataye


● और आब आपको Choose File के Option पर Click करना है और करने के बाद Gallery से उस PDF File को Select करें जिस PDF File से आप Password हटाना चाटे है उसको Select करना है।

PDF File Ka Password Kaise Hataye


● PDF File को Select करने के बाद आपको एक Box देखाई देगा उसपर Click करे और करने के बाद Unlock PDF के Option पर Click कोरिये।

PDF File Ka Password Kaise Hataye


● और आब आपको Box पर Click करके उसमे Password Enter करना है जो आपके PDF File का Password है उसको Enter कोरिये और करने के बाद Really Unlock के Option पर Click करें।

PDF File Ka Password Kaise Hataye


● Really Unlock के Option पर Click करने के बाद Download File के Option पर Click करना है और करने के बाद बो PDF File से Password हट कर डाउनलोड हो जायगा।

PDF File Ka Password Kaise Hataye



● थो इस तरीके से आप अपने PDF File से पासवर्ड हटा सकते है।

                                Articles


PDF Kaise Banaye? मोबाइल में पीडीएफ फाइल कैसे बनाये - PDF Banane Ka Tarika

Face Lock Kaise Lagaye

App Lock Kaise Kare

Fingerprint Lock Kaise Lagaye

Facebook Profile Lock Kaise Kare


THE END


किसी भी तारा के कोई PDF File पर Password लगाकर उसको Protect किया जा सकता है थो इस आर्टिकल से आपको PDF File Me Password Kaise Lagaye इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे PDF File Me Password Kaise Lagaye - पीडीएफ फ़ाइल में पासवर्ड कैसे लगाए इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से PDF File Ka Password Kaise Hataye - पीडीएफ का पासवर्ड कैसे हटायें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments