Fingerprint Lock Kaise Lagaye? फिंगरप्रिंट लॉक कैसे हटाए - Pattern Lock Kaise Lagaye

किसी भी तारा के important Data को Secure रखने के लिए हम उसमे Lock लगाते है केयुकि important डेटा किसी के हाथ लग जाए थो इससे हमे बोहत नुकसान होता है इसलिए लॉक लगा कर रखते है Lock भी बोहत से टोरिके का होता है जैसे Password Lock, Pattern Lock, Fingerprint Lock, etc होता है और आजकॉल हर कोई Smartphone का इस्तेमाल करता है और उसमे हमारे बोहत सारे जोरुरी Data इनफार्मेशन होता है जैसे images, Documents, File, etc होता है और इनमें से कुछ ऐसे जोरुरी डेटा होता है जो बोहत important होता है जो इसको हम किसी के साथ शेयर नहीं करना चाटे है ताकि ये Data अगर किसी के पास चोला जाए थो इससे हमे बोहत नुकसान हो सकता है और हम बोहत Problem में पर सकते है थो इसलिए हम आपने Smartphone के Privacy को Safe रखने के लिए हम उसमे Lock जोरुर लगाते है ताकि अगर किसी के पास हमारे फ़ोन अगर चोला जाय तब बो हमारे फ़ोन को Open करके कुछ ना देख पाय और हमारे फ़ोन का इस्तेमाल नहीं कर सके इसलिए हम आपने फ़ोन में जोरुर Lock लगा कर रखते है ताकि फ़ोन के डेटा Safe रोहे थो इसलिए हम आपने Smartphone पर बोहत तारा के


Lock लगाकर रकते है जैसे Password Lock, Pattern Lock, Fingerprint Lock, etc लगा कर रखते है थो बोहत से लोगो को Fingerprint Lock और Pattern Lock कैसे लगाए इसके बारे में पता नही होता है थो इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा अगर आपके फ़ोन में Fingerprint लॉक का Feature है थो आप बोहत आसानी से आपने फ़ोन में Fingerprint Lock लगा सकते है थो इस आर्टिकल में आपको Fingerprint Lock Kaise Lagaye इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Fingerprint Lock Kaise Lagaye इसके बारे में जानने को मिलेगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के दुयारा पता चल जायगा जैसे Fingerprint Lock Kaise Hataye इसके बारे में भी पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से Pattern Lock Kaise Lagaye इसके बारे में भी पता चल जायगा और इसके साथ आपको Pattern Lock Kaise Hataye इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो आप इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Fingerprint Lock Kaise Lagaye इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Fingerprint Lock Kaise Lagaye


 Fingerprint Lock Kaise Lagaye

अगर आपके पास Android Smartphone है थो और उसमे Fingerprint Lock का फ़ीचर्स है थो आप उसमे बोहत आसानी फिंगरप्रिंट लॉक लगा सकते है इसके बाद फ़ोन के लॉक खुलते बोक़त आपके Finger का जोरुरोत परेगा जब आप फ़ोन के Back साइट के फिंगरप्रिंट Sensor पर Tuch करेन्गे तब आपके फ़ोन का लॉक खुल जायगा थो आपने फ़ोन पर Fingerprint Lock लगाने के केलिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा थो आप कुछ Steps को Follow करें।


● सबसे पहले फ़ोन के Settings पर जाना होगा थो Settings में जाने के लिए Settings के icon पर Click कोरिये।

 Fingerprint Lock Kaise Lagaye

● इसके बाद बोहत सारे Option आपको देखने को मिल जायगा उनमे से आपको Fingerprint, Face & Password का Option भी देखने को मिल जायगा थो उसमे आपको क्लिक करना है थो आप Fingerprint, Face & Password के Option पर Click करें।

 Fingerprint Lock Kaise Lagaye

● उसके बाद नीचे आपको Fingerprint का Option मिल जायगा उसमे आपको क्लिक करना है थो आप Fingerprint में Click कोरिये।

 Fingerprint Lock Kaise Lagaye

● इसके बाद सबसे पहले आपको Add a Fingerprint का Option देखने को मिलेगा उसमे आपको क्लिक करना है थो आप Add a Fingerprint में Click करें।

 Fingerprint Lock Kaise Lagaye

● उसके बाद Phone के Back Site पर Fingerprint Sensor पर अपना Finger को Touch करे जब तक Finger Complete नही होता है तब तक Touch करते रोहे।
 Fingerprint Lock Kaise Lagaye

● इसके बाद Finger Complete होने के बाद नीचे आपको Continue का Option देखाई देगा उसमे आपको क्लिक करना है थो Continue पर Click कोरिये।

 Fingerprint Lock Kaise Lagaye

● उसके बाद फिरसे आपको अपने Finger को Fingerprint Sensor पर Touch करना होगा तो आप टच करें और Complete होने के बाद नीचे आपको Continue का Option देखने को मिल जायगा उसमे आपको क्लिक करना है थो आप Continue पर Click करें।
 Fingerprint Lock Kaise Lagaye

● इसके बाद आपके फ़ोन में Fingerprint Lock लग जायगा थो इसी तारा बोहत आसानी से आप फ़ोन में Fingerprint Lock लगा सकते है।

Fingerprint Lock Kaise Hataye



Phone पर Fingerprint Lock लगाने के बाद अगर आप उसको हटाना चाटे है थो आप उसको हटा सकते है थो इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप फ़ोन से Fingerprint Lock को हटा सकते है थो Fingerprint Lock को हटा ने के लिए इन Steps को Follow करें।

● सबसे पहले Phone के Settings पर जाइये जाने के लिए Settings के icon पर Click कोरिये।

● इसके बाद Fingerprint, Face & Password के Option पर आपको क्लिक करना होगा थो आप Fingerprint, Face & Password पर Click करें।

● उसके बाद Fingerprint के Option पर क्लिक करना परेगा थो Fingerprint, के Option में Click कोरिये।

● इसके बाद आपको Use Fingerprints For के Option देखने को मिल जायगा उस Option पर आपको क्लिक करना होगा थो आप Use Fingerprints For पर Click करें।

Fingerprint Lock Kaise Hataye

● उसके बाद सबसे ऊपर आपको Unlock का Option देखने को मिलेगा और उसको Enable करके रखा होगा आपको उसे Disable करना है थो Disable करने के लिए Unlock के पास के icon पर Click कोरिये जैसा आप Screenshot में देख रोहे है आपको बैसे ही करना है। इसके बाद Fingerprint Lock हट जायगा।

Fingerprint Lock Kaise Hataye

Pattern Lock Kaise Lagaye


Pattern Lock आप बोहत आसानी से आपने फ़ोन पर लगा सकते है इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप बोहत आसानी से आपने फ़ोन में Pattern Lock लगा सकते है थो Pattern Lock लगाने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको फ़ोन के Settings में जाना होगा Settings पर जाने के लिए Settings के icon पर Click कोरिये।

● इसके बाद आपको Fingerprint, Face & Password का Option देखने को मिल जायगा उसमे आपको Click करना है थो आप Fingerprint, Face & Password के Option पर Click करें।

● उसके बाद Lock Screen Password का Option देखने को मिलेगा उसमे आपको क्लिक करना है थो आप Lock Screen Password पर Click कोरिये।

Pattern Lock Kaise Lagaye

● इसके बाद दूसरे नंबर पर आपको Modify Password  का Option देखने को मिल जायगा उसमे आपको क्लिक करना है थो आप Modify Password पर Click करें।

Pattern Lock Kaise Lagaye

● उसके बाद Other Encryption Methods का Option देखने को मिलेगा उसमे आपको क्लिक करना है थो आप Other Encryption Methods पर Click कोरिये।

● इसके बाद Pattern Code का Option मिलेगा उसमे आपको क्लिक करना परेगा थो आप Pattern Code में Click करें।

● उसके बाद जिस तारा का Pattern लगाना चाटे है आपने फ़ोन में उसको 2 बार same Draw करे करने के बाद आपके फ़ोन में  Pattern Lock लग जायगा।

Pattern Lock Kaise Hataye 


फ़ोन में Pattern Lock लगाने के बाद उसको हटा ना चाटे है थो आप बोहत आसानी से हटा सकते है थो Pattern Lock को हटाने के लिए कुछ Steps को फॉलो करना होगा थो आप इन Steps को फॉलो कोरिये।

● सबसे पहले Phone के Settings पर जाइये और जाने के बाद Fingerprint, Face & Password का Option देखने को मिल जायगा उसमे आपको क्लिक करना है थो उसमे आप Click कोरिये।

● इसके बाद Lock Screen Password का Option देखने को मिल जायगा उसमे आपको क्लिक करना है थो आप Lock Screen Password पर Click करें।

● उसके बाद Turn Off Password का Option मिलेगा उसमे आपको क्लिक करना है थो आप Turn Off Password पर Click कोरिये। उसके बाद आपके फ़ोन से Pattern Lock हट जायगा।

Pattern Lock Kaise Hataye



                                 Articles

WhatsApp Par Fingerprint Lock kaise Lagaye Aur Fingerprint Lock Disable kaise kare
WiFi ka Password kaise Change kare - How to Change WiFi Password in Hindi
Chrome Browser me Dark Mode Enable kaise kare - How to Enable Dark Mode in Chrome in Hindi
Phone Ko Reset Kaise Kare? फोन रिसेट करने के फायदे - Mobile ko Reset kaise kare
Facebook Ka Password Kaise Change Kare - How to Change Facebook Password in Hindi







THE END

हर दिन हम अपने फ़ोन में बोहत से चीजे Save करके रखते है ताकि जोरुरोत पड़ने पर बो चीजे हमे मिल जाय उनमे से कुछ चीजे बोहत important होता है जो उसको हम फ़ोन में छुपा कर रखते है ताकि किसी को ना मिले मगर बोहत से बार हम आपने फ़ोन को किसी के पास देते है और देने के बाद अगर बो फ़ोन के important Data को देख लिया थो इससे हमे बोहत नुकसान हो सकता है थो इसलिए हम आपने Phone को Secure रखने के लिए उसमे Lock का उपयोग करते है ताकि हमारा Data Safe रोहे थो इस आर्टिकल से आपको Fingerprint Lock Kaise Lagaye इसके बारे में पता चल गया होगा और इसके साथ इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल से मिल गया होगा जैसे Fingerprint Lock Kaise Hataye इसके बारे में भी पता चल गया होगा और इसके साथ आपको Pattern Lock Kaise Lagaye इसके बारे में भी पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको Pattern Lock Kaise Hataye इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।






Tags:- Fingerprint Lock Kaise Lagaye , mobile me fingerprint lock kaise lagaye, fingerprint lock kaise lagate hain, mobile mein pattern lock kaise lagaye, realme par Fingerprint Lock Kaise Lagaye, realme par pattern lock Kaise Lagaye, pattern lock kaise change kare,

Post a Comment

0 Comments