Paytm Statement Kaise Nikale? पेटीएम स्टेटमेंट कैसे ओपन करें - Paytm Statement Kaise Download Karen

Paytm से Statement निकाल ना चाटे हैं थो Paytm Statement Kaise Nikale इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Paytm पर ऐसी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते हैं जैसे की Paytm से आप किसी को पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं और इसके साथ Mobile Recharge, DTH Recharge, Electricity Bill Pay, etc भी कर सकते हैं और साथ में Tickets बुकिंग भी कर सकते है जैसे की Flights, Bus, Train, etc Booking कर सकते है और इतना ही नहीं उसमें आप अपना Bank Account भी लिंक कर सकते हैं थो कोही बार हमें अपने Paytm Wallet का Statement निकालने का जोरुरोत पर जाता हैं बो इसलिए पड़ता हैं केउकी कोही बार अपने Paytm का स्टेटमेंट देखना चाटे हैं जिसके बोजे से हमें अपने Paytm का Statement निकालने का जोरुरोत पर जाता हैं और Paytm का Statement निकाल ना बोहत आसान होता हैं  

मगर कुछ यूजर को Paytm Statement Kaise Download Karen इसके बारे में पता नहीं होता हैं जिसके बोजे से उनको कुछ पोरिसानी होता हैं थो अगर आपको भी Paytm Se Statement Kaise Nikale इसके बारे में पता नहीं हैं थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Paytm Ka Statement Kaise Nikale इसके बारे जानने को मिल जायगा जैसे Paytm Statement Kaise Nikale - पेटीएम स्टेटमेंट कैसे निकाले इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Paytm Statement Kaise Open Kare - पेटीएम स्टेटमेंट कैसे ओपन करें इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे हैं थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Paytm Statement Kaise Nikale इसके बारे में जानकारी मिल जायगा ।

Paytm Statement Kaise Nikale - पेटीएम स्टेटमेंट कैसे निकाले

Paytm Statement Kaise Nikale

अगर आप Paytm Statement निकालना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से अपने Paytm का Statement निकाल सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Paytm Statement निकाल सकते हैं थो Paytm Statement निकालने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको Paytm App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Paytm के Icon पर Click कोरिये ।

Paytm Statement Kaise Nikale


● और आब आपको बोहत सारे Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको My Paytm के नीचे Paytm Wallet का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Paytm Wallet Option पर Click करना हैं ।

Paytm Statement Kaise Nikale


● Paytm Wallet पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे Request Wallet Statement का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Request Wallet Statement Option पर Click कोरिये ।

● और आब आपको Time सेट करना परेगा जितने Time का आप Statement निकालना चाटे हैं बो Time सेट करना परेगा जैसे अगर आप 1 Year का Statement निकालना चाटे हैं थो उसके लिए आपको Last 1 Year Option पर Click करना परेगा और करने के बाद Confirm Option पर Click करना हैं ।

Paytm Statement Kaise Nikale


● Confirm पर क्लिक करने के बाद आपको अपने Email को Open करना परेगा जिस Email Id को आपने Paytm में Add किया हैं उस Email Id को Open करना परेगा और करने के बाद उसमें आपको Paytm के तरफ से भेजा गया एक Mail देखाई देगा थो आप उस Mail पर Click करके उस Mail को Open कोरिये ।

Paytm Statement Kaise Nikale


● और आब आपको PDF के Right Site पर Download का एक Icon देखने को मिलेगा थो आपको उस Download के Icon पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Download के Icon पर Click करेन्गे तब बो Paytm Statement Download होना सुरु हो जायगा और उसके बाद आप उस PDF को Open करके Paytm Statement को निकाल सकते हैं ।

Paytm Statement Kaise Nikale


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Paytm Statement को निकाल सकते हैं ।

Paytm Statement Kaise Open Kare - पेटीएम स्टेटमेंट कैसे ओपन करें

Paytm Statement के PDF File को डाउनलोड करने के बाद अगर आप उसे Open करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Paytm Statement को ओपन कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Paytm Statement को ओपन करने के लिए इन Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको File Manager को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए File Manager के Icon पर Click कोरिये ।

Paytm Statement Kaise Open Kare


● और आब आपको Downloads के Option पर Click करना परेगा थो आपको उस Downloads के Option पर Click करना हैं ।

Paytm Statement Kaise Open Kare


● Downloads पर क्लिक करने के बाद आपको Paytm Wallet के नाम से एक PDF File देखाई देगा थो आप उस PDF File पर Click कोरिये । और जैसे ही आप PDF पर Click करेन्गे तब Paytm Statement Open हो जायगा । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Paytm Statement को Open कर सकते हैं ।

Paytm Statement Kaise Open Kare


Articles

Paytm Kya hai

Paytm Me Balance Kaise Check Kare

Paytm Me Paise Kaise Dale

Paytm Me Email Id Kaise Daale

Paytm Me History Kaise Dekhe

THE END

Paytm Statement को निकालना बोहत आसान होता हैं कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Paytm Statement को निकाल सकता हैं थो इस आर्टिकल से आपको Paytm Statement Kaise Nikale इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे Paytm Statement Kaise Nikale - पेटीएम स्टेटमेंट कैसे निकाले इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Paytm Statement Kaise Open Kare - पेटीएम स्टेटमेंट कैसे ओपन करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question हैं थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments