Paytm Me Email ID Kaise Daale? पेटीएम में ईमेल ID कैसे देखे - How to Add Email ID in Paytm


Paytm में Email ID डालना चाटे है थो Paytm Me Email ID Kaise Daale इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Paytm के बारे में थो आपको जोरुर पता ही होगा की आप Paytm से बोहत से काम कर सकते है जैसे की Paytm से आप Mobile Recharge कर सकते है और इसके साथ DTH Recharge भी कर सकते है और Fastag Recharge कर सकते है और इसके अलाबा Bill भी Pay कर सकते है जैसे की Electricity Bill, Gas Bill, etc Pay कर सकते है Paytm के जोरिये Online और अपने Paytm Wallet से किसी को पैसे भी भेज सकते है और येआ कोई आपके Paytm Wallet पर पैसे भेज सकता है और इसके अलाबा Paytm पर और भी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद है जिनका इस्तेमाल आप अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकते है थो कोही बार हमें अपने Paytm Account पर Email Id Add करने का जोरुरोत पड़ता है जिसके बोजे से हमें Paytm पर Email Add करना पड़ता है और Paytm पर Email Id Add करना बोहत आसान होता है
 

मगर कुछ यूजर को How to Add Email ID in Paytm इसके बारे में पता नहीं होता है जिसके बोजे से बो Paytm पर Email Id Add नहीं कर पाते है थो अगर आपको भी Paytm Par Email ID Kaise Add Kare इसके बारे में पता नहीं है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Paytm Me Email ID Kaise Dalte hain इसके बारे में जानने को मिल जायगा जैसे Paytm Me Email ID Kaise Daale - पेटीएम में ईमेल ID कैसे डाले इसके बारे में पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Paytm Me Email ID Kaise Dekhe - पेटीएम में ईमेल ID  कैसे देखे इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Paytm Me Email ID Kaise Daale  इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।



Paytm Me Email ID Kaise Daale - पेटीएम में ईमेल ID कैसे डाले

Paytm Me Email ID Kaise Daale

अगर आप Paytm में Email ID डालना चाटे है थो आप बोहत आसानी से अपने Paytm Account में Email ID डाल सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Paytm में Email ID डाल सकते है थो Paytm में Email ID डालने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


 

सबसे पहले आपको Paytm App को Open करना परेगा थो Paytm App को ओपन करने के लिए Paytm App के Icon पर Click कोरिये।

 

Paytm Me Email ID Kaise Daale

और आब आपको ऊपर Left Site पर अपने Paytm Account का Profile Icon देखाई देगा और आपको अपने Profile Icon पर Click करना है।

 

Paytm Me Email ID Kaise Daale

● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ आपको Profile Settings का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Profile Settings Option पर Click कोरिये।

 

Paytm Me Email ID Kaise Daale

और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनके साथ आपको Profile का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Profile Option पर Click करना है।

 

● Profile पर क्लिक करने के बाद आपका Profile ओपन हो जायगा और उसमे आपका Name, Phone Number के साथ Email Address का भी एक Option मिलेगा और उसके पास आपको Add का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Email Address Option के पास Add Option पर Click कोरिये।

 

और आब आपको अपना Email ID Enter करना परेगा थो Email ID Enter करने के लिए आपको Enter Email ID के नीचे Click करना है।

 

Paytm Me Email ID Kaise Daale

क्लिक करने के बाद आपके Device पर जितने भी Email ID Login है बो सारे Email ID देखने को मिल जायगा उनमे से आप जिस Email ID को Paytm में Add करना चाटे है उसके लिए आप उस Email ID के ऊपर Click कोरिये।

 

और आब आपके Mobile Number पर Paytm की तरफ से OTP Code भेजा जायगा आपके Number को Verify करने के लिए अगर बो Number आपके Mobile पर लगा हुआ है थो आपका Number Automatically Verify हो जायगा।

 

Paytm Me Email ID Kaise Daale

● Number वेरीफाई हों जाने के बाद आपके Email ID पर Paytm के तरफ से OTP Code भेजा जायगा आपके Email ID को Verify करने के लिए थो आपको अपना Email ID Open करना परेगा और करने के बाद उस OTP Code को देखकर Paytm में Enter करना है और करने के बाद Confirm Option पर Click कोरिये। और जैसे ही आप Confirm पर Click करेन्गे तब आपका Email ID Verify होकर आपके Paytm Account में Add हो जायगा।

 

Paytm Me Email ID Kaise Daale

थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Paytm Account में अपना Email ID Add कर सकते है।

Paytm Me Email ID Kaise Dekhe - पेटीएम में ईमेल ID  कैसे देखे

Paytm में Email ID देखना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Paytm में अपना Email ID देख सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये Paytm में Email Id देख सकते है थो Paytm में Email ID देखने के लिए इन Steps को Follow करें।

 

सबसे पहले आपको Paytm App को Open करना होगा थो Paytm App को ओपन करने के लिए Paytm App के Icon पर Click कोरिये।

 

और आब आपको ऊपर Left Site पर अपना Profile Icon देखाई देगा थो आपको अपने Profile Icon पर Click करना है।

 

प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप Profile Settings Option पर Click कोरिये।

 

● Profile Settings पर क्लिक करने के बाद आपको Profile Option पर Click करना है।

 

और आब आपका Profile Open हो जायगा और उसमे आपका Name, Phone Number, के साथ आपका Email Address भी देखाई देगा। थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Paytm में अपना Email ID देख सकते है।

Articles

Paytm Kya hai

Paytm Me Paise kaise Dale 

Paytm Logout Kaise Kare 

Paytm Se Mobile Recharge kaise kare 

Paytm Kis Desh Ki Company Hai 

THE END

Paytm में Email ID डालना बोहत आसान होता है कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Paytm में अपना Email ID डाल सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Paytm Me Email ID Kaise Daale इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे Paytm Me Email ID Kaise Daale - पेटीएम में ईमेल ID कैसे डाले इसके बारे में पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Paytm Me Email ID Kaise Dekhe - पेटीएम में ईमेल ID  कैसे देखे इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

 

Post a Comment

0 Comments