Gmail Se Sent Mail Kaise Delete Kare? जीमेल से सेंड किया हुआ मैसेज कैसे देखें - Gmail Se Bheja Hua Mail Kaise Delete Kare

Gmail से सेंट Mail डिलीट करना चाटे हैं थो Gmail Se Sent Mail Kaise Delete Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और Gmail का इस्तेमाल थो आप जोरुर करते ही होणगे केउकी इसका जोरुरोत हमें जोरुर पड़ता हैं और आजकल हर किसी के पास Gmail Id जोरुर होता हैं जिसको हम Email Id भी बलते हैं और Email का जोरुरोत हमें बोहत से कामो में पड़ता हैं जैसे की किसी को Mail करने के लिए हो येआ कोई हमारे Email id के जोरिये हमें Mail भेज सकता हैं और Email पर आप Text के साथ Attached करके Image येआ PDF File भी भेज सकते हैं और Gmail गूगल का ही एक प्रोडक्ट हैं जिसका इस्तेमाल कोई भी बोहत आसानी से कर सकता हैं थो कोही बार हमें Gmail से Sent Mail को डिलीट करने का जोरुरोत पर जाता हैं बो इसलिए पड़ता हैं केउकी कोही बार हम चाटे हैं किसी को Mail भेजने के बाद कोई हमारे Gmail को Open करके उस Mail को ना देख सके जिसके बोजे से हमें जीमेल से Sent Mail को डिलीट करने का जोरुरोत पर जाता हैं 

Gmail Se Sent Mail Kaise Delete Kare

और Gmail से Sent Mail को डिलीट करना बोहत आसान होता हैं मगर कुछ यूजर को Gmail Se Bheja Hua Mail Kaise Delete Kare इसके बारे में पता नहीं होता हैं जिसके बोजे से उनको कुछ पोरिसानी होता हैं थो अगर आपको भी How to Delete Sent Mail in Gmail इसके बारे में पता नहीं हैं थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Gmail Se Bheja Gaya Mail Kaise Delete Kare इसके बारे में जानने को मिल जायगा जैसे Gmail Se Send Kiya Hua Message Kaise Dekhe - जीमेल से सेंड किया हुआ मैसेज कैसे देखें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Gmail Se Sent Mail Kaise Delete Kare - जीमेल से Sent Mail कैसे डिलीट करें इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे हैं थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Gmail Se Sent Mail Kaise Delete Kare इसके बारे में आपको जानकारी मिल जायगा ।

Gmail Se Send Kiya Hua Message Kaise Dekhe - जीमेल से सेंड किया हुआ मैसेज कैसे देखें

अगर आप Gmail से Send किया हुआ Message येआ Mail Check करके देखना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Gmail से Send किया हुआ मैसेज देख सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Gmail से Send हुआ Message देख सकते हैं थो Gmail से Send किया हुआ Message देखने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको Gmail App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए Gmail App के Icon पर Click कोरिये ।

Gmail Se Send Kiya Hua Message Kaise Dekhe


● और आब आपको ऊपर Left Site पर 3 Lain देखाई देगा थो आपको उस 3 Lain पर Click करना हैं ।

Gmail Se Send Kiya Hua Message Kaise Dekhe


● 3 लाइन पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ आपको Sent का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Sent Option पर Click कोरिये । और जैसे ही आप Sent पर Click करेन्गे तब आपको बो सारे Message येआ Mail देखाई देगा जितने भी आपने अपने Gmail के जोरिये Mail किया हैं । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Gmail से Send किया हुआ Message देख सकते हैं ।

Gmail Se Send Kiya Hua Message Kaise Dekhe


Gmail Se Sent Mail Kaise Delete Kare - जीमेल से Sent Mail कैसे डिलीट करें

Gmail से Sent Mail को डिलीट करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Gmail से Sent Mail को डिलीट कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Gmail से Sent Mail को Delete कर सकते हैं थो Gmail से Sent Mail को डिलीट करने के लिए इन Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आप Gmail App के Icon पर Click करके Gmail App को Open कोरिये ।

● और आब आपको 3 Lain पर Click करना हैं ।

● 3 लाइन पर क्लिक करने के बाद आप Sent Option पर Click कोरिये ।

● और आब आपको बो सारे Sent Mail देखाई देगा जितने भी आपने Mail किया हैं और उनसब में से आप जिस भी Mail को Delete करना चाटे हैं उसके लिए आपको उस Mail पर Longpress करना हैं ।

● Longpress पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Delete का एक Icon देखने को मिलेगा थो आप उस Delete के Icon पर Click कोरिये ।

Gmail Se Sent Mail Kaise Delete Kare


● और आब आपको Trash के Option पर Click करना परेगा थो आपको उस Trash के Option पर Click करना हैं ।

Gmail Se Sent Mail Kaise Delete Kare


● Trash पर क्लिक करने के बाद आपको बो Mail देखने को मिलेगा जिसको आपने Delete किया था और ऊपर आपको Empty Trash Now का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Empty Trash Now Option पर Click कोरिये ।

Gmail Se Sent Mail Kaise Delete Kare


● और आब आपको Empty Option पर Click करना हैं । और जैसे ही आप Empty पर Click करेन्गे तब Gmail से Sent Mail डिलीट हो जायगा । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Gmail से Sent Mail को Permanently डिलीट कर सकते हैं ।

Gmail Se Sent Mail Kaise Delete Kare


Articles

Mobile Se Gmail Logout Kaise Kare

Gmail Se Mail Kaise Delete Kare

Gmail Me Profile Photo Kaise Dale

Gmail Me Email Schedule Kaise Kare

Gmail Me Contact Kaise Save Kare

THE END

Gmail से Sent Mail को डिलीट करना बोहत आसान होता हैं कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Gmail से Sent Mail को डिलीट कर सकता हैं थो इस आर्टिकल से आपको Gmail Se Sent Mail Kaise Delete Kare इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे Gmail Se Send Kiya Hua Message Kaise Dekhe - जीमेल से सेंड किया हुआ मैसेज कैसे देखें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Gmail Se Sent Mail Kaise Delete Kare - जीमेल से Sent Mail कैसे डिलीट करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question हैं थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है ।

Post a Comment

0 Comments