Instagram Par Story Hide Kaise Kare? इंस्टाग्राम पर स्टोरी Unhide कैसे करें - Instagram Story Hide Kaise Kare

इंस्टाग्राम पर स्टोरी हाईड करना चाटे हैं थो Instagram Par Story Hide Kaise Kare इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और इंस्टाग्राम पर ऐसी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकता हैं और उनसब के साथ Instagram पर Story का भी एक फीचर मौजूद हैं जिसपर बोहत सारे फ़ीचर्स भी मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल करके यूजर Instagram पर बोहत ही अच्छा Story लगा सकते हैं जैसे की उसमें बोहत सारे फ़िल्टर मौजूद है जिनका इस्तेमाल करके आप इंस्टाग्राम पर स्टोरी लगा सकते हैं और इसके साथ Story पर Text भी लिख सकते है और साथ में Sticker भी Add कर सकते हैं और इतना ही नहीं Instagram पर Story लगाने के लिए ऐसी बोहत सारे फ़ीचर्स भी मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल भी यूजर स्टोरी लगाने के लिए कर सकते है थो कोही बार हमे Instagram पर Story Hide करने का जोरुरोत पर जाता हैं बो इसलिए पड़ता है  

केउकी कोही बार हम कुछ लोगो से हमारे Instagram Story को Hide करना चाटे है ताकि बो लोग Instagram पर हमारे Story को ना देख सके जिसके बोजे से हमें Instagram पर अपने Story को Hide करने का जोरुरोत पर जाता हैं और Instagram पर कुछ लोगो से अपने Story को Hide करना बोहत आसान होता हैं मगर कुछ यूजर को Instagram Story Hide Kaise Kare इसके बारे में पता नहीं होता हैं जिसके बोजे से उनको कुछ पोरिसानी होता हैं थो अगर आपको भी Instagram Ki Story Hide Kaise Kare इसके बारे में पता नहीं है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको Instagram Me Story Hide Kaise Kare इसके बारे में जानने को मिल जायगा जैसे Instagram Par Story Hide Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर स्टोरी हाइड कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Par Story Unhide Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर स्टोरी Unhide कैसे करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Instagram Par Story Hide Kaise Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा ।



Instagram Par Story Hide Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर स्टोरी हाइड कैसे करें

Instagram Par Story Hide Kaise Kare

अगर आप Instagram पर Story हाईड करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Instagram पर अपने Story को कुछ लोगो से Hide कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये बोहत आसानी से Instagram पर Story Hide कर सकते हैं थो Instagram पर Story Hide करने के लिए कुछ Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना परेगा और ओपन करने के लिए आप Instagram App के Icon पर Click कोरिये ।

Instagram Par Story Hide Kaise Kare


● और आब आपको नीचे Right Site पर अपने Profile का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Profile Icon पर Click करना हैं ।

Instagram Par Story Hide Kaise Kare


● Profile आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Right Site पर 3 Lain देखने को मिलेगा थो आप उस 3 Lain पर Click कोरिये ।

Instagram Par Story Hide Kaise Kare


● और आब आपको कुछ Option देखाई देगा और उनसब के साथ आपको Settings का भी एक Option मिलेगा थो आपको उस Settings Option पर Click करना हैं ।

Instagram Par Story Hide Kaise Kare


● Settings पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ आपको Privacy का भी एक Option मिलेगा थो आप उस Privacy Option पर Click कोरिये ।

Instagram Par Story Hide Kaise Kare


● और आब आपको Story का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Story Option पर Click करना हैं ।

Instagram Par Story Hide Kaise Kare


● Story पर क्लिक करने के बाद आपको Hide Story From का एक Option मिलेगा और उसके नीचे आपको People का भी एक Option देखाई देगा थो आप उस People Option पर Click कोरिये ।

Instagram Par Story Hide Kaise Kare


● और आब आपके Instagram पर जितने भी Followers हैं बो सारे Followers देखने को मिलेगा और उनसब में से आप जिस जिसको अपने Story को नहीं दिखाना चाटे है और Hide करना चाटे हैं उसके लिए आपको उनसब Followers को Select करना परेगा और करने के लिए आपको उनसब के Name के ऊपर Click करना हैं । और जैसे ही आप उनसब को Select करेन्गे तब आपका Story उनसब को नहीं देखाई देगा और Hide हो जायगा। थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram पर अपना Story Hide कर सकते हैं ।

Instagram Par Story Hide Kaise Kare


Instagram Par Story Unhide Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर स्टोरी Unhide कैसे करें

इंस्टाग्राम पर Story कुछ लोगो से Hide करने के बाद अगर आप Unhide करना चाटे हैं थो आप बोहत आसानी से Instagram पर Story Unhide कर सकते हैं मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Instagram पर Story Unhide करने के लिए इन Steps को Follow करें ।

● सबसे पहले आपको Instagram App को Open करना होगा और ओपन करने के लिए Instagram App के Icon पर Click कोरिये ।

● और आब आपको अपने Profile आइकॉन पर Click करना परेगा थो आपको अपने Profile के Icon पर Click करना हैं ।

● प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Right Site पर 3 Lain देखाई देगा थो आप उस 3 Lain पर Click कोरिये ।

● और आब आपको Settings Option पर Click करना परेगा थो आपको उस Settings Option पर Click करना हैं ।

● Settings पर क्लिक करने के बाद आपको Privacy का एक Option मिलेगा थो आप उस Privacy Option पर Click कोरिये ।

● और आब आपको Story Option पर Click करना परेगा थो आपको उस Story Option पर Click करना हैं ।

● Story पर क्लिक करने के बाद आपको Hide Story From के नीचे आपको Person का Option मिलेगा और उसके साथ आपको Number भी देखने को मिलेगा जितने भी लोगो से आपने Story Hide किया है उतना Number Show होगा थो आप उस Person Option पर Click कोरिये ।

Instagram Par Story Unhide Kaise Kare


● और आब आपको अपने Followers देखाई देगा उनमें से आपने जितने भी लोगो को Select करके Hide किया है उनको Unhide करने के लिए आपको उनके Name के ऊपर Click करके Un Select करना हैं । और जैसे ही  आप उनको Un Select करेन्गे तब आपका Story Unhide हो जायगा । थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Instagram पर Story Unhide कर सकते हैं ।

Instagram Par Story Unhide Kaise Kare


Articles

Instagram Story Setting Kaise Karen

Instagram Story Like Kaise Kare

Instagram Story Par Draw Kaise Kare

Instagram Story Me Multiple Photo Kaise Lagaye

Instagram Story Par Song Kaise Lagaye


THE END


Instagram पर Story हाईड करना बोहत आसान होता हैं कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ Instagram पर अपना Story Hide कर सकता हैं थो इस आर्टिकल से आपको Instagram Par Story Hide Kaise Kare इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे Instagram Par Story Hide Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर स्टोरी हाइड कैसे करें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इस आर्टिकल से Instagram Par Story Unhide Kaise Kare - इंस्टाग्राम पर स्टोरी Unhide कैसे करें इसके बारे में भी पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Queastion है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments