Snapseed Kya hai? स्नैपसीड कैसे डाउनलोड करें - Snapseed Kaise Use Kare


Snapseed App के बारे में जानना चाटे है थो Snapseed Kya hai इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और हर किसी के मोबाइल पर Photo थो जोरुर होता है चाहे उसमे अपना Photo हो येआ दूसरे किसी चीज का फ़ोटो हो जोरुर होता है थो उस Photo को अच्छा दिखने के लिए हमें उस Photo को कोबी ना कोबी Edit करना पड़ता है केउकी उस फ़ोटो को Edit करके हम उस फ़ोटो को पहले से और भी जादा अच्छा बना सकते है केउकी फ़ोटो को Edit करके हम उस फ़ोटो पर बोहत से चीजे Add कर सकते है जैसे की उस Photo पर Effects, Filter, Add कर सकते है और इसके साथ उस फ़ोटो का Brightness भी बड़ा सकते है और इसके अलाबा हम उस Photo पर अपने हिसाब से और भी बोहत से चीजे ऐड करके उस फ़ोटो को और भी जादा अच्छा बना सकते है थो जब भी हमें अपने किसी Photo को Edit करना होता है


तब इसके लिए हमें किसी ना किसी App येआ Software का जोरुरोत पड़ता है थो Snapseed App का यूज़ करके भी हम अपने Photo को Edit कर सकते है थो अगर आपको Snapseed App Kya hai इसके बारे में जादा जानकारी नहीं है थो इस आर्टिकल से आपको Snapseed Kya Hota hai इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे Snapseed Kya hai - स्नैपसीड क्या है इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी आपको इस आर्टिकल के दुयारा पता चल जायगा जैसे Snapseed Kaise Download Karen - स्नैपसीड कैसे डाउनलोड करें इसके बारे में भी आपको पता  चल जायगा और इसके अलाबा आपको Snapseed Kaise Use Kare - स्नैपसीड कैसे यूज़ करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Snapseed Kya hai इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


Snapseed Kya hai - स्नैपसीड क्या है

Snapseed Kya hai

Snapseed एक Photo Editing App है और ये App Google का ही एक Product है और इस App के जोरिये Photo को Editing किया जाता है। और Snapseed App पर बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद है जिनका यूज़ करके आप बोहत ही अच्छा Photo Editing कर सकते है जैसे की इस App पर Looks का एक फ़ीचर भी मौजूद है जिसपर बोहत से तारा का Different Different Looks देखने को मिल जाता है जिस Photo को आप Select करेन्गे Edit करने के लिए उस Photo का बोहत सारे Looks देखने को मिलेगा उनमे से आप अपने हिसाब से किसी Looks को सेलेक्ट कर सकते है 


और इसके साथ इस App पर Tools का एक फ़ीचर्स भी मौजूद है जिसके अंदर बोहत सारे फ़ीचर्स भी मौजूद है जिनमे से आप किसी फ़ीचर्स को Photo को Edit करने के लिए यूज़ कर सकते है जैसे उसमे Tune Image का एक फीचर मौजूद है उसके अंदर Brightness का फ़ीचर मिल जाता है और उसका यूज़ करके आप उस फ़ोटो का Brightness बड़ा और कमा सकते है और उसमे Contrast, Shadow, etc का फ़ीचर्स भी मौजूद है उनका भी आप इस्तेमाल कर सकते है और उसमे Text का भी एक फ़ीचर मौजूद है 

जिसका यूज़ करके आप अपने Photo पर कुछ Text लिख सकते है और Frames का भी एक फीचर मौजूद है जिसमे बोहत सारे Frames मौजूद है जिनमे से आप किसी Frame को Photo पर Add करके लगा सकते है और इसके साथ Crop, HDR Scape, Tonal Contrast, Black & White, Lens Blur, etc का भी फ़ीचर्स मौजूद है जिनका यूज़ भी आप कर सकते है और इसके अलाबा इस App पर और भी बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद है जिनमे आप अपने हिसाब से किसी भी फ़ीचर्स का यूज़ करके Photo को Edit कर सकते है।


Snapseed Kaise Download Karen - स्नैपसीड कैसे डाउनलोड करें


अगर आप Snapseed App को डाउनलोड करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Snapseed App को डाउनलोड कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये Snapseed App को डाउनलोड कर सकते है थो Snapseed App को डाउनलोड करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Play Store को Open करना परेगा थो Play Store को ओपन करने के लिए Play Store के icon पर Click कोरिये।

Snapseed Kaise Download Karen


● और आब आपको ऊपर एक Search Box देखाई देगा थो आपको उस सर्च Box पर Click करना परेगा थो आपको उस Search Box पर Click करना है।

Snapseed Kaise Download Karen


● Search बॉक्स पर क्लिक करने के बाद आपको उसमे Snapseed लिखर Search करना परेगा थो आप उसमे Snapseed लिखर Search कोरिये।

Snapseed Kaise Download Karen


● और आब Snapseed App आजायेगा और उसमे आपको Install का एक Option भी देखने को मिलेगा थो आपको उस Install Option पर Click करना है। और जैसे ही आप Install पर Click करेन्गे तब Snapseed App Download होना सुरु हो जायगा।

Snapseed Kaise Download Karen


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से Snapseed App को डाउनलोड कर सकते है।


Snapseed Kaise Use Kare - स्नैपसीड कैसे यूज़ करें


Snapseed App को डाउनलोड करने के बाद उस App का यूज़ करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से Snapseed App का यूज़ करके Photo Edit कर सकते है मगर Snapseed App का यूज़ करने के लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो Snapseed App का यूज़ करने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Snapseed App को Open करना परेगा थो Snapseed App को ओपन करने के लिए Snapseed App के icon पर Click कोरिये।

Snapseed Kaise Use Kare


● और आब आपको Plus का एक Icon देखाई देगा थो आपको उस Plus के icon पर Click करना परेगा थो आपको उस Plus के icon पर Click करना है।

Snapseed Kaise Use Kare


● Plus के आइकॉन पर क्लिक करने बाद आप OK पर Click कोरिये।

Snapseed Kaise Use Kare


● और आब आपको App को Permission देना परेगा थो App को Permission देने के लिए आपको Allow पर Click करना परेगा थो आपको Allow Option पर Click करना है।

Snapseed Kaise Use Kare


● Allow पर क्लिक करने के बाद आपको Gallery से उस Photo को Select करना परेगा जिस Photo को आप Edit करना चाटे है थो जिस Photo को Edit करना चाटे है उस Photo को Select करने के लिए उस Photo के ऊपर Click कोरिये।


● और आब आपको नीचे Looks का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Looks Option पर Click करना परेगा और करने के बाद उस Photo का आपको बोहत सारे Looks देखने को मिलेगा जैसे Portrait, Smooth, Pop, etc उनमे से आप जिस Looks को Photo पर Add करना चाटे है उसके लिए आपको उस Looks के ऊपर Click करना परेगा जैसे अगर आप Pop को Add करना चाटे है थो इसके लिए आपको Pop के ऊपर Click करना है।

Snapseed Kaise Use Kare


● Pop पर क्लिक करने के बाद आपको Right Tick पर Click करना परेगा थो आप उस Right Tick पर Click कोरिये।

Snapseed Kaise Use Kare


● और आब आपको Tools का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Tools Option पर Click करना है।

Snapseed Kaise Use Kare


● Tools पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखने को मिलेगा जैसे Tune Image, Brush, HDR Scape, etc उनमे से आप अपने हिसाब से जिस Option का यूज़ करके Photo Edit करना चाटे है उस Option के ऊपर Click करना परेगा जैसे अगर आप उस Photo का Brightness बड़ा ना चाटे है थो इसके लिए आप Tune Image के ऊपर Click कोरिये।

Snapseed Kaise Use Kare


● और आब आपको नीचे Tune Image का icon देखाई देगा थो आपको उस Tune Image icon पर Click करना परेगा थो आपको उस Tune Image icon पर Click करना है।

Snapseed Kaise Use Kare


● Tune Image आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको Brightness का Option देखने को मिलेगा और इसके साथ Contrast, Shadows, etc का Option भी मिलेगा उनका भी आप यूज़ कर सकते है थो Brightness बड़ाने के लिए Brightness के Option पर Click कोरिये।

Snapseed Kaise Use Kare


● और आब आप उस Photo का जितना Brightness बड़ाना चाटे है अपने हिसाब से बड़ाये और बड़ाने के बाद Right Tick पर Click करना है।

Snapseed Kaise Use Kare


● Right Tick पर क्लिक करने के बाद आप उसी तारा से बाकी के Option का भी यूज़ कर सकते है अपने हिसाब से फ़ोटो को Edit करने के लिए थो आप अपने हिसाब से Photo को Edit करने के बाद उस Photo को Save करने के लिए Export के Option पर Click कोरिये।

Snapseed Kaise Use Kare


● और आब आपको Save का Option देखाई देगा थो आपको उस Save के Option पर Click करना है। और जैसे ही आप Save Option पर Click करेन्गे तब बो Photo Edit होकर आपके Gallery पर जाकर Save हो जायगा।

Snapseed Kaise Use Kare


● थो इसी तारा से आप अपने हिसाब से Snapseed App का यूज़ करके Photo Edit कर सकते है।


Articles

Picsart Kya hai

Photo Banane Wala Apps

3D Photo Kaise Banaye

Passport Size Photo Kaise Banaye

Do Photo Ko Jod Kar Ek Photo Kaise Banaye


THE END


Snapseed एक ऐसा App है जिसके जोरिये Photo को Edit किया जाता है जिसपर बोहत सारे फ़ीचर्स भी मौजूद है जिनका यूज़ करके बोहत ही अच्छा Photo Edit किया जाता है। थो इस आर्टिकल से आपको Snapseed Kya hai इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे Snapseed Kya hai - स्नैपसीड क्या है इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी मिल गया होगा जैसे Snapseed Kaise Download Karen - स्नैपसीड कैसे डाउनलोड करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको Snapseed Kaise Use Kare - स्नैपसीड कैसे यूज़ करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments