Do Photo Ko Jod Kar Ek Photo Kaise Banaye - दो फोटो को जोड़ने वाला ऐप्स


कोही बार हमे किसी दो Photo को एक साथ जुड़ने का जोरुरोत पड़ता है थो Do Photo Ko Jod Kar Ek Photo Kaise Banaye इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और हमारे फ़ोन में ऐसे बोहत सारे फ़ोटो होता है जो हम Capture करके अपने फ़ोन पर रखते है जब भी हम किसी जगा पर गुमने फिरने के लिए जाते है तब उस जगा पर बिताए हुए पल को Camera से Capture जोरुर करते है ताकि जब भी हमे उस दिन का याद आये तब हम उस दिन के फ़ोटो को देख पाय और इसके अलाबा हमारे फ़ोन में हमारे दोस्त येआ फैमली रिस्तेदारो के फ़ोटो जोरुर होता है तब उनमे से किसी दो फ़ोटो को एकसाथ जुड़ने का जोरुरोत पड़ता है थो कुछ लोगो को Do Photo Ko Ek Me Kaise Jode इसके बारे में पता नही होता है और आपने कोही बार सोशल मीडिया पर येआ किसी दोस्त के फ़ोन पर दो फ़ोटो को एकसाथ एक फ़ोटो पर ज़ुरा हुया जोरुर देखा होगा तब आपके मन पर ये सबाल जोरुर आया होगा की आकिर उसने दो फ़ोटो को एक साथ कैसे ज़ुरा है 


थो में आपको बताना चाहुगा की उसने दो फ़ोटो को एकसाथ अपने फ़ोन पर किसी ना किसी App के जोरिये ज़ुरा होगा थो ऐसा आप भी कर सकते है बोहत आसानी के साथ दो फ़ोटो को एक साथ जुड़कर एक फ़ोटो बना सकते है थो अगर आप जानना चाटे है की Do Photo Ko Kaise Jode थो इस आर्टिकल में आपको Do Alag Alag Photo Ko Ek Sath Jodna इसके बारे में आपको पता चल जायगा जैसे Do Photo Ko Jodne Wala Apps - दो फोटो को जोड़ने वाला ऐप्स के बारे में आपको इस आर्टिकल से पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी जानकारी मिल जायगा इस आर्टिकल से जैसे Do Photo Ko Jod Kar Ek Photo Kaise Banaye - दो फोटो को जोड़कर एक फोटो कैसे बनाएं इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा इस आर्टिकल से थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको Do Photo Ko Jod Kar Ek Photo Kaise Banaye इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।



Do Photo Ko Jodne Wala Apps - दो फोटो को जोड़ने वाला ऐप्स


दो फ़ोटो को एक साथ जुड़ने के लिए आपको फ़ोटो को जोड़ने वाला किसी App का जोरुरोत परेगा और उस App की मोदत से आप बोहत आसानी के साथ किसी भी तारा के दो फ़ोटो को एक साथ जुड़ सकते है और बैसे थो Play Store पर बोहत सारे App मौजूद है दो फ़ोटो को जोड़ने वाला उनका इस्तेमाल भी आप कर सकते है मगर उनमे से आपको यहा पर एक App के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप बोहत आसानी से दो फ़ोटो को जोड़ सकते है और इस App से दो फ़ोटो को जोड़ने के अलाबा उसमे और भी बोहत सारे Features मौजूद है 

जिनका आप इस्तेमाल कर सकते है और इस App के जोरिये Photo Editing भी कर सकते है और इस App से बोहत अच्छी Photo Editing भी किया जा सकता है थो उस App का नाम है PicsArt इस App के बारे में थो आपको जरूर पता ही होगा ये बोहत Popular App है थो इस App के मोदत से आप दो फ़ोटो को एक साथ जुड़ सकते है और PicsArt App को Play Store से 500M+ बार डाउनलोड किया जा चुका है आप समज सकते है ये कितना पॉपुलर एप्प है और इसको 4.2 का Rating मिला है और इस App का Size 40 MB का है और इस App को आप Play Store से अपने फ़ोन पर डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल कर सकते है।


Do Photo Ko Jod Kar Ek Photo Kaise Banaye - दो फोटो को जोड़कर एक फोटो कैसे बनाएं 

Do Photo Ko Jod Kar Ek Photo Kaise Banaye


अगर आप दो Photo को जोड़ कर एक फ़ोटो बनाना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ दो फ़ोटो को जोड़ कर एक फ़ोटो बना सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps की मोदत से बोहत आसानी के साथ दो फ़ोटो को जुड़ सकते है थो दो फ़ोटो को जुड़ने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Play Store से PicsArt App को Install करना परेगा थो PicsArt App को इनस्टॉल करने के लिए Play Store को Open कोरिये और उसमे PicsArt लीखकर Search कोरिये और करने के बाद ये App आजायेगा तब आप install पर Click करके उसको install कोरिये।


● App इनस्टॉल हो जाने के बाद आपको App को ओपन करना होगा App को Open करने के लिए PicsArt App के icon पर Click करना है।

Do Photo Ko Jod Kar Ek Photo Kaise Banaye


● और आब आपको नीचे Plus + का icon देखने को मिल जायगा आपको उस Plus + के आइकॉन पर Click करना है।

Do Photo Ko Jod Kar Ek Photo Kaise Banaye


● Plus के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपसे कुछ Permission मांगेगा आपको Allow पर Click करके App को Permission दे देना है थो आप Allow पर Click करें।

Do Photo Ko Jod Kar Ek Photo Kaise Banaye


● और आब आपको कुछ Option देखने को मिलेगा उनमे से आपको Collages के Option के नीचे आपको Grids  का Option मिलेगा आपको उस Grids के Option पर Click करना है।

Do Photo Ko Jod Kar Ek Photo Kaise Banaye


● Grids पर क्लिक करने के बाद आपको Gallery से Photo Select करना है जिस दो फ़ोटो को एक साथ जुड़ना चाटे है उनमे से किसी एक Photo को Select कोरिये और करने के बाद ऊपर Right Site के तीर के icon पर Click कोरिये।

Do Photo Ko Jod Kar Ek Photo Kaise Banaye


● और आब आपने जिस Photo को Select किया था उस Photo का Double देखाई देगा थो आपको दोनों साइट में से किसी एक Site के Photo के ऊपर Click करना है और करने के बाद ऊपर आपको Delete का icon देखाई देगा आपको उस icon पर Click करना है।

Do Photo Ko Jod Kar Ek Photo Kaise Banaye


● इसके बाद नीचे आपको कुछ Option देखने को मिलेगा जैसे Background पर Click करके आप Background Colour Change कर सकते है और Photo पर कुछ टेक्स्ट लिखने के लिए Text की Option पर Click कर सकते है और Sticker पर Click करके Sticker लगा सकते है थो उनमे से आपको Add Photo के Option पर Click करना परेगा थो आप Add Photo पर Click कोरिये।

Do Photo Ko Jod Kar Ek Photo Kaise Banaye


● Add Photo पर क्लिक करने के बाद आपको Gallery से दूसरे Photo को Select करना है जिस फ़ोटो को आप उस Photo के साथ जोड़ना चाटे है उस Photo को Select करे और करने के बाद Add के Option पर Click करना है।

Do Photo Ko Jod Kar Ek Photo Kaise Banaye


● और आब आपको दूसरे Photo को पहले के फ़ोटो के साथ Crop करके Set करना है और करने के बाद ऊपर राइट साइट के तीर के icon पर Click कोरिये।

Do Photo Ko Jod Kar Ek Photo Kaise Banaye


● तीर के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखाई देगा उनमे से आपको Gallery के Option पर Click करना है। और जैसे ही आप Gallery पर Click करेंगे तब बो फ़ोटो आपके Gallery पर जाकर Save हो जायगा। थो इसी तारा से आप PicsArt App के जोरिये दो फ़ोटो को जोड़कर एक फ़ोटो बना सकते है।

Do Photo Ko Jod Kar Ek Photo Kaise Banaye


Articles

Photo Se Video Kaise Banaye

Photo Ka Size Kaise Kam Kare Online

Photo Ka Background Kaise Change Kare

Delete Photo Recover Kaise Kare

Passport Size Photo Kaise Banaye



THE END 


दो फ़ोटो को एक साथ एक फ़ोटो पर बोहत आसानी के साथ जोड़ा जा सकता है कोई भी बेटी बोहत आसानी के साथ दो फ़ोटो को एक साथ जोड़ सकता है थो इस आर्टिकल से आपको Do Photo Ko Jod Kar Ek Photo Kaise Banaye इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे Do Photo Ko Jodne Wala Apps - दो फोटो को जोड़ने वाला ऐप्स के बारे में आपको इस आर्टिकल से पता चल गया और इसके साथ आपको इससे जुड़ी जानकारी जैसे Do Photo Ko Jod Kar Ek Photo Kaise Banaye - दो फोटो को जोड़कर एक फोटो कैसे बनाएं इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Recommended Products

Bajaj Air Cooler:- https://amzn.to/3LsAvD0

Realme Buds Headphone:- https://amzn.to/3w12CTw

Boya BYM1 Mic:- https://amzn.to/3yiML5x

Laptop:- https://amzn.to/3wcf56X

Camera:- https://amzn.to/3OL8BnT

Post a Comment

1 Comments