WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare? व्हाट्सएप का नेट बंद करने का तरीका - WhatsApp Ka Net Kaise off Karen


व्हाट्सएप का नेट बंद करना चाटे है थो WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare इस आर्टिकल से आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और WhatsApp का यूज़ करके हम WhatsApp पर किसी के साथ Message करके बातचीत करते है येआ फिर कोई हमें WhatsApp पर मैसेज भेजकर हमसे बातचीत कर सकता है और इसके साथ WhatsApp पर हम किसी को कुछ शेयर भी कर सकते है जैसे Images, Videos, etc शेयर कर सकते है और उसी तारा कोई भी WhatsApp पर हमें कुछ शेयर कर सकता है और बैसे थो WhatsApp पर बोहत सारे फ़ीचर्स मौजूद है जिनका यूज़ कोई भी यूजर अपने जोरुरोतो के हिसाब से कर सकता है जैसे WhatsApp पर आप Voice Call और Video Call भी कर सकते है और इसके साथ WhatsApp पर अपना Group भी बना सकते है 

और इसके अलाबा और भी कोही सारे फ़ीचर्स WhatsApp पर मौजूद है थो कोही बार हमें WhatsApp के Internet Data को बंद Off करने का जोरुरोत पड़ता है ताकि कोई भी हमारे WhatsApp पर Message Call करने के बाद बो हमारे WhatsApp पर ना आये थो इसलिए हमें अपने WhatsApp के Net को बंद करने का जोरुरोत पड़ता है और WhatsApp का Net कनेक्शन बंद करना बोहत आसान होता है मगर कुछ यूजर को WhatsApp Ka Net Kaise off Karen इसके बारे में पता नहीं होता है जिसके बोजे से बो WhatsApp का Net बंद नहीं कर पाते है अगर आपको भी Only WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare इसके बारे में पता नही है 

थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको WhatsApp Ka Net Band Karne Ka Tarika - व्हाट्सएप का नेट बंद करने का तरीका के बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी मिल जायगा जैसे WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare - व्हाट्सएप का नेट कैसे बंद करें इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से WhatsApp Ka Net Kaise ON Kare इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पारिये आपको WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।



WhatsApp Ka Net Band Karne Ka Tarika - व्हाट्सएप का नेट बंद करने का तरीका


WhatsApp का Net बंद करने का तरीका बोहत आसान होता है आप बोहत आसानी से व्हाट्सएप का नेट बंद कर सकते है थो कोही बार हमें किसी रीज़न के बोजे से WhatsApp का Internet Data को बंद करने का जोरुरोत पड़ता है और जब आप WhatsApp का Net बंद कर देगे तब अगर कोई आपके WhatsApp पर कुछ मैसेज भेजेगा तब बो Message आपके WhatsApp पर नही आयगा और इसके साथ व्हाट्सएप पर कोई Call करेगा येआ कुछ शेयर करेगा थो बो भी नही आयगा और इसके साथ अगर आप किसी को अपने WhatsApp से मैसेज Send करेन्गे तब बो Message भी सेंड नहीं होगा और WhatsApp के अलाबा आप बाकी चीजो पर इंटरनेट का यूज़ कर सकते है 


केउकि सिर्फ आपके WhatsApp का ही Net off रोहेगा और जब आप फिरसे WhatsApp का Net ON कर देगे तब आप पहले की तारा WhatsApp का इस्तेमाल कर पायगे थो WhatsApp का Net बंद करने का कुछ तरीका होता है जिसके जोरिये आप WhatsApp का Net बंद कर सकते है थो यहा पर आपको ऐसे 2 तरीका के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप WhatsApp का Net बंद कर सकते है थो पहले तरीका में आपको अपने फ़ोन के Settings पर जाना पड़ता है और जाने के बाद उसमे आपको App Management का एक Option मिल जाता है और आपको उस App Management Option पर Click करना होता है और क्लिक करने के बाद आपको App List का एक Option देखने को मिल जाता है और आपको उस App List पर Click करना होता है और करने के बाद आपके फ़ोन में जितने भी Apps install है बो सारे आपको देखाई देता है और उनसब में से आपको WhatsApp भी मिल जाता है और आपको WhatsApp पर Click करना पड़ता है 

और क्लिक करने के बाद आपको Data Usage Details के Option पर Click करना होता है और इसके बाद Disable Mobile Data और Disable Wi-Fi का Option देखाई देता है और उन दोनों Option के पास आपको Enable का एक icon भी मिल जाता है और आपको दोनों Enable icon पर Click करके Enable करना पड़ता है और Enable करने के बाद आपके WhatsApp का Net बंद हो जाता है और दूसरे तरीका में आपको WhatsApp के icon पर Click करके Long Press करना होता है और करने के बाद App info का एक Option देखने को मिल जाता है और आपको उस App info Option पर Click करना पड़ता है और करने के बाद Data Usage Details Option पर Click करना होता है और इसके बाद Disable Mobile Data और Disable Wi-Fi दोनों Option के पास Enable icon पर Click करके दोनों Option को Enable करना पड़ता है और इनेबल करने के बाद आपके WhatsApp का Net बंद हों जाता है थो इन दोनों तरीका में से आप किसी भी तरीका के जोरिये WhatsApp का Net बंद कर सकते है। 


WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare - व्हाट्सएप का नेट कैसे बंद करें

WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare

अगर आप WhatsApp का Net बंद करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से WhatsApp का नेट बंद Off कर सकते है थो यहा पर आपको ऐसे 2 Tarika के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप बोहत आसानी से WhatsApp का Net बंद कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये WhatsApp का Net बंद कर सकते है थो WhatsApp का Net बंद करने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


Tarika 1


● सबसे पहले आपको अपने Phone के Settings पर जाना परेगा थो Settings पर जाने के लिए Settings के icon पर Click कोरिये।

WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare


● और आब आपको बोहत सारे Option देखाई देगा और उनसब Option के साथ आपको App Management का एक Option भी मिलेगा थो आपको उस App Management Option पर Click करना है।

WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare


● App Management पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ Option देखने को मिलेगा और उनसब के साथ आपको App List का एक Option भी मिलेगा थो आप उस App List Option पर Click कोरिये।

WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare


● और आब आपके Phone में जितने भी Apps install है बो सारे Apps यहा पर आपको देखाई देगा और उनके साथ आपको WhatsApp भी मिलेगा थो आपको WhatsApp पर Click करना है।

WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare


● WhatsApp पर क्लिक करने के बाद आपको Data Usage Details का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Data Usage Details Option पर Click कोरिये।

WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare


● और आब आपको Disable Mobile Data और Disable Wi-Fi का 2 Option देखाई देगा और दोनों Option के पास आपको Enable का icon भी मिलेगा थो आपको दोनों Option के पास Enable icon पर Click करके उनको Enable करना है। और जैसे ही आप दोनों Option को Enable करेन्गे तब आपके WhatsApp का Net बंद हो जायगा।

WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare


● थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से WhatsApp का Net बंद कर सकते है।


Tarika 2


● सबसे पहले आपको WhatsApp के icon पर Click करके Long Press करना परेगा थो आप WhatsApp के icon पर Click करके Long Press कोरिये।

WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare


● और आब आपको App info का एक Option देखाई देगा और आपको App info Option पर Click करना परेगा थो आपको App info Option पर Click करना है।

WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare


● App info पर क्लिक करने के बाद आपको Data Usage Details का Option देखने को मिलेगा थो आप उस Data Usage Details Option पर Click कोरिये।

WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare


● और आब आपको Disable Mobile Data और Disable Wi-Fi का दो Option देखाई देगा और उन दोनों Option के पास आपको Enable का icon भी मिलेगा थो आपको दोनों Option के पास Enable icon पर Click करके दोनों Option को Enable करना है। और करने के बाद WhatsApp का Net बंद Off हो जायगा।

WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare


● थो इसी तारा से आप WhatsApp का Net बंद Off कर सकते है।


WhatsApp Ka Net Kaise ON Kare


WhatsApp का Net off करने के बाद अगर आप फिरसे WhatsApp का Net ON करना चाटे है थो आप बोहत आसानी से WhatsApp का Net ON कर सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा थो WhatsApp का नेट ON करने के लिए इन Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको Phone के Settings पर जाना परेगा थो Phone के Settings पर जाने के लिए Settings के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको App Management का एक Option देखाई देगा थो आपको उस App Management Option पर Click करना है।


● App Management पर क्लिक करने के बाद आपको App List का एक Option मिलेगा थो आप उस App List Option पर Click कोरिये।


● और आब आपके फ़ोन में जितने भी Apps Install है बो सारे Apps देखाई देगा और उनसब के साथ आपको WhatsApp भी मिलेगा थो आपको WhatsApp पर Click करना है।


● WhatsApp पर क्लिक करने के बाद आपको Data Usage Details Option पर Click करना परेगा थो आप Data Usage Details Option पर Click कोरिये।


● और आब आपको Disable Mobile Data और Disable Wi-Fi का दो Option देखाई देगा और दोनों Option के पास आपको Enable का Icon भी मिलेगा और आपको दोनों Option के पास Enable icon पर Click करके दोनों Option को Disable करना है। और जैसे ही आप Enable icon पर Click करके दोनों Option को Disable कर देगे तब आपके WhatsApp का Net ON हो जायगा। 

WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare


● थो इसी तारा से आप WhatsApp का Net ON कर सकते है।


Articles

Ek Phone Me Do WhatsApp Kaise Chalaye

WhatsApp Par Online Kaise Chupaye

WhatsApp Number Kaise Save Kare

Computer Laptop Me WhatsApp Kaise Chalaye

WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye


THE END


WhatsApp का Net बंद करना बोहत आसान होता है कोई भी यूजर बोहत आसानी के साथ WhatsApp का Net बंद कर सकता है थो इस आर्टिकल से आपको WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare इसके बारे में जानने को मिल गया होगा जैसे WhatsApp Ka Net Band Karne Ka Tarika - व्हाट्सएप का नेट बंद करने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी भी मिल गया होगा जैसे WhatsApp Ka Net Kaise Band Kare - व्हाट्सएप का नेट कैसे बंद करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको WhatsApp Ka Net Kaise ON Kare इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments