WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye? व्हाट्सएप में फेस लॉक लगाने का तरीका - WhatsApp Par Face Lock Kaise Lagaye


व्हाट्सएप में फेस लॉक लगाना चाटे है थो WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye इस आर्टिकल से आपको इसके बारे में जानने को मिलेगा और WhatsApp का इस्तेमाल थो आप जोरुर करते ही होन्गे और WhatsApp के जोरिये आप WhatsApp पर अपने फ्रेंड्स येआ रिस्तेदारो के साथ Message करके बातचीत थो जोरुर करते होन्गे और इसके साथ Voice Call और Video Call और Image, Video, etc Share करते ही होन्गे और अपने WhatsApp की Security के लिए आप उसमे Lock थो जोरुर लगाते ही होन्गे ताकि कोई भी आपके WhatsApp को Open ना कर पाय केउकि अगर कोई WhatsApp को ओपन कर लिया थो हमारे दुयारा किया गया Secret Chat को कोई देख सकता है 


इससे प्रॉब्लम हो सकता है और बैसे थो हम अपने WhatsApp पर Fingerprint Lock लगा सकते है केउकि Fingerprint Lock लगाने का फीचर WhatsApp पर मौजूद है जिसका यूज़ करके हम अपने WhatsApp पर Fingerprint लॉक लगा सकते है मगर कुछ यूजर WhatsApp पर Face Lock लगाना चाटे है मगर फिलहाल WhatsApp पर Face Lock का कोई फीचर मौजूद नहीं है मगर फिरभी WhatsApp पर Face Lock लगाया जा सकता है मगर कुछ यूजर को WhatsApp Par Face Lock Kaise Lagaye इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से बो अपने WhatsApp पर Face Lock नहीं लगा पाते है अगर आपको भी WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagate hain इसके बारे में पता नहीं है 

थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको WhatsApp Ko Face Lock Kaise Lagaye इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे WhatsApp Me Face Lock Lagane Ka Tarika - व्हाट्सएप में फेस लॉक लगाने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye - व्हाट्सएप में फेस लॉक कैसे लगाए इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


WhatsApp Me Face Lock Lagane Ka Tarika - व्हाट्सएप में फेस लॉक लगाने का तरीका


WhatsApp में Face Lock लगाने का तरीका बोहत आसान होता है आप बोहत असानी से अपने WhatsApp App पर Face Lock लगा सकते है और अपने WhatsApp की Security के लिए हमें उसमे Lock लगाने का जोरुरोत पड़ता है ताकि कोई भी बेटी हमारे मरजी के अलाबा हमारे WhatsApp को Open करके ना देख सके इसके लिए हमें अपने WhatsApp में लॉक लगाने का जोरुरोत पड़ता है और बैसे थो WhatsApp पर Lock लगाने के लिए उसमे Fingerprint का फीचर मौजूद है जिसका यूज़ करके आप अपने WhatsApp पर Fingerprint लॉक लगा सकते है और इससे जब भी आप WhatsApp को ओपन करना चाहेगे तब आपको Fingerprint का जोरुरोत परेगा बिना आपके Fingerprint के आपका WhatsApp ओपन नहीं होगा मगर कुछ यूजर WhatsApp पर Face Lock भी लगाना चाटे है 


थो WhatsApp में Face Lock लगाने का कुछ तरीका होता है जिसके जोरिये हम WhatsApp पर Face Lock लगा सकते है थो WhatsApp पर Face Lock लगाने के लिए यहा पर आपको एक ऐसी तरीका के बारे में जानने को मिलेगा जिसके जोरिये आप बिना किसी App का यूज़ करके अपने WhatsApp पर Face Lock लगा सकते है अपने मोबाइल की App Lock और Face Lock फीचर के जोरिये अगर आपके मोबाइल में ये फीचर मौजूद है थो आप इस फीचर के जोरिये WhatsApp पर बोहत आसानी से Face Lock लगा सकते है और लगाने के बाद जब भी आप WhatsApp को ओपन करना चाहेगे तब आपको अपने Face को Scan करना परेगा इसके बाद आपका WhatsApp ओपन हो जायगा थो आप मोबाइल की इस फीचर का इस्तेमाल करके व्हाट्सएप्प में Face Lock लगा सकते है।


WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye - व्हाट्सएप में फेस लॉक कैसे लगाए 

WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye

अगर आप WhatsApp में Face Lock लगाना चाटे है थो आप बोहत आसानी से WhatsApp में Face Lock लगा सकते है मगर इसके लिए आपको कुछ Steps को भी फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps के जोरिये WhatsApp में Face Lock लगा सकते है थो WhatsApp में Face Lock लगाने के लिए कुछ Steps को Follow करें।


● सबसे पहले आपको अपने Mobile के Setttings पर जाना परेगा थो Settings पर जाने के लिए Settings के icon पर Click कोरिये।

WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye


● और आब आपको बोहत सारे Option देखाई देगा और उनसब Option के साथ आपको Password & Biometrics का एक Option भी मिलेगा थो आपको उस Password & Biometrics Option पर Click करना है।

WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye


● Password & Biometrics पर क्लिक करने के बाद आपको Add Face का एक Option देखने को मिलेगा थो आप उस Add Face Option पर Click कोरिये।

WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye


● और आब आपको Continue Option पर Click करना परेगा थो आपको Continue Option पर Click करना है।

WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye


● Continue पर क्लिक करने के बाद आपको Password Enter करना परेगा जो आप Password रखना चाटे है बो Enter कोरिये।


● और आब आपको Use का एक Option देखाई देगा थो आपको उस Use Option पर Click करना परेगा थो आपको Use Option पर Click करना है।


● Use पर क्लिक करने के बाद आपको Verify के लिए फिरसे Same Password Enter करना परेगा जो आपने पहले Enter किया था बो Password फिरसे Enter कोरिये।


● और आब आपको Continue का एक Option देखने को मिलेगा थो आपको उस Continue Option पर Click करना है।


● Continue पर क्लिक करने के बाद आपको अपने Face को Font Camera के सामने Scan करना परेगा थो आप अपने Face को Font Camera सामने Scan कोरिये। और Scan हो जाने के बाद आप Back जाइये।


● और आब आपको Privacy के Option पर Click करना परेगा थो आप उस Privacy Option पर Click कोरिये।

WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye


● Privacy पर क्लिक करने के बाद आपको App Lock का एक Option देखने को मिलेगा थो आपको उस App Lock Option पर Click करना है।

WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye


● और आब आपको Set Password का एक Option देखाई देगा थो आप उस Set Password Option पर Click कोरिये।

WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye


● Set Password पर क्लिक करने के बाद आपको Privacy Password Set करना परेगा थो आप जो Password रखना चाटे है बो Password Enter करना है।


● और आब आपको Use का एक Option मिलेगा थो आपको उस Use Option पर Click करना परेगा थो आप उस Use Option पर Click कोरिये।


● Use पर क्लिक करने के बाद आपको Verify के लिए फिरसे उस Privacy Password को Enter करना परेगा थो आपको Verify के लिए फिरसे उस Password को Enter करना है।


● और आब आपको Security Question का Answer देना परेगा थो आपसे जो Question पूछा जाय उसका Answer देने के लिए उस Question के नीचे Click करके उस Question का Answer Enter करना है और करने के बाद Done पर Click कोरिये।

WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye


● Done पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे Lock का एक Option देखने को मिलेगा थो आपको उस Lock के Option पर Click करना है।

WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye


● और आब आपको Use का एक Option देखाई देगा थो आप उस Use Option पर Click कोरिये।

WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye


● Use पर क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल पर जितने भी Apps मौजूद है बो सारे Apps आपको देखाई देगा और उनसब के साथ आपको WhatsApp भी मिलेगा थो आपको WhatsApp पर Click करना है।

WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye


● और आब आपको App Lock Option के पास Enable का एक icon देखने को मिलेगा थो आप उस Enable icon पर Click करके उसको Enable कोरिये। और जैसे ही आप Enable करेन्गे तब आपके WhatsApp पर Face Lock लग जायगा। थो इसी तारा से आप बोहत आसानी से WhatsApp पर Face Lock लगा सकते है।

WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye


Articles

WhatsApp Par Fingerprint Lock Kaise Lagaye

WhatsApp Chat Lock Kaise Kare

WhatsApp Me Password Kaise Dale

WhatsApp Two Step Verification Kya hai

WhatsApp Par Kisi Ko Block Kaise Kare


THE END


WhatsApp पर Face Lock बोहत आसानी के साथ लगाया जा सकता है थो इस आर्टिकल से आपको WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye इसके बारे में आपको जानने को मिल गया होगा जैसे WhatsApp Me Face Lock Lagane Ka Tarika - व्हाट्सएप में फेस लॉक लगाने का तरीका इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको WhatsApp Me Face Lock Kaise Lagaye - व्हाट्सएप में फेस लॉक कैसे लगाए इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा थो आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments