WhatsApp Number Kaise Save Kare? व्हाट्सएप नंबर कैसे निकाले - WhatsApp Number Kaise Delete Kare


व्हाट्सएप्प नंबर Save करने का जोरुरोत हमे कोबी ना कोबी जोरुर पड़ता है थो WhatsApp Number Kaise Save Kare इसके बारे में आपको इस आर्टिकल से जानने को मिलेगा और जब भी हमे WhatsApp पर किसी के साथ बातचीत करना होता है तब उसका WhatsApp Number हमे Save करना होता है और उसका WhatsApp नंबर सेव करने के बाद हम उसके साथ WhatsApp पर बातचीत कर पाते है और व्हाट्सएप्प Number बो नंबर होता है जिस Phone Number से आपने WhatsApp पर Account बनाया है उस नंबर को WhatsApp नंबर बला जाता है और जिसका भी आप WhatsApp नंबर Save करेन्गे अगर उसने उस नंबर से WhatsApp पर Account id बनाया है थो व्हाट्सएप्प पर उसका एकाउंट आपको देखाई देगा और उसके साथ आप WhatsApp पर Message करके बातचीत कर सकते और Call कर सकते है येआ कुछ भी Share कर सकते है 

व्हाट्सएप्प पर उसको और बैसे थो हर किसी के Phone में बोहत सारे Contact Number Save होता है अगर उनसब Contact Number में से अगर किसी ने WhatsApp पर अपना Account बनाया है थो उसका Number आपको फिरसे Save करने का जोरुरोत नही परेगा केयुकि पहले से ही उसका WhatsApp नंबर आपके फ़ोन में Save है थो उसके साथ आप व्हाट्सएप्प पर बातचीत कर सकते है और WhatsApp Number Save करना बोहत आसान होता है मगर बोहत से लोगो को WhatsApp Me Number Kaise Save Kare इसके बारे में पता नही होता है जिसके बोजे से उनको तोरा बोहत पोरिसानी होता है अगर आपको भी WhatsApp Me Contact Kaise Add Kare इसके बारे में पता नही है 


थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको WhatsApp Par Number Save Kaise Kare इसके बारे में जानने को मिलेगा जैसे WhatsApp Number Kaise Save Kare - व्हाट्सएप नंबर कैसे सेव करें इसके बारे में आपको पता चल जायगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के जोरिये पता चल जायगा जैसे WhatsApp Number Kaise Nikale - व्हाट्सएप नंबर कैसे निकाले इसके बारे में भी आपको पता चल जायगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से WhatsApp Number Kaise Delete Kare - व्हाट्सएप नंबर कैसे डिलीट करें इसके बारे में भी पता चल जायगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल जायगा अगर आप इनसब के बारे में जानना चाटे है थो इस आर्टिकल को पूरा पोरिये आपको WhatsApp Number Kaise Save Kare इसके बारे में जानकारी मिल जायगा।


WhatsApp Number Kaise Save Kare - व्हाट्सएप नंबर कैसे सेव करें

WhatsApp Number Kaise Save Kare


WhatsApp Number Save Kaise Karte hain अगर आप किसी का WhatsApp Number Save करना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ उसका WhatsApp Number सेव कर सकते है और सेव करने के बाद उसके साथ WhatsApp पर बातचीत कर सकते है थो WhatsApp Number 2 Tarika से आप Save कर सकते है थो पहले तरीका में आपको WhatsApp पर जाकर Number को सेव करना परेगा और दूसरे तरीका में आपको Phone के Contacts में जाकर New Number को Save करना होगा थो WhatsApp Number को Save करने के लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना परेगा इसके बाद आप इन Steps की मोदत से बोहत आसानी के साथ WhatsApp नंबर सेव कर सकते है थो व्हाट्सएप्प नंबर सेव करने के लिए इन Steps को Follow करे।



Tarika 1


● सबसे पहले आपको WhatsApp को Open करना परेगा थो WhatsApp को ओपन करने के लिए WhatsApp App के icon पर Click कोरिये।

WhatsApp Number Kaise Save Kare


● और आब आपको नीचे Right Site पर Message का icon देखने को मिलेगा आपको उस Message icon पर Click करना है।

WhatsApp Number Kaise Save Kare


● Message icon पर क्लिक करने के बाद आपको New Contact का एक Option देखाई देगा आपको उस New Contact Option पर Click करना परेगा थो आप उस New Contact Option पर Click कोरिये।

WhatsApp Number Kaise Save Kare


● और आब आपको उसका Name और Number Enter करना होगा थो आप जिसका नंबर सेव करना चाटे है उसका नंबर जिस नाम से Save करना चाटे है बो नाम Enter करे और Phone Number Enter करे और करने के बाद ऊपर Right Site पर आपको Save का Option देखने को मिलेगा आपको उस Save पर Click करना है।

WhatsApp Number Kaise Save Kare


● Save पर क्लिक करने के बाद उसका WhatsApp Number Save हो जायगा।


Tarika 2


● सबसे पहले आपको Phone के Contacts पर जाना परेगा थो Contacts पर जाने के लिए Contacts App के icon पर Click कोरिये।

WhatsApp Number Kaise Save Kare


● और आब आपको ऊपर Plus + का icon देखाई देगा आपको उस Plus + के icon पर Click करना है।

WhatsApp Number Kaise Save Kare


● Plus के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आप जिसका WhatsApp Number Save करना चाटे है उसका Name और Number Enter करना परेगा थो आप Click करके Name और Number Enter करे और करने के बाद ऊपर Right Site पर आपको Save का Option देखाई देगा थो आप Save Option पर Click कोरिये। और जैसे ही आप Save पर क्लिक करेन्गे तब उसका WhatsApp Number Save हो जायगा।

WhatsApp Number Kaise Save Kare



WhatsApp Number Kaise Nikale - व्हाट्सएप नंबर कैसे निकाले


कोही बार लोग अपने फ़ोन में किसी का WhatsApp Number Save करने के बाद उसका Number भूल जाते है और बाद में जोरुरोत पड़ने पर उसका नंबर निकाल चाटे है मगर उनको पता नही होता है की WhatsApp Number कैसे निकाले अगर आप भी अपने Phone पर किसी का WhatsApp Number Save करने के बाद उसका नंबर निकाल ना चाटे है थो आप बोहत आसानी के साथ निकाल सकते है थो WhatsApp नंबर निकाल ने के लिए इन Steps को Follow करे।



● सबसे पहले आपको WhatsApp को Open करना परेगा थो WhatsApp को Open करने के लिए WhatsApp App के icon पर Click कोरिये।


● और आब आपको नीचे Right Site पर Message का icon देखाई देगा आपको उस Message icon पर Click करना है।


● Message icon पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर Search का एक icon देखने को मिलेगा थो आप उस Search icon पर Click कोरिये।

WhatsApp Number Kaise Nikale


● और आब आपको Search पर Click करके उसका Name Search करना होगा जिसका व्हाट्सएप्प नंबर आपने अपने Phone पर जिस नाम से पहले Save किया था उस Name को Enter करके Search करना है।

WhatsApp Number Kaise Nikale


● सर्च करने के बाद उसका Name आपको देखाई देगा आपको उसके नाम के ऊपर Click करना परेगा थो आप उसके Name के ऊपर Click कोरिये।


● और आब आप उसके Chats पर चले जायगे जाने के बाद फिरसे आपको उसके Name के ऊपर Click करना है।

WhatsApp Number Kaise Nikale


● Name के ऊपर क्लिक करने के बाद About And Phone Number Option के नीचे आपको उसका WhatsApp Number देखाई देगा। थो इसी तारा से आप अपने फ़ोन पर Save किये गए WhatsApp Number को निकाल सकते है।

WhatsApp Number Kaise Nikale


WhatsApp Number Kaise Delete Kare - व्हाट्सएप नंबर कैसे डिलीट करें


व्हाट्सएप्प नंबर Delete करना बोहत आसान होता है आप बोहत आसानी के साथ अपने फ़ोन के Contacts में जाकर किसी का WhatsApp Number Delete कर सकते है थो इसके लिए आपको कुछ Steps को फॉलो करना होगा इसके बाद आप इन Steps के दुयारा किसी के WhatsApp Number को डिलीट कर सकते है थो WhatsApp Number को Delete करने के लिए कुछ Steps को Follow करे।


● सबसे पहले आपको फ़ोन के Contacts पर जाना परेगा थो Contacts पर जाने के लिए Contacts App के icon पर Click कोरिये।


● Contacts पर जाने के बाद जिसके WhatsApp Number को Delete करना चाटे है उसके Number को जिस Name से Save किया है उस Name के ऊपर Click करना है।


● और आब आपको ऊपर Right Site पर 2 Doth देखाई देगा आपको उस 2 डॉट पर Click करना परेगा थो आप उस 2 Doth पर Click कोरिये।

WhatsApp Number Kaise Delete Kare


● 2 डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको बोहत सारे Option देखाई देगा उनमे से आपको Delete Contacts के Option के ऊपर Click करना है।

WhatsApp Number Kaise Delete Kare


● और आब आपको नीचे Delete Contact का Option देखने को मिलेगा आपको फिरसे Delete Contact के Option के ऊपर Click करना है। और क्लिक करने बाद उसका WhatsApp Number Delete हो जायगा।

WhatsApp Number Kaise Delete Kare


Articles

WhatsApp Me Dark Mode Kaise Kare

WhatsApp Group Link Kaise Banaye

WhatsApp Par Kisi Ko Block Kaise Kare

WhatsApp Status Kaise Lagaye

WhatsApp Backup Kaise Le


THE END


किसी का WhatsApp Number Save करना बोहत आसान होता है कोई भी बेटी बोहत आसानी के साथ व्हाट्सएप्प नंबर Save कर सकता है मगर बोहत से New User को इसके बारे में पता नही होता है थो इस आर्टिकल के जोरिये आपको WhatsApp Number Kaise Save Kare इसके बारे में आपको पता चल गया होगा जैसे WhatsApp Number Kaise Save Kare - व्हाट्सएप नंबर कैसे सेव करें इसके बारे में आपको पता चल गया होगा और इसके साथ आपको इससे जुड़ी और भी कोई सारे जानकारी आपको इस आर्टिकल के जोरिये पता चल गया होगा जैसे WhatsApp Number Kaise Nikale - व्हाट्सएप नंबर कैसे निकाले इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा और इसके अलाबा आपको इस आर्टिकल से WhatsApp Number Kaise Delete Kare - व्हाट्सएप नंबर कैसे डिलीट करें इसके बारे में भी आपको पता चल गया होगा थो इस आर्टिकल से आपको इनसब के बारे में जानकारी मिल गया होगा आपको ये आर्टिकल कैसा लगा मुजे Comment करके बताइये और आपका कोई Question है थो आप मुजे Comment करके पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments